Home /News /sports /

ipl 2022 kumar kartikeya singh enter in mumbai indians spinner rohit sharma

IPL 2022: मुंबई इंडियंस को लगातार 8 हार के बाद लगा एक और झटका, तेज गेंदबाज हुआ बाहर

IPL 2022: कुमार कार्तिकेय सिंह ने टी20 में 9 विकेट लिए हैं. (Mumbai Indians Instagram)

IPL 2022: कुमार कार्तिकेय सिंह ने टी20 में 9 विकेट लिए हैं. (Mumbai Indians Instagram)

IPL 2022: मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल के मौजूदा सीजन में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी है. टीम लगातार 8 हार के बाद प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. टीम ने सबसे अधिक 5 बार टी20 लीग का खिताब जीता है.

मुंबई. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने चोटिल तेज गेंदबाज मोहम्मद अरशद खान की जगह इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी बचे सीजन के लिए बाएं हाथ के स्पिनर कुमार कार्तिकेय सिंह (Kumar Kartikeya Singh) से अनुबंध किया है. इंडियन प्रीमियर लीग ने गुरुवार को विज्ञप्ति में कहा कि बाएं हाथ के स्पिनर कुमार कार्तिकेय सिंह 20 लाख रुपए के आधार मूल्य पर मुंबई इंडियन्स से जुड़ेंगे. घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले कुमार कार्तिकेय सिंह ने अब तक 9 फर्स्ट क्लास, 19 लिस्ट-ए और 8 टी20 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने क्रमश: 35, 18 और 9 विकेट चटकाए हैं.

कुमार कार्तिकय सिंह सहायक टीम के रूप में मुंबई इंडियंस के साथ थे. लगातार 8 मैच हारने के बाद मुंबई की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो चुकी है. रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम अपना अगला मुकाबला 30 अप्रैल को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी. आईपीएल 2021 में भी मुंबई की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी थी और प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही थी.

बुमराह से लेकर रोहित तक फेल

मुंबई इंडियंस की टीम मेगा ऑक्शन में बड़े खिलाड़ियों को टीम से जोड़ने में विफल रही थी. टीम ने ईशान किशन पर 15.25 करोड़ रुपए की बोली लगाई थी. उन्हाेंने पहले 2 मैच में 2 अर्धशतक लगाए, लेकिन इसके बाद वे अब तक बुरी तरह फेल रहे हैं. कप्तान रोहित शर्मा भी अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं और अब तक एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं. जसप्रीत बुमराह हमेशा टीम की जीत में अहम भूमिका निभाते थे, लेकिन वे भी मौजूदा सीजन में फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं.

बेन स्टोक्स के टेस्ट कप्तान बनते ही बोर्ड ने दिया झटका, कहा- वनडे और टी20 कम खेलने को मिलेंगे

आईपीएल के इतिहास की बात करें तो मुंबई इंडियंस सबसे सफल टीम है. उसने सबसे अधिक 5 बार खिताब जीता है. पर टीम ने मौजूदा सीजन में आईपीएल इतिहास का सबसे खराब प्रदर्शन किया है. इसके अलावा डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स भी अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रही है. नए कप्तान रवींद्र जडेजा अब तक प्रभाव नहीं छोड़ सके हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Mumbai indians, Rohit sharma

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर