Home /News /sports /

ipl 2022 lucknow super giants captain kl rahul fined rs 24 lakhs for maintaining slow overrate against mumbai indians

IPL 2022: LSG की पूरी टीम को मिली जीत के बाद सजा, जानिए क्‍यों केएल राहुल पर लगा डबल जुर्माना

केएल राहुल पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा है.  (KL Rahul Instagram)

केएल राहुल पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा है. (KL Rahul Instagram)

लखनऊ सुपर जायंट्स पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2022 के 37वें मुकाबले में जीत के बाद जुर्माना लगाया गया है. कप्‍तान केएल राहुल पर इस बार डबल जुर्माना लगाया गया. पिछली बार भी मुंबई इंडियंस पर जीत के बाद ही केएल राहुल को सजा मिली थी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. केएल राहुल की अगुआई वाली लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस पर आईपीएल 2022 की अपनी 5वीं जीत दर्ज की. हालांकि इस जीत के बाद मैदान पर उतरने वाली लखनऊ की पूरी टीम को सजा मिली है. कप्‍तान केएल राहुल और प्‍लेइंग इलेवन के बाकी सदस्‍यों पर जुर्माना लगाया गया है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ स्‍लो ओवर रेट के कारण केएल राहुल पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है, जबकि प्‍लेइंग इलेवन के बाकी खिलाड़ियों पर 6 लाख रुपये या उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया है. राहुल पर डबल जुर्माना लगा है.

दरअसल बीते दिनों मुंबई इंडियंस के खिलाफ ही आईपीएल के 26वें मुकाबले के बाद भी राहुल पर स्‍लो ओवर रेट के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था. इस सीजन में लखनऊ ने पहली बार ऐसा किया था, इसीलिए कप्‍तान पर 12 लाख रुपये का फाइन लगाया गया, मगर दूसरी बार उल्‍लंघन पर अब राहुल पर 24 लाख रुपये का फाइन लगाया गया.

आरसीबी के खिलाफ मैच के बाद भी केएल राहुल पर लगा था जुर्माना
कुछ दिन पहले भी लखनऊ के कप्‍तान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों हार मिलने के बाद मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया था. उन्‍हें ये सजा मैच के दौरान आचार संहिता के उल्‍लंघन के लिए मिली थी. मुकाबले की बात करें आईपीएल 2022 के 37वें मुकाबले में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए लखनऊ ने निर्धारित ओवर में 6 विकेट पर 168 रन बनाए थे.

IPL 2022: ईशान किशन पैसे के कारण बल्लेबाजी भूले, मुंबई के पूर्व कप्तान ने खड़े किए सवाल

‘मैंने भी गैर-जिम्मेदारी से शॉट खेला..’ मुंबई इंडियंस की लगातार 8वीं हार के बाद बोले कप्तान रोहित शर्मा

कप्‍तान केएल राहुल ने 62 गेंदों पर नाबाद 103 रन की पारी खेली. हालांकि लखनऊ का कोई और बल्‍लेबाज चल नहीं पाया. जवाब में मुंबई इंडियंस निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 132 रन ही बना पाई. मुंबई के लिए सबसे ज्‍यादा 39 रन कप्‍तान रोहित शर्मा ने बनाए. जबकि तिलक वर्मा ने 38 रन बनाए. इन दोनों के अलावा सिर्फ कायरन पोलार्ड ही दोहरे अंक तक पहुंच पाए. पोलार्ड ने 19 रन की पारी खेली. लखनऊ के क्रुणाल पंड्या ने 19 रन पर 3 विकेट लिए.

Tags: IPL, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Mumbai indians

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर