होम /न्यूज /खेल /KKR vs MI Match Preview: कोलकाता के खिलाफ मुंबई का पलड़ा भारी, जीत के लिए 'इंडियंस' को करना होगा ये काम

KKR vs MI Match Preview: कोलकाता के खिलाफ मुंबई का पलड़ा भारी, जीत के लिए 'इंडियंस' को करना होगा ये काम

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 के मौजूदा सीजन में खेले अपने दोनों मैच गंवा दिए हैं. (PIC-MI/Instagram)

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 के मौजूदा सीजन में खेले अपने दोनों मैच गंवा दिए हैं. (PIC-MI/Instagram)

KKR vs MI Match Preview: रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस आईपीएल 2022 में एक अदद जीत को तरस रही है. रोहित शर्मा क ...अधिक पढ़ें

पुणे: मुंबई इंडियंस को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022)  के 15वें सीजन में यदि अपना खाता खोलना है तो कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बुधवार को होने वाले मैच में उसके घरेलू गेंदबाजों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. आईपीएल में पांच बार के चैंपियन मुंबई ने इस सत्र में अभी तक अपने दोनों मैच गंवाए हैं. उसे पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चार विकेट से जबकि दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स ने 23 रन से हराया था.

कप्तान रोहित शर्मा केकेआर के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए कई क्षेत्रों में सुधार चाहेंगे. केकेआर की टीम पंजाब किंग्स पर छह विकेट से जीत दर्ज करने के बाद बढ़े मनोबल के साथ इस मैच में उतरेगी. राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में तेज गेंदबाज बासिल थंपी और स्पिनर मुरुगन अश्विन मुंबई के लिए कमजोर कड़ी साबित हुए थे. थंपी ने एक ओवर में 26 और अश्विन ने तीन ओवर में 32 रन लुटाए थे.

यह भी पढ़ें:PAK vs AUS T20: बाबर एंड कंपनी के पास ऑस्ट्रेलिया से हिसाब बराबर करने का मौका, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

ICC में फिर फहराएगा बीसीसीआई का परचम, गांगुली-शाह में होगी जोर आजमाइश!

डेनियल सैम्स विकेट लेने में रहे नाकाम 

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स ने भी पिछले दो मैचों में रन लुटाए हैं और वह विकेट लेने में भी नाकाम रहे. इन तीनों को केकेआर के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने के लिए सही लाइन व लेंथ से गेंदबाजी करनी होगी. जसप्रीत बुमराह ने हालांकि दिखाया है कि उन्हें क्यों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में गिना जाता है लेकिन उन्हें दूसरे छोर से पर्याप्त सहयोग नहीं मिल पा रहा है.

अनुकूल परिणाम हासिल करने के लिए रोहित को भी अपने पसंदीदा प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ फिर से बड़ी पारी खेलनी होगी. सलामी बल्लेबाज इशान किशन ने हालांकि अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने पहले मैच में 81 और दूसरे मैच में 54 रन बनाए. मुंबई को यदि बड़ा स्कोर बनाना है तो रोहित और किशन को उसे अच्छी शुरुआत दिलानी होगी.

मुंबई इंडियंस को खल रही सूर्यकुमार की कमी 

मुंबई को सूर्यकुमार यादव की काफी कमी खल रही है जो कि उंगली की चोट के कारण पहले दो मैचों में नहीं खेल पाए. वह अगले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं, इसको लेकर अभी अनिश्चितता बनी हुई है. इसके अलावा अनमोलप्रीत सिंह, टिम डेविड और कायरन पोलार्ड को भी अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभानी होगी. देखना होगा कि मुंबई दक्षिण अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस को मौका देता है या नहीं.

जहां तक केकेआर का सवाल है तो उसके लिए सबसे सकारात्मक पहलू स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की फॉर्म में वापसी है. पंजाब किंग्स के खिलाफ उन्होंने छक्के जड़ने के अपने कौशल का अच्छा नजारा पेश किया था जिसे वह जारी रखना चाहेंगे.

रहाणे और वेंकटेश पर होगी अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी 

शीर्ष क्रम में अंजिक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर पिछले मैच में नहीं चल पाए थे. ये दोनों टीम को अच्छी शुरुआत देना चाहेंगे. कप्तान श्रेयस अय्यर अच्छी शुरुआत कर रहे हैं लेकिन उनसे बड़ी पारी की दरकार है. यही बात सैम बिलिंग्स और नितीश राणा पर भी लागू होती है.

केकेआर को पेसर उमेश से होगी उम्मीदें 

केकेआर के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन उन्हें टिम साउदी और शिवम मावी से सहयोग की जरूरत है. इसके अलावा वरुण चक्रवर्ती और सुनील नारायण के आठ ओवर भी महत्वपूर्ण होंगे. मुंबई ने केकेआर के खिलाफ अभी तक 22 मैच जीते हैं जबकि केकेआर सात मैच ही जीत पाया है.

टीम इस प्रकार हैं :

कोलकाता नाइट राइडर्स: एरोन फिंच, अभिजीत तोमर, अजिंक्य रहाणे, बाबा इंद्रजीत, नितीश राणा, प्रथम सिंह, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, अशोक शर्मा, पैट कमिंस, रसिक डार, शिवम मावी, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, अमन खान, आंद्रे रसेल, अनुकुल रॉय, चमिका करुणारत्ने, मोहम्मद नबी, रमेश कुमार, सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन.

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, राहुल बुद्धि, रमनदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, बासिल थंपी, ऋतिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर, मयंक मार्कंडे, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, टाइमल मिल्स, अरशद खान, डेनियल सैम्स, डेवाल्ड ब्रेविस, फैबियन एलन, कायरन पोलार्ड, संजय यादव, आर्यन जुयाल और इशान किशन.

Tags: IPL, IPL 2022, KKR vs MI, Kolkata Knight Riders, Mumbai indians, Rohit sharma, Shreyas iyer

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें