Home /News /sports /

IPL 2022 मेगा ऑक्‍शन में किन खिलाड़ियों पर लगेगी बोली? BCCI जल्द जारी करेगी नामों की लिस्ट

IPL 2022 मेगा ऑक्‍शन में किन खिलाड़ियों पर लगेगी बोली? BCCI जल्द जारी करेगी नामों की लिस्ट

IPL 2022 Mega Auction में कितने खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. इसकी फाइनल लिस्ट अगले हफ्ते तक बीसीसीआई फाइनल कर देगी.

IPL 2022 Mega Auction में कितने खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. इसकी फाइनल लिस्ट अगले हफ्ते तक बीसीसीआई फाइनल कर देगी.

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 में 8 के बजाए 10 टीमें खेलते नजर आएंगी और आखिरी बार मेगा ऑक्शन होगा. इस बार 1 हजार खिलाड़ियों ने ऑक्शन में हिस्सा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है. बीसीसीआई इसमें से 350-400 खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट जारी करेगी और नीलामी में इन्हीं पर टीमें दांव लगाएंगी. ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर समेत एक दर्जन बड़े खिलाड़िय़ों ने नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगा. इस बार दुनिया भर के एक हजार से ज्यादा खिलाड़ियों ने ऑक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है. अब बीसीसीआई रजिस्ट्रेशन कराने वाले कुल खिलाड़ियों में से 350-400 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट करेगी और नीलामी से पहले फ्रेंचाइजियों को इन खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट सौंपेगी. इस बार लीग में 8 के बजाए 10 टीमें खेलती नजर आएंगी.

बीसीसीआई के बड़े अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, “आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के लिए 1000 से ज्यादा खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. अब बीसीसीआई 350-400 खिलाड़ियों को अलग करेगा और उन्हें नीलामी के पूल में डालेगा. अगले हफ्ते तक सभी फ्रेंचाइजियों तक इन खिलाड़ियों की जानकारी पहुंच जाएगी.”

इनसाइडस्पोर्ट ने अधिकारी से पूछा कि क्या ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के कुछ शीर्ष क्रिकेटर सूची से गायब हैं? तो बीसीसीआई के अधिकारी, जो आईपीएल गवर्निंग काउंसिल का भी हिस्सा हैं, ने बताया कि दुनिया के ज्यादातर बड़े खिलाड़ियों ने ऑक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है.

उन्होंने आगे कहा, “हमेशा की तरह इस बार भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ियों ने लीग में हिस्सा लेने को लेकर उत्साह दिखाया है. यह ऑक्शन के लिए रजिस्टर हुए खिलाड़ियों से पता चल जाता है. आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट और प्रीमियम लीग है.”

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भी रजिस्ट्रेशन कराया
इनसाइडस्पोर्ट के मुताबिक, आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन में ऑस्ट्रेलिय़ा के सभी बड़े खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. इस लिस्ट में पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर, एऱॉन फिंच, पीटर सिडल, झाय रिचर्डसन, डेनिएल क्रिश्चियन, जोश हेजलवुड, मिचेल मार्श, एंड्रयू टाइ जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. मार्कस स्टोइनिस को हाल ही में लखनऊ फ्रेंचाइजी ने अपने साथ जोड़ा है और ग्लेन मैक्सवेल को नीलामी से पहले ही आरसीबी ने रिटेन किया है.

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने भी हाल ही में कहा था कि मैंने इस स्टेज पर नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है. मैं नीलामी की तारीफ के वक्त आईपीएल में हिस्सा लेने के बारे में आखिरी फैसला लूंगा.

इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी ऑक्शन में शामिल नहीं होंगे
आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के उलट इंग्लैंड के कुछ शीर्ष क्रिकेटर चोट या थकान के कारण इस साल नीलामी में शामिल नहीं होंगे. जो रूट (टेस्ट पर फोकस करने के लिए), बेन स्टोक्स (फिट नहीं), जोफ्रा आर्चर (घायल) ने नीलामी से दूर रहने का फैसला किया है. जबकि जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन नीलामी में हिस्सा लेंगे. इससे पहले, मोईन अली (CSK), जोस बटलर (RR) को ऑक्शन से पहले इनकी फ्रेंचाइजियों ने रिटेन किया है.

ICC T20 World Cup 2022 का पूरा कार्यक्रम जारी, जानिए टीम इंडिया से जुड़ी हर जानकारी

Axar Patel Engagement: अक्षर पटेल ने जन्‍मदिन पर की गर्लफ्रेंड से सगाई, किया ये वादा, देखें PHOTOS

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के अलावा वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ियों ने भी ऑक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है. दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा, कैगिसो रबाडा, मार्को यानसेन, एडेन मार्करम और क्टिंन डिकॉक भी नीलामी में हिस्सा लेंगे.

Tags: BCCI, Cricket news, IPL 2022, IPL 2022 Auction, IPL 2022 Mega Auction, IPL Auction

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर