Home /News /sports /

ipl 2022 lsg vs dc know 5 similarities between hardik pandya gujarat titans and kl rahul lucknow super giants

IPL 2022 में डेब्‍यू करने वाली 2 टीमों में 5 समानता, जानिए आखिर क्‍यों एक सी है गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स

IPL 2022, LSG vs DC: आईपीएल 2022 में आज दो नई टीमें गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स डेब्यू करेंगी. एक की कमान हार्दिक पंड्या के हाथ में है और दूसरी की कप्तानी केएल राहुल करेंगे. (Instagram)

IPL 2022, LSG vs DC: आईपीएल 2022 में आज दो नई टीमें गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स डेब्यू करेंगी. एक की कमान हार्दिक पंड्या के हाथ में है और दूसरी की कप्तानी केएल राहुल करेंगे. (Instagram)

IPL 2022, LSG vs DC: आईपीएल 2022 में सोमवार को दो नई टीमों लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans vs Lucknow Super Giants) का डेब्यू होने जा रहा है. दोनों ही टीमें अपना ओपनिंग मैच एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी. वैसे तो लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस दो अलग-अलग टीमें हैं. लेकिन फिर भी दोनों में 5 ऐसी समानताएं हैं, जो इन्हें एक सा बनाती हैं. आइए आपको बताते हैं कि कैसे यह दो टीमें एक-दूसरे से मेल खाती हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आज एक ही मुकाबला खेला जाएगा और इस मैच के जरिए लीग में दो टीमों का डेब्यू होगा. इसी सीजन में लीग से जुड़ी गुजरात टाइटंस की टक्कर लखनऊ सुपर जायट्ंस (Gujarat Titans vs Lucknow Super Giants) से होगी. गुजरात टाइटंस की कप्तानी भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) करेंगे, वहीं लखनऊ की कमान भारतीय ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) के हाथों में है. हार्दिक आईपीएल में कप्तानी का डेब्यू भी करेंगे. पिछले सीजन तक वो मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे थे. लेकिन इस बार मेगा ऑक्शन से पहले मुंबई ने उन्हें रीटेन नहीं किया. इसके बाद नई टीम गुजरात टाइटंस ने इस ऑलराउंडर को अपनी टीम का कप्तान बनाया.

वैसे तो लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस दो अलग-अलग टीमें हैं. लेकिन फिर भी दोनों में 5 ऐसी समानताएं हैं, जो इन्हें एक सा बनाती हैं. आइए आपको बताते हैं कि कैसे यह दो टीमें एक जैसी हैं.

लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस में पहली समानता तो यही है कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दोनों टीमें डेब्यू करने जा रही हैं. दिलचस्प बात है कि दोनों अपना ओपनिंग मैच भी एक-दूसरे के खिलाफ ही खेलेंगी.

दोनों के पास तगड़े ऑलराउंडर
लखनऊ और गुजरात की टीम भले ही आईपीएल का पहला सीजन खेलेंगी. लेकिन दोनों ने ऑक्शन में अच्छे खिलाड़ी खरीदे हैं. खासतौर पर दोनों के पास बेहतरीन ऑलराउंडर हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स के पास मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर और काइल मेयर्स जैसे विदेशी तो वहीं, क्रुणाल पंड्या और दीपक हुड्डा के रूप में अच्छे भारतीय ऑलराउंडर भी हैं. हालांकि, टीम को शुरुआती मुकाबलों में विदेशी ऑलराउंडरों की कमी खल सकती है. क्योंकि होल्डर, स्टोइनिस फिलहाल, अपने देश के लिए खेल रहे हैं. वहीं, गुजरात टाइटंस के पास भी शानदार ऑलराउंडर हैं.

खुद कप्तान हार्दिक पंड्या की गिनती अच्छे ऑलराउंडर में होती है. उनके अलावा राहुल तेवतिया, विजय शंकर, जयंत यादव और डॉमिनिक ड्रेक्स जैसे खिलाड़ी हैं, जो गेंद और बल्ले से मैच का रुख पलट सकते हैं.

दोनों टीम के कप्तान चोट से वापसी कर रहे
लखनऊ और गुजरात की टीम के बीच एक समानता यह भी है कि दोनों टीमों के कप्तान हार्दिक पंड्या और केएल राहुल (KL Rahul) चोट से वापसी करेंगे. हार्दिक ने तो टी20 वर्ल्ड कप के बाद से एक भी मैच नहीं खेला है. वो सीधे आईपीएल 2022 में मैदान में उतरेंगे. वहीं, केएल राहुल भी चोटिल होने के कारण वेस्टइंडीज और फिर श्रीलंका के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाए.

दोनों टीमों के ओपनर विकेटकीपिंग करते हैं
लखनऊ और गुजरात की टीम के सलामी बल्लेबाज विकेटकीपिंग भी करते हैं. गुजरात के रहमानुल्लाह गुरबाज लीग में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभालेंगे. दूसरी तरफ लखनऊ के लिए पारी की शुरुआत करने वाले केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक दोनों विकेटकीपिंग करते हैं. हालांकि, इस सीजन में राहुल शायद ही विकेट के पीछे नजर आएं. क्योंकि टीम के पास डिकॉक के रूप में स्पेशलिस्ट विकेटकीपर है.

IPL 2022: 12 गेंद में नायक से खलनायक बना RCB का खिलाड़ी, कभी नहीं भूलेगा यह मुकाबला

IPL 2022: विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह को किया नजरअंदाज, RCB के पूर्व खिलाड़ी ने बताया किस्सा

दोनों टीमों के गेंदबाजों का पंजाब कनेक्शन
लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस की तरफ से इस सीजन में कई ऐसे गेंदबाज खेल रहे हैं, जो पहले किंग्स इलेवन पंजाब (पंजाब किंग्स) की तरफ से खेल चुके हैं. इसमें सबसे बड़ा नाम गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हैं. वहीं, लखनऊ की तरफ से आईपीएल 2022 में खेलने वाले दो दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू टाई और मार्कस स्टोइनिस भी पंजाब किंग्स के साथ खेल चुके हैं. इसके अलावा भी कई खिलाड़ी हैं, जो पंजाब की तरफ से लीग में उतरे हैं.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर