Home /News /sports /

Lucknow Super Giants, IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स होगा आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी का नाम, हुआ आधिकारिक ऐलान

Lucknow Super Giants, IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स होगा आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी का नाम, हुआ आधिकारिक ऐलान

लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल की नई टीम होगी. (Twitter)

लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल की नई टीम होगी. (Twitter)

आईपीएल से जुड़ने वाली नई फ्रेंचाइजी लखनऊ की टीम के नाम का आधिकारिक ऐलान सोमवार को कर दिया गया. नई टीम का नाम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) होगा जिसका मालिकाना हक आरपी संजीव गोयनका ग्रुप के पास है. संजीव गोयनका ने एक वीडियो मैसेज के जरिए नए नाम का आधिकारिक ऐलान किया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल के अगले सीजन (IPL-2022) से 2 नई टीमें जुड़ जाएंगी. इनमें से लखनऊ फ्रेंचाइजी के नाम का आधिकारिक ऐलान सोमवार को कर दिया गया. नई टीम का नाम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) होगा जिसका मालिकाना हक आरपी संजीव गोयनका ग्रुप के पास है.

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया पर अपने फैंस से नाम सुझाने को कहा था, लेकिन थोड़ी देर बाद ही नए नाम का ऐलान कर दिया गया. फ्रेंचाइजी के मालिक डॉ. संजीव गोयनका ने एक वीडियो मैसेज में कहा, ‘बहुत-बहुत शुक्रिया कि आपने नाम सुझाए. कई लाख लोगों ने नए नाम को लेकर सुझाव दिए जिसके आधार पर लखनऊ सुपर जायंट्स नाम को चुना गया है.’

इसे भी देखें, दीपक चाहर मैच नहीं जिता पाए लेकिन दिल जीते, मंगेतर ने लिखा- मुझे आप पर गर्व है

केएल राहुल लखनऊ फ्रेंचाइजी के कप्तान होंगे जिन्हें 17 करोड़ रुपये की भारी-भरकम राशि में टीम के साथ जोड़ा गया है. वह इससे पहले पंजाब किंग्स की कप्तानी संभाल रहे थे. राहुल आईपीएल के अब तक सबसे महंगे खिलाड़ी भी बन गए हैं. उन्होंने हाल में वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम की कमान संभाली थी. हालांकि भारतीय टीम को सीरीज के तीनों ही वनडे में हार झेलनी पड़ी.

बता दें कि इससे पहले गोयनका ग्रुप ने साल 2016 में पुणे फ्रेंचाइजी खरीदी थी. तब टीम का राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स रखा गया था. अगले ही साल इसे ‘राइजिंग पुणे सुपरजायंट’ कर दिया गया था. दरअसल, तब चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को सस्पेंड कर दिया गया था और उनकी जगह पुणे फ्रेंचाइजी और गुजरात लॉयंस को शामिल किया गया था.

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने राहुल के अलावा ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टॉयनिस और अनकैप्ड भारतीय लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को भी शामिल किया गया है. स्टॉयनिस को 9.2 करोड़ रुपये दिए जाएंगे जबकि रवि बिश्नोई को 4 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा. इससे फ्रेंचाइजी के पास नीलामी के लिए 59 करोड़ रुपये का पर्स बचा है, जो 12 से 13 फरवरी के बीच बेंगलुरु में होनी है.

Tags: Cricket news, Indian premier league, IPL, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Franchise, Lucknow Super Giants

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर