Home /News /sports /

ipl 2022 lucknow super giants captain kl rahul can be banned for one match slow over rate offense

IPL 2022: केएल राहुल पर लग सकता है एक मैच का बैन, LSG को भारी पड़ सकती है एक और गलती, जानिए पूरा मामला

IPL 2022: केएल राहुल पर 2 बार जुर्माना लग चुका है. (PTI)

IPL 2022: केएल राहुल पर 2 बार जुर्माना लग चुका है. (PTI)

केएल राहुल बैन होने के बहुत करीब पहुंच गए हैं. प्‍लेऑफ की असली जंग अब काफी नजदीक है और लखनऊ सुपर जायंट्स अपने कप्‍तान को खोने का जोखिम नहीं उठा सकती.

नई दिल्‍ली. आईपीएल 2022 के इस सीजन में डेब्‍यू करने वाली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स 8 में से 5 मैच जीतकर पॉइंट टेबल में टॉप 4 में हैं. केएल राहुल की अगुआई में लखनऊ का शानदार सफर जारी है और प्‍लेऑफ की रेस में बाकी टीमों को मजबूत टक्‍कर दे रही है, मगर लखनऊ के इस सफर को करारा झटका लग सकता है. अगर कप्‍तान केएल राहुल एक और गलती कर बैठते हैं तो उन पर बैन लग सकता है. राहुल बैन होने के बहुत करीब पहुंच गए हैं.

दरअसल स्‍लो ओवर रेट के कारण राहुल को दो बार सजा मिल चुकी है और आईपीएल नियम के अनुसार अगर कप्‍तान तीसरी बार ऐसी गलती करता है तो उसे एक मैच के लिए बैन कर दिया जाएगा. प्‍लेऑफ की असली जंग अब काफी नजदीक है और लखनऊ अपने कप्‍तान को खोने का जोखिम नहीं उठा सकती.

केएल राहुल पर 2 बार लगा जुर्माना
दरअसल मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2022 के 37वें मैच में स्‍लो ओवर रेट के कारण राहुल पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया, जबकि प्‍लेइंग इलेवन के बाकी सदस्‍यों पर 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25 प्रतिशत (जो कम हो) जुर्माना लगाया गया. लखनऊ की यह दूसरी बार गलती थी. इससे पहले मुंबई के खिलाफ आईपीएल के 26वें मैच में राहुल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा था.

IPL 2022: टीम में नजरअंदाज, नीलामी में भी जैसे-तैसे मिले खरीदार, अब ‘बैकअप’ से मैच विनर बने 5 खिलाड़ी

IPL 2022: केएल राहुल का एक शॉट बन जाता गेंदबाज और अंपायर के लिए काल! दोनों बाल-बाल बचे, देखें Video

हालांकि इस गलती को करने वाले राहुल अ‍केले नहीं हैं. मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा भी इस सीजन में दो बार इस गलती को कर चुके हैं और वह भी एक मैच के लिए बैन होने के काफी करीब हैं. दोषी पाए जाने पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया जाएगा.

Tags: IPL, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर