Home /News /sports /

IPL 2022: पंजाब किंग्स को मिला नया कप्तान, शिखर धवन को पछाड़कर हासिल की कुर्सी

IPL 2022: पंजाब किंग्स को मिला नया कप्तान, शिखर धवन को पछाड़कर हासिल की कुर्सी

IPL 2022: मयंक अग्रवाल को पंजाब किंग्स की कमान मिल सकती है. (Mayank Agarwal Twitter)

IPL 2022: मयंक अग्रवाल को पंजाब किंग्स की कमान मिल सकती है. (Mayank Agarwal Twitter)

IPL 2022: आईपीएल 2022 में टीमों की संख्या बढ़ गई है. मौजूदा सीजन से 8 की जगह 10 टीमें उतर रही हैं. इसके अलावा 60 की जगह इस बार 74 मुकाबले खेले जाएंगे. लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस को पहली बार मौका मिला है.

नई दिल्ली. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने पिछले 2 सीजन में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है. मयंक अग्रवाल और केएल राहुल (KL Rahul) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को शानदार शुरुआत दिलाई थी. दोनों अच्छे दोस्त भी हैं. हालांकि राहुल अब टीम से अलग हो चुके हैं. वे लखनऊ सुपर जायंसट्स के कप्तान बन चुके हैं. वहीं अब तक पंजाब ने कप्तान के नाम की घोषणा नहीं की गई है. लेकिन जानकारी के अनुसार, मयंक को टीम नया कप्तान बनाने जा रही है. पिछले दिनों हुए ऑक्शन में (IPL 2022 Auction) टीम ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) जैसे सीनियर खिलाड़ी को खरीदा था. ऐसे में उनको कप्तान बनाए जाने की चर्चा भी थी.

मयंक अग्रवाल ने आईपीएल के पिछले 2 सीजन में शानदार प्रदर्शन किया और 800 से अधिक रन बनाए. 2021 में उन्होंने 12 मैच में 441 बनाए. 4 अर्धशतक जड़े. स्ट्राइक रेट 140 का रहा. वहीं 2020 में 11 मैच में 424 रन बनाए. एक शतक और 2 अर्धशतक लगाये. स्ट्राइक रेट 156 का था. न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, पंजाब मयंक अग्रवाल को टीम का नया कप्तान बनाने जा रही है. इस हफ्ते के अंत में इसकी घोषणा की जा सकती है. इससे पहले केकेआर (KKR) ने श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को टीम का कप्तान बनाया था.

मयंक को किया था रिटेन
पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने आईपीएल ऑक्शन से पहले मंयक अग्रवाल के अलावा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी रिटेन किया था. टीम ने ऑक्शन में धवन के अलावा कागिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टो और लियाम लिविंगस्टोन को भारी-भरकम राशि में खरीदा था. मयंक का प्रदर्शन ओवरऑल टी20 में शानदार रहा है. वो 159 पारियों में 26 की औसत से 3917 रन बना चुके हैं. 2 शतक और 24 अर्धशतक लगाये हैं. स्ट्राइक रेट 135 का है. इसके अलावा वे टीम इंडिया (Team India) की ओर से 19 टेस्ट और 5 वनडे खेल चुके हैं. टेस्ट में वे दोहरा शतक और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ चुके हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच पहले टी20 का रिजल्ट टॉस से होगा तय! ऐसा है मैदान का रिकॉर्ड

पंजाब किंग्स की टीम अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी है. ऐसे में मयंक टीम के प्रदर्शन में सुधार लाना चाहेंगे. कोच अनिल कुंबले पर भी दबाव होगा. अब सिर्फ आरसीबी (RCB) के कप्तान का नाम आना बाकी है. पिछले सीजन के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने कप्तानी छोड़ दी थी. साउथ अफ्रीका के फाफ डुप्लेसी के टीम के कप्तान बनाए जाने की चर्चा की है. हालांकि अब तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

Tags: Indian Premier Leauge, IPL, IPL Auction, KL Rahul, Mayank agarwal, Punjab Kings

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर