होम /न्यूज /खेल /IPL Mega Auction: पिता चलाते हैं हेयर कटिंग सलून, बेटा कुलदीप सेन आईपीएल मेगा ऑक्शन में बना लखपति

IPL Mega Auction: पिता चलाते हैं हेयर कटिंग सलून, बेटा कुलदीप सेन आईपीएल मेगा ऑक्शन में बना लखपति

मीडियम पेसर कुलदीप सेन को राजस्थान रॉयल्स ने IPL मेगा ऑक्शन में खरीदा, (Instagram)

मीडियम पेसर कुलदीप सेन को राजस्थान रॉयल्स ने IPL मेगा ऑक्शन में खरीदा, (Instagram)

मध्य प्रदेश के मीडियम पेसर कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) ने तमाम अड़चनों को पार करते हुए क्रिकेट में नाम बनाया. अब इस अनकैप् ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में जहां कई खिलाड़ी करोड़पति बन गए तो वहीं कुछ के हाथ खाली रहे. कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे जिनके नाम कई लोगों ने पहला बार सुने लेकिन ऑक्शन तक में जगह बनाने का सफर उनके लिए आसान नहीं रहा. ऐसा ही एक नाम है कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) का जिन्होंने तमाम अड़चनों को पार करते हुए क्रिकेट में नाम बनाया. अब इस अनकैप्ड क्रिकेटर को आईपीएल के मेगा ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने खरीदा.

25 साल के कुलदीप सेन को पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा. दाएं हाथ के इस मीडियम पेसर ने घरेलू क्रिकेट में मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व किया है. वह अब तक 14 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं और उन्होंने 43 विकेट लिए हैं. इसके अलावा 18 टी20 मैचों में उन्होंने 12 विकेट झटके हैं. कुलदीप फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं और सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें इसकी गवाह भी हैं.

इसे भी देखें, राजस्थान रॉयल्स ने भारतीयों खिलाड़ियों पर लगाया दांव, जानें आर्चर को क्यों छोड़ा

मध्यप्रदेश के रीवा जिले के हरिहरपुर में रहने वाले कुलदीप ने एक वक्त में आर्थिक तंगी झेली. उनके पिता रीवा में ही हेयर कटिंग सलून चलाते हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, कुलदीप के पिता रामपाल सेन ने उनका पूरा सपोर्ट किया. भले ही घर में पैसों की किल्लत रहती थी, लेकिन कुलदीप के क्रिकेट करियर को हमेशा बढ़ावा दिया गया. कुलदीप पहली बार ऑक्शन में बिके और 20 लाख रुपये पाने में कामयाब रहे. वह फिलहाल गुजरात में अभ्यास कर रहे हैं.

पांच भाई-बहनों में तीसरे नंबर पर कुलदीप को साल 2014 में क्रिकेट में करियर बनाने का विचार आया. इससे पहले तक वह रीवा शहर में ही खेलते थे. उन्होंने पहले रीवा क्रिकेट संघ से खेलना शुरू किया और फिर अपनी काबिलियत के दम पर 2018 में रणजी टीम में जगह बनाई.

Tags: Cricket news, Indian premier league, IPL 2022, IPL 2022 Mega Auction, IPL Mega Auction

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें