Home /News /sports /

ipl 2022 mi vs srh wicketkeepr ishan kishan says even biggest of players can struggle

ईशान किशन को क्यों आई क्रिस गेल की याद? मुंबई इंडियंस टीम में अपनी भूमिका को लेकर कही ये बात

ईशान किशन ने हैदराबाद के खिलाफ 34 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली. (PIC.MI/Instagram)

ईशान किशन ने हैदराबाद के खिलाफ 34 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली. (PIC.MI/Instagram)

मुंबई इंडियंस को आईपीएल के 65वें लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने 3 रन से हरा दिया. इस मुकाबले में मुंबई के विकेटकीपर ओपनर ईशान किशन ने 34 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली. ईशान और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी कर टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. टिम डेविड ने 18 गेंदों पर ताबड़तोड़ 46 रन बनाए.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में सबसे महंगे बिके ईशान किशन (Ishan Kishan) अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके. बावजूद इसके मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर बल्लेबाज को अपनी फॉर्म की चिंता नहीं है. ईशान का कहना है कि बड़े खिलाड़ियों को भी कभी ना कभी खराब दौर से जूझना पड़ा है. मुंबई ने ईशान को 15 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा था लेकिन वह 13 मैचों में 30 . 83 की औसत से 370 रन ही बना सके.

मुंबई लगातार आठ हार के बाद प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है. ईशान ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मंगलवार को तीन रन से मिली हार के बाद कहा , ‘बड़े खिलाड़ियों को भी जूझना पड़ा है. मैंने क्रिस गेल को भी जमने में समय लेते देखा है. हर दिन नया है और हर मैच नया है. कई बार अच्छी शुरुआत मिलती है और कई बार विरोधी गेंदबाज तैयारी के साथ उतरते हैं. बाहर जो लोग चाहते हैं, ड्रेसिंग रूम के भीतर की रणनीति उससे इतर होती है.’

यह भी पढ़ें:उमरान मलिक को मोहम्मद अजहरुद्दीन ने क्यों पेस से समझौता ना करने की दी सलाह, जानें

वीवीएस लक्ष्मण होंगे घरेलू T20 सीरीज में टीम इंडिया के कोच? जानें BCCI अधिकारी ने क्या कहा

बकौल ईशान, ‘क्रिकेट में कभी यह सुनिश्चित नहीं होता कि आपकी एक ही भूमिका है और आप मैदान पर उतरते ही गेंद को पीटने लगोगे. यदि आप टीम के बारे में सोचें तो अपनी भूमिका स्पष्ट होनी जरूरी है. सनराइजर्स के कोच टॉम मूडी ने कहा कि टिम डेविड ने अगर मुंबई के लिए आक्रामक पारी नहीं खेली होती तो उनकी टीम का नेट रनरेट बेहतर होता जिससे प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना बढ़ती.

सनराइजर्स अभी 12 अंक के साथ आठवें स्थान पर है. केकेआर और पंजाब किंग्स के भी समान अंक है लेकिन उनका रनरेट बेहतर है. मूडी ने कहा ‘आखिर में आपकी प्राथमिकता मैच जीतना होती है. हमने अच्छे रन बनाए लेकिन टिम डेविड आक्रामक पारी नहीं खेलता तो हमारा रनरेट भी बेहतर हो जाता.’

Tags: IPL, IPL 2022, Ishan kishan, Mumbai indians

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर