Home /News /sports /

IPL 2021 में हर 7वीं गेंद पर लिया विकेट, फिर भी रिटेन नहीं हुआ; अब 'छक्का' जड़कर बना हीरो

IPL 2021 में हर 7वीं गेंद पर लिया विकेट, फिर भी रिटेन नहीं हुआ; अब 'छक्का' जड़कर बना हीरो

IPL 2022 में टीम ने जिस खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया था, उसने अपने देश के घरेलू टूर्नामेंट के एक मैच में विकेटों को 'सिक्सर' लगाया है. (Lockie Ferguson instagram)

IPL 2022 में टीम ने जिस खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया था, उसने अपने देश के घरेलू टूर्नामेंट के एक मैच में विकेटों को 'सिक्सर' लगाया है. (Lockie Ferguson instagram)

IPL 2022 के लिए फरवरी में मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) होना है. इससे पहले टीमों ने कुछ खिलाड़ियों को रिटेन किया. इसमें कई फ्रेंचाइजियों ने आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को ही रिलीज कर दिया. ऐसे ही एक खिलाड़ी को लेकर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) अपने फैसले पर पछता रही होगी. क्योंकि केकेआर ने उसे रिटेन नहीं किया और अब वो गेंद और बल्ले दोनों से धमाल मचा रहा है. अपने देश के टूर्नामेंट में इस खिलाड़ी ने एक मैच में 6 विकेट झटके हैं. ऐसे में मेगा ऑक्शन के दौरान इस पर सबकी नजर होगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) से पहले सभी आठों फ्रेंचाइजी ने अपने जरूरत के मुताबिक, खिलाड़ियों को रिटेन किया. इस दौरान कई ऐसे खिलाड़ियों को टीम ने नजरअंदाज कर दिया, जिनका  आईपीएल 2021 (IPL 2021) में प्रदर्शन शानदार रहा था. ऐसे ही एक खिलाड़ी को लेकर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की आईपीएल टीम केकेआर अपने फैसले को लेकर पछता रही होगी. क्योंकि टीम ने जिस खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया. वो लगातार गेंद और बल्ले से लगातार धमाल मचा रहा है.

आईपीएल 2021 में भी इस खिलाड़ी ने अपनी रफ्तार से सबको चौंकाया था. अब इस खिलाड़ी ने अपने देश न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट फोर्ड ट्रॉफी में अपना जलवा बिखेरा है. इस खिलाड़ी का नाम लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) है. लॉकी ने ऑकलैंड की तरफ से खेलते हुए नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट के खिलाफ मुकाबले में गेंद से कहर बरपाया और अकेले ही मैच में 6 विकेट झटके और टीम की जीत तय की.

इस मैच मे लॉकी फर्ग्यूसन की टीम ऑकलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 303 रन बनाए. टीम के लिए कप्तान रॉबर्ट ओ डोनेल ने 90 गेंद में ताबड़तोड़ 95 रन ठोके तो वहीं, सलामी बल्लेबाज जॉर्ज वर्कर ने भी नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट के बल्लेबाजों की जमकर खबर ली. आउट होने से पहले वर्कर ने 6 छक्के और 7 चौकों के दम पर 132 रन ठोक डाले.

अब बारी नॉर्दर्न के बल्लेबाजों की थी. उन्हें जीत के लिए 300 गेंद में 304 रन बनाए थे. लेकिन लॉकी फर्ग्यूसन ने पहली ही गेंद पर जीत रावल को पवेलियन की राह दिखाते हुए डिस्ट्रिक्ट की अच्छी शुरुआत के इरादे पर पानी फेर दिया. तीसरी गेंद पर लॉकी ने जो कार्टर को पवेलियन की राह दिखा दी. वो 2 रन ही जोड़ पाए. पहले ओवर में लगे 2 झटकों से टीम संभलती कि तीसरे ओवर में फिर फर्ग्यूसन ने हेनरी कूपर को हॉर्न के हाथों कैच आउट कराकर नॉर्दर्न को तीसरा झटका दिया.

फर्ग्यूसन ने 34 रन देकर 6 विकेट झटके
फर्ग्यूसन ने सिर्फ 7 गेंद के भीतर ही 3 विकेट लेकर नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया. इसके बाद पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने वापसी की पुरजोर कोशिश की. उन्होंने 104 गेंद में 126 रन ठोके. इसमें 8 चौके और 6 छक्के शामिल है. लेकिन उनका यह शतक भी टीम की हार नहीं टाल पाया और नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट 39.5 ओवर में 256 रन पर ऑल आउट हो गई. लॉकी ने 8 ओवर में 2 मेडन ओवर डालते हुए केवल 34 रन दिए और नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट के 6 बल्लेबाजों का शिकार किया.

IPL 2022: आईपीएल में मिले 16 करोड़ रुपए, फिर भी फ्लाॅप, देखिए 5 दिग्गज कैसे हो गए फेल

यह भी पढ़ें: IPL 2022: लखनऊ रेंजर्स या पैंथर्स? मेंटॉर गौतम गंभीर ने किया टीम के नाम का खुलासा!

आईपीएल 2021 में हर 7वीं गेंद पर लिया विकेट
आईपीएल 2021 (IPL 2021) में भी लॉकी की तेज रफ्तार गेंदों ने बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान किया था. उन्होंने पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए हर सातवीं गेंद पर विकेट झटका था. उन्होंने 8 मैच में कुल 13 विकेट हासिल किए थे. इसके बावजूद केकेआर ने उन्हें रिटेन नहीं किया. अब वो फरवरी में होने वाले मेगा ऑक्शन में शामिल होंगे. यह कीवी गेंदबाज जिस तरह से गेंद और बल्ले से प्रदर्शन कर रहा है, उसे देखते हुए इसे खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी के बीच होड़ देखने को मिल सकती है और अगर उन्हें रिकॉर्डतोड़ कीमत मिले, तो किसी को हैरान भी नहीं होगी.

Tags: Cricket news, IPL 2021, IPL 2022, IPL 2022 Mega Auction, KKR, New Zealand

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर