Home /News /sports /

ipl 2022 kl rahul lucknow super giants lost 4th match in a row while chasing one mistake could hamper there chance

IPL 2022: लखनऊ चेज करते हुए लगातार चौथा मैच हारी, एक गलती कहीं प्लेऑफ की उम्मीदों पर पड़ न जाए भारी!

IPL 2022 में अच्छी शुरुआत करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स को अब आखिरी दौर में एक गलती भारी पड़ती दिख रही है. (LSG Instagram)

IPL 2022 में अच्छी शुरुआत करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स को अब आखिरी दौर में एक गलती भारी पड़ती दिख रही है. (LSG Instagram)

IPL 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने शानदार शुरुआत की थी. लेकिन पिछले मुकाबलों में टीम पटरी से उतरती नजर आई है. टीम लगातार दो मैच हारी है और दोनों में ही उसे लक्ष्य का पीछा करते हुए शिकस्त झेलनी पड़ी है. टीम का मिडिल ऑर्डर कमजोर कड़ी साबित हो रहा है. यह पिछले कई मुकाबलों में नजर भी आया. इसी वजह से जो टीम बीते हफ्ते टॉप पर थी. अब तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. ऐसे में वक्त रहते लखनऊ ने अपनी कमियों को दूर नहीं किया तो आगे की राह मुश्किल हो सकती है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. लखनऊ सुपर जायंट्स बीते हफ्ते आईपीएल 2022 के पॉइंट्स टेबल में टॉप पर बैठी थी. लेकिन लगातार दो मैच हारने के बाद तस्वीर बदल गई है. अब लखनऊ की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर आ गई है. एक दिन पहले राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मुकाबले में केएल राहुल की लखनऊ टीम को 24 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी. साथ ही नंबर-टू पोजीशन से भी हाथ धोना पड़ा. अब राजस्थान की टीम इस पर काबिज हो गई. यह लगातार चौथा मुकाबला था, जब लखनऊ सुपर जायंट्स लक्ष्या का पीछा करते हुए हारे. यानी रन चेज टीम को रास नहीं आ रहा है और इस वक्त टीम की यह सबसे बड़ी कमजोरी बनी हुई है.

लखनऊ सुपर जायंट्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए पिछला मुकाबला 7 अप्रैल को जीता था. वो आईपीएल का दूसरा हफ्ता था. अब लीग स्टेज खत्म होने में हफ्ते भर का ही वक्त बचा है. ऐसे में जब टीमों से यह उम्मीद की जाती है कि वो प्लेऑफ के लिए अपनी कमियों को दूर कर जीत का प्लान तैयार कर चुके होंगे. ठीक उसी समय, अब तक शानदार प्रदर्शन करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स की बड़ी कमजोरी सामने आ गई है. वो यह कि यह टीम लक्ष्य का पीछा करने में कमजोर है.

लखनऊ ने रन चेज करते हुए लगातार चौथा मैच गंवाया
लखनऊ सुपर जायंट्स की किस्मत अच्छी थी कि उसे रविवार को राजस्थान के खिलाफ 179 रन का पीछा ही करना पड़ा. क्योंकि राजस्थान की बल्लेबाजी देखकर ऐसा लग रहा था स्कोर 200 तक पहुंच जाएगा. इसके बावजूद केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ की टीम ने पावरप्ले के भीतर 34 रन पर 3 विकेट गंवा दिए. ऐसे में मिडिल ऑर्डर पर अतिरिक्त दबाव आ गया, जिसके पास टीम के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों जैसा अनुभव नहीं था. साथ ही लोअर ऑर्डर के बल्लेबाजों की तरह पावर हिटिंग की क्षमता.

बल्लेबाजी में हमें ज्यादा होशियारी दिखानी होगी: केएल राहुल
केएल राहुल ने भी राजस्थान के खिलाफ हार के बाद यह माना कि उन्हें बल्लेबाजी करते समय ज्यादा होशियारी दिखानी होगी और अपने खेल पर कड़ी मेहनत करनी होगी. क्योंकि यह लगातार चौथा मुकाबला था, जब हम लक्ष्य का पीछा करते हुए चूक गए.

‘हमें एक यूनिट के तौर पर बल्लेबाजी करनी होगी’
राहुल ने आगे कहा, “यह लक्ष्य हासिल करने योग्य था. पिच भी बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी. नई गेंद से जरूर थोड़ा मूवमेंट था. हम उस लक्ष्य को हासिल करने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन अपनी योजनाओं पर अमल नहीं कर सके और एक बार फिर बैटिंग यूनिट..एक टीम के तौर पर प्रदर्शन करने में नाकाम रही. हमें हमने खेल पर काम करना होगा और रन चेज करते समय मिडिल ऑर्डर पर अलग तरह से बल्लेबाजी करनी होगी.

लखनऊ ने रन चेज करते हुए सिर्फ 2 मैच जीते
लखनऊ सुपर जायंट्स ने अब तक इस सीजन में कुल 13 मैच खेले हैं. इसमें से 8 जीते और 5 हारे हैं. इन 8 मुकाबलों में से लखनऊ ने सिर्फ 2 में ही रन चेज करते हुए जीत हासिल की है. बाकी 6 मौकों पर टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत दर्ज की. इससे, पता चल रहा है कि टीम को रन चेज रास नहीं आ रहा. इस सीजन की शुरुआत में रन चेज करने वाली टीमें ज्यादा मुकाबले जीती है.

IPL 2022: गुजरात टाइटंस का नंबर-1 पर रहना तय, 5 टीमों की उम्मीद खत्म! 3 जगह के लिए 4 टीमों में लड़ाई

इसका सबूत है यह आंकड़े. शुरुआती 15 मुकाबलों की बात करें तो इसमें से 10 रन चेज करने वाली टीम जीती, जबकि 5 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली. लेकिन पिछले 15 मुकाबलों से यह ट्रेंड बदल गया है और 11 मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली, जबकि 4 रन चेज करने वाली टीम जीती है. इसकी एक वजह धीमी पिच भी है. क्योंकि आईपीएल के सभी मुकाबले मुंबई के तीन और पुणे के एक स्टेडियम में खेले जा रहे हैं. इसलिए पिच अब धीमी हो गई है.

IPL 2022: PBKS vs DC के बीच मैच में पिच किसका साथ देगी? जानें वेदर रिपोर्ट

पावरप्ले में केकेआर के बाद सबसे अधिक विकेट गंवाए
सुपर जायंट्स की हार की एक और वजह जो उभरकर सामने आई है वो .यह कि लखनऊ कि टीम इस आईपीएल में पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट गंवाने वाली टीमों की लिस्ट में कोलकाता नाइट राइडर्स के बाद दूसरे नंबर पर है. ऐसे में अगर वक्त रहते लखनऊ ने अपनी इस कमी को नहीं दूर किया तो यह टीम पर भारी पड़ सकता है.

Tags: IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर