Home /News /sports /

IPL 2022: लखनऊ और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को मिली मंजूरी, खिलाड़ियों को चुनने के लिए मिला कितना समय?

IPL 2022: लखनऊ और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को मिली मंजूरी, खिलाड़ियों को चुनने के लिए मिला कितना समय?

IPL 2022 का मेगा ऑक्शन बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को होगा (BCCI/Twitter)

IPL 2022 का मेगा ऑक्शन बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को होगा (BCCI/Twitter)

नई आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ (Lucknow) और अहमदाबाद (Ahmedabad) ने पहले ही अपना सहयोगी स्टाफ नियुक्त कर दिया है. वे अब वह नीलामी से पहले तीन खिलाड़ियों को अनुबंधित कर सकती हैं.

    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) संचालन परिषद ने मंगलवार को नई आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ (Lucknow) और अहमदाबाद (Ahmedabad) को इस टी20 लीग में प्रवेश के लिए औपचारिक रूप से आशय पत्र जारी करने का फैसला किया. आरपीएसजी समूह और निजी निवेश फर्म सीवीसी ने पिछले अक्टूबर में क्रमश: लखनऊ और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के लिए सफलतापूर्वक बोली लगायी थी. सीवीसी के भारत के बाहर सट्टेबाजी कंपनियों के साथ संबंध होने की बात सामने आने के कारण आशय पत्र देने में देरी हुई.

    भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने सीवीसी की बोली को मंजूरी देने से पहले अपनी कानूनी टीम की मदद से इस मुद्दे की जांच के लिए समय लिया था. आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने बैठक के बाद पीटीआई से कहा, ”संचालन परिषद ने आज बोलियों को मंजूरी दे दी है. जल्द ही आशय पत्र जारी कर दिया जाएगा.”
    IPL 2022: आईपीएल के मेगा ऑक्शन की तारीख आई सामने, BCCI ने बताया 2 दिन तक चलेगी नीलामी

    आशय पत्र जारी होने का मतलब है कि ये दोनों टीम औपचारिक तौर पर आईपीएल का हिस्सा हो जाएंगी और उन्हें बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को होने वाली नीलामी से पहले खिलाड़ियों को चुनने का अधिकार मिल जाएगा. दोनों फ्रेंचाइजी ने पहले ही अपना सहयोगी स्टाफ नियुक्त कर दिया है तथा वे अब वह नीलामी से पहले तीन खिलाड़ियों को अनुबंधित कर सकती हैं. केएल राहुल को लखनऊ और हार्दिक पंड्या को अहमदाबाद की कमान मिलने की संभावना है.

    आईपीएल प्रमुख ने कहा कि संचालन परिषद नीलामी से पहले उन्हें खिलाड़ियों को चुनने के लिए 10 से 14 दिन का समय देने की योजना बना रही है. पटेल ने कहा, ”हम नयी टीमों से बात कर रहे हैं, हम उन्हें 10 दिन से दो सप्ताह तक का समय देने की योजना बना रहे हैं.’’ उन्होंने कहा कि नीलामी की तिथि और स्थान में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

    IPL का टाइटल स्पॉन्सर बदला, अब चाइनीज मोबाइल कंपनी की जगह लेगा TATA

    भारत में कोविड-19 की तीसरी लहर शुरू हो चुकी हैं और बीसीसीआई अप्रैल-मई में होने वाले आईपीएल के लिए अन्य विकल्प भी तलाश रहा है जिनमें किसी एक राज्य में पूरे टूर्नामेंट का आयोजन करना भी शामिल है. पटेल ने कहा कि अभी इस बारे में कोई फैसला करना जल्दबाजी होगी. उन्होंने कहा, ”हम भारत में खेलना चाहेंगे, लेकिन हमें स्थिति को देखना होगा.’’

    Tags: Ahemdabad, BCCI, IPL 2022, IPL 2022 Mega Auction, Lucknow Franchise

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर