IPL 2022 मेगा ऑक्शन: ब्रैड हॉग ने RCB के लिए चुने 4 खिलाड़ी, डिविलियर्स को रखा बाहर

ब्रैड हॉग ने आरसीबी के लिए 4 रिटेन खिलाड़ियों को चुना है. (IPL/Twitter)

IPL 2022 Mega Auction: ब्रैड हॉग ने इन चार खिलाड़ियों के लिए विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल और देवदत्त पडिक्कल को चुना.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की नीलामी ना केवल टीम को मजबूत करने के लिए होती है, बल्कि इससे फैन्स का भी भरपूर मनोरंजन होता है. आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन की तैयारी है, जिसमें फ्रेंचाइजी दोबारा से अपनी पूरी टीम बनाएंगी. ऑक्शन में (IPL Auction) में सभी फ्रेंचाइजी चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी. बाकी सभी की नीलामी होगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, हालांकि, शर्त यह है कि या तो एक टीम तीन भारतीयों और एक विदेशी खिलाड़ी या दो भारतीयों और इतने ही विदेशी सितारों को रिटेन कर सकती है.

    पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के चार खिलाड़ियों को चुना है, जिन्हें आरसीबी को रिटेन करना चाहिए. जब नियमित आईपीएल नीलामी की बात आती है तो खिलाड़ियों को रिलीज करना अनिवार्य बात नहीं है, लेकिन मेगा नीलामी में फ्रेंचाइजी को खिलाड़ियों की निर्धारित संख्या से अधिक रिटेन नहीं करना होता है. आईपीएल 2022 सीजन से पहले नीलामी के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रिटेन के लिए कथित तौर पर 4-खिलाड़ियों की सीमा निर्धारित की है.

    ICC ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट सिस्टम में किया बड़ा बदलाव, एक मैच जीतने पर मिलेंगे 12 अंक

    IND vs SL: हार्दिक पंड्या को श्रीलंका दौरे पर कप्तान बनाना चाहिए था, कोच ने बताई इसकी वजह

    ऐसे में जब एक फैन ने ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग से पूछा कि आरसीबी को किन चार खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहिए तो उन्होंने अपनी पसंद बताई. उन्होंने इन चार खिलाड़ियों के लिए विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल और देवदत्त पडिक्कल को चुना. इसमें सबसे आश्चर्यजनक ये रहा कि हॉग ने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट में विराट के सबसे चहेते खिलाड़ी एबी डिविलियर्स को नहीं चुना.

    उन्होंने लिखा, ''मैं अंतिम निर्णय लेने से पहले पता लगाऊंगा कि एबी डिविलियर्स कितने समय तक खेलना चाहते हैं. जेमिसन भी बाहर रहेंगे. हालांकि, आज की परिस्थिति में विदेशी खिलाड़ी में निवेश जोखिम भरा है.''



    जैसा कि देखा जा सकता है कि ब्रैड हॉग को आरसीबी के लिए एबी डिविलियर्स और काइल जेमीसन की विदेशी जोड़ी को बनाए रखना मुश्किल लगता है, बावजूद इसके कि आरसीबी ने उनमें बहुत पैसा लगाया है. एक अन्य फैन ने हॉग से बेंगलुरु फ्रेंचाइजी के वाशिंगटन सुंदर को बरकरार रखने की संभावनाओं के बारे में भी पूछा. इस पर जवाब देते हुए हॉग ने कहा, ''युजवेंद्र चहल के सामने उनकी हरफनमौला क्षमता पर विटार करते हुए हो सकता है कि एक बेहतर विकल्प हो, क्योंकि नीलामी में चुनने के लिए आपके पास स्पिनरों का एक बड़ा पूल है, लेकिन ऑलराउंडरों को हासिल करना मुश्किल होता है.



    बता दें कि आईपीएल 2021 सीजन का दूसरा भाग अभी पूरा नहीं हुआ है. खिलाड़ियों को रिटेन करने की फ्रेंचाइजी की योजना शेष सीजन में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी बहुत कुछ निर्भर करेगी. ग्लेन मैक्सवेल, काइल जेमिसन, एबी डिविलियर्स जैसे सभी खिलाड़ियों ने विदेशों में अच्छा प्रदर्शन किया है. इस पर निर्भर करते हुए कि वे सीजन कैसे खत्म करते हैं, आईपीएल 2022 नीलामी में उनके भाग्य का फैसला किया जा सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.