होम /न्यूज /खेल /IPL 2022: लसिथ मलिंगा ने रिकॉर्ड तोड़ने वाले ड्वेन ब्रावो को दी बधाई, कहा- 'और आगे जाओ यंग मैन'

IPL 2022: लसिथ मलिंगा ने रिकॉर्ड तोड़ने वाले ड्वेन ब्रावो को दी बधाई, कहा- 'और आगे जाओ यंग मैन'

ब्रावो आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. (Dwayne Bravo Instagram)

ब्रावो आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. (Dwayne Bravo Instagram)

IPL 2022: सीएसके के गेंदबाज ड्वेन ब्रावो आईपीएल में सबसे अधिक विकेट वाले गेंदबाज बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने मुंबई ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स (CSK vs LSG) के बीच खेले गए मैच में सीएसके के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने लसिथ मलिंगा के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास में ब्रावो सबसे अधिक विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले यह कीर्तिमान लसिथ मलिंगा के नाम था. ब्रावो ने सीजन के ओपनर मैच में केकेआर के विरुद्ध एक विकेट लेकर मलिंगा के 170 विकेटों की बराबरी की थी. वहीं लखनऊ के विरुद्ध खेले गए मैच में उन्होंने 171वां विकेट लेकर मलिंगा को पीछे छोड़ दिया.

मलिंगा एक ऐसे गेंदबाज रहे हैं, जिनका सामना करने से हर बल्लेबाज डरता था. उन्होंने यॉर्कर गेंदबाजी की कला में महारत हासिल की. वहीं, ब्रावो डेथ ओवरों में स्पेशलिस्ट गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. इसके अलावा वह अपनी टीम के लिए फिनिशर भी रहे हैं. दोनों क्रिकेटरों ने लंबा सफर तय किया और अपनी विधा के शहंशाह बनने में सफल रहे. ब्रावो के आईपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने पर मलिंगा ने  बधाई दी है.

लसिथ मलिंगा ने दी बधाई

गुरुवार को एलएसजी और सीएसके के बीच खेले गए मैच के बाद लसिथ मलिंगा ने ब्रावो को ऐतिहासिक उपलब्धि पर बधाई दी. मलिंगा ने सोशल मीडिया पर लिखा, ब्रावो इस उपलब्धि के लिए आपको बधाई. उन्होंने आगे कहा, ब्रावो चैंपियन क्रिकेटर हैं, उन्हें आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने के लिए बधाई, और आगे जाओ यंग मैन.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: एमएस धोनी से खफा CSK का पूर्व क्रिकेटर, कहा-रवींद्र जडेजा को आजादी देनी होगी

IPL 2022: आर अश्विन को क्यों पसंद हैं रोहित-विराट के खिलाफ जंग, क्रिकेटर ने खुद बताई वजह

153वें मैच में बनाया कीर्तिमान

लखनऊ के खिलाफ खेले गए मैच में 18वें ओवर में ब्रावो ने दीपक हुडा का विकेट लेकर यह कीर्तिमान रचा. अब वह आईपीएल इतिहास में 171 विकेट लेकर सूची में सबसे आगे हैं. ब्रावो ने यह उपलब्धि 153वें मैच में हासिल की. आईपीएल में उन्होंने 24.07 के औसत से विकेट लिए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 17.3 रहा. वह आईपीएल के पहले संस्करण से सक्रिय हैं. 2011 में चेन्नई सुपर किंग्स का दामन थामने से पहले ब्रावो तीन साल मुंबई इंडियंस के लिए खेले थे.

Tags: Csk, Dwayne Bravo, IPL, IPL 2022, Lasith malinga, Lucknow Super Giants

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें