Home /News /sports /

ipl 2022 kolkata knight riders to face sunrisers hyderabad know pitch and weather report

IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स की सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ंत आज, जानिए पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

SRH के लिए आज का मैच जीतना जरूरी (PTI)

SRH के लिए आज का मैच जीतना जरूरी (PTI)

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी. सनराइजर्स को प्लेऑफ में जाने की उम्मीद को जिंदा बनाए रखने के लिए यह मैच जीतना जरूरी है. दूसरी तरफ केकेआर की टीम प्लेऑफ से बाहर होने की कगार पर है. ऐसे में वह सनराइजर्स का खेल बिगाड़ना चाहेगी.

अधिक पढ़ें ...

पुणे. आईपीएल 2022 में आज 61वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में होगा. सनराइजर्स के लिए मैच काफी अहम है. केन विलियमसन की टीम को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए यह मैच जीतना जरूरी है. अगर सनराइजर्स आज यह मैच हार जाता है तो उसकी अंतिम चार में पहुंचने की राह थोड़ा मुश्किल हो जाएगी. दूसरी तरफ कोलकाता के टॉप-4 में पहु्ंचने के चांस बहुत कम हैं. ऐसे में वह सनराइजर्स का खेल बिगाड़ने की पूरी कोशिश करेगा. आइए हम आपको मैच से पहले पुणे के मौसम और पिच रिपोर्ट के बारे में बताते हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद का आगाज अच्छा नहीं रहा. टीम ने शुरुआत में लगातार 2 मैच हारे. उसके बाद लगातार 5 मैच जीतकर शानदार वापसी की. एक समय केन विलियमसन की टीम अंकतालिका में टॉप-4 में पहुंच गई थी. लेकिन लगातार 4 मैच हारने के बाद उसे अंतिम चार से बाहर होना पड़ा. सनराइजर्स के पास प्लेऑफ में अभी भी पहुंचने का मौका  है. लेकिन उसे शेष तीन मैचों को जीतना होगा. पॉइंट टेबल पर नजर डाली जाए तो सनराइजर्स हैदराबाद 10 अंकों के साथ सातवें नंबर पर है. आईपीएल 2022 में टीम ने 11 मैच खेले हैं जिनमें 5 पांच जीते और 6 हारे हैं.

केकेआर की राह मुश्किल

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेऑफ में पहुंचने की राह काफी मु्श्किल हो गई है. आईपीएल 2022 में केकेआर का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है. 15वें सीजन में केकेआर ने 12 मैच खेले हैं जिनमें 5 जीते और 7 हारे हैं. कोलकाता की टीम 10 अंकों के साथ अंकतालिका में 8वें नंबर पर है. अब अगर श्रेयस अय्यर की टीम शेष 2 मैच जीत भी जाती है तो भी उसे ज्यादा फायदा नहीं होगा. क्योंकि कई टीमों के 14-14 अंक होंगे. ऐसे में नेट रन रेट के मामले में केकेआर की टीम पिछड़ जाएगी.

KKR vs SUR वेदर रिपोर्ट

14 मई को मैच के दिन पुणे का तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. इस दौरान दिन में 58 प्रतिशत आर्द्रता रहेगी. रात के समय इसमें इजाफा होगा और यह बढ़कर 62 फीसदी हो जाएगी. इससे पता चलता है कि मैच के दौरान काफी उमस रहेगी. 18 से 20 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलेगी. मैच के समय बारिश होने के चांस नहीं हैं.

यह भी पढ़ें

PICS: काली बिल्ली IPL मैच देखने पहुंची स्टेडियम… डुप्लेसी की छूटी हंसी, जानिए क्या होती है साइट स्क्रीन

IPL 2022: आरसीबी के लिए अंतिम मुकाबला क्वार्टर फाइनल जैसा, विराट कोहली हारे तो खेल खत्म

KKR vs SUR पिच रिपोर्ट

पुणे स्थिति महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच शुरुआत में बल्लेबाजों को मदद करती है. लेकिन खेल जैसे-जैसे आगे बढ़ता है तो यह स्पिनर्स के अनुकूल हो जाती है. बाद में बैटिंग करने वाली टीम के लिए रन बनाना मुश्किल हो जाता है. यहां पर खेले गए पिछले 2 मैचों में पहले बैटिंग करने वाली टीम ने मैच जीते हैं. इस मैदान पर टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी.

Tags: IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Sunrisers Hyderabad

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर