Home /News /sports /

ipl 2022 marcus stoinis bowls umesh yadav to give victory to lucknow video

IPL 2022: लखनऊ ने अंतिम गेंद पर ऐसे हासिल की रोमांचक जीत, स्टोइनिस का बोल्ड वाला विकेट, VIDEO

IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स को 2 रन से जीत मिली. (PTI)

IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स को 2 रन से जीत मिली. (PTI)

IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स ने लीग राउंड के 14 में से 9 मुकाबले जीतकर नॉकआउट राउंड में जगह बना ली है. टीम ने अपने अंतिम मुकाबले में केकेआर को 2 रन से हराया.

    मुंबई. केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी में लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2022 का सबसे रोमांचक मैच जीता. टीम ने टी20 लीग के 66वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रन से हराया. यह टीम की 14 मैचों में 9वीं जीत है. इसी के साथ वह प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम भी बन गई है. गुजरात टाइटंस पहले ही नॉकआउट राउंड में अपनी जगह पक्की कर चुकी है. मैच के लखनऊ ने पहले खेलते हुए बिना विकेट के 210 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. ऐसे में लग रहा था कि उसे आसान जीत मिल जाएगी, लेकिन श्रेयस अय्यर की अगुआई में केकेआर ने अंतिम गेंद तक संघर्ष किया. लेकिन टीम 8 विकेट पर 208 रन ही बना सकी. यह केकेआर की 14 मैचों में 8वीं हार है और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई. पिछले सीजन में टीम फाइनल में पहुंची थी.

    कोलकाता नाइट राइडर्स को अंतिम ओवर में 21 रन बनाने थे. रिंकू सिंह और सुनील नरेन क्रीज पर थे. दोनों आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. राहुल ने गेंदबाजी की जिम्मेदारी मार्कस स्टोइनिस को दी. इससे पहले उन्होंने सिर्फ एक ओवर गेंदबाजी की थी और कप्तान श्रेयस अय्यर का बड़ा विकेट लिया था. लेकिन पहली 3 गेंद पर 16 रन बनने के बाद लग रहा था कि राहुल ने बड़ी गलती कर दी है. रिंकू सिंह ने पहली गेंद पर चाैका जड़ा. अगली 2 गेंदों पर छक्का उड़ाया.

    अंतिम 2 गेंद पर 2 विकेट

    रिंकू सिंह ने चौथी गेंद पर 2 रन लिया. अब 2 गेंद पर 3 रन बनाने थे. 5वीं गेंद पर वे बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में कैच आउट हो गए. अंतिम गेंद स्टोइनिस ने उमेश यादव को बोल्ड करके टीम को रोमांचक जीत दिलाई. उन्होंने यह विकेट लेने के बाद मैदान पर साथी खिलाड़ियों के साथ जश्न भी बनाया. उन्होंने 2 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट लिए. जीत के बाद कप्तान केएल राहुल ने कहा कि स्टाेइनिस ने अंतिम में प्लान के अनुसार खेल को खत्म किया.

    KKR vs LSG: डिकॉक ने 6 साल बाद आईपीएल में जड़ा शतक, सिर्फ 20 गेंद पर बना दिए 100 रन

    राहुल ने कहा कि हम लीग के अंतिम मैच में जीत हासिल करके खुश हैं. केकेआर ने अंत तक जोरदार संघर्ष दिखाया, लेकिन अंत सुखद रहा. उन्होंने क्विंटन डिकॉक की 140 रन की शतकीय पारी पर कहा कि उसने पूरे सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया. यह देखकर अच्छा लगा कि उन्होंने अंत तक बल्लेबाजी की. उन्होंने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान की भी तारीफ की. इस गेंदबाज ने 4 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर 3 विकेट लिए.

    Tags: IPL, IPL 2022, KL Rahul, Kolkata Knight Riders, Lucknow Super Giants, Marcus Stoinis, Umesh yadav

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर