Home /News /sports /

ipl 2022 mohammad azharuddin advice umran malik not compromise with pace think about body

उमरान मलिक को मोहम्मद अजहरुद्दीन ने क्यों पेस से समझौता ना करने की दी सलाह, जानें

IPL 2022 में उमरान मलिक अब तक 21 विकेट ले चुके हैं. (PTI)

IPL 2022 में उमरान मलिक अब तक 21 विकेट ले चुके हैं. (PTI)

IPL 2022: पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को सलाह दी है. उनका कहना है कि उमरान फास्ट बॉलिंग करने के लिए अपनी तेजी से समझौता ना करें. लेकिन उन्हें अपने शरीर के बारे में सोचने की जरूरत है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद के तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक अपनी फास्ट बॉलिंग के चलते सुर्खियों में हैं. वह जिस गति से बॉलिंग करते हैं उसे देखकर क्रिकेट के दिग्गज हैरान हैं. इस सत्र में उन्होंने हैदराबाद को कई मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई. उमरान को भविष्य का स्टार गेंदबाज माना जा रहा है. आईपीएल 2022 में वह 157 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर चुके हैं. उनकी तेज गेंदबाजी से पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन काफी प्रभावित हैं. उन्होंने उमरान को स्पीड से समझौता ना करने की सलाह दी है. लेकिन पूर्व कप्तान का मानना है कि उमरान को अपनी बॉडी के बारे में सोचने की जरूरत है.

क्रिकट्रैकर से बात करते हुए मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा, ‘क्रिकेट बिरादरी और फैंस चाहते हैं कि उमरान मलिक 160 किमी से ज्यादा की स्पीड से बॉलिंग करें. लेकिन उन्हें अपनी बॉडी के बारे में सोचने की जरूरत है.’ अजहर के मुताबिक, ‘इतनी तेज गति से बॉलिंग करना आसान नहीं है. अगर आप इतनी स्पीड से लगातार गेंद कर रहे हैं तो बल्लेबाजों को आपकी गति की आदत हो जाएगी. जैसा कि उनके प्रदर्शन में दिखाई दे रहा है. क्योंकि उन्होंने काफी रन दिए हैं. आप हमेशा तेज गति से बॉलिंग नहीं कर सकते. आपको सटीक गेंदबाजी करने की जरूरत है.’

21 विकेट ले चुके हैं उमरान
आईपीएल 2022 में उमरान मलिक 13 मैचों में अब तक 21 विकेट ले चुके हैं. वह इस सत्र में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज हैं. इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में उमरान मलिक का बेस्ट प्रदर्शन 25 रन देकर 5 विकेट आउट करना रहा. इसके अलावा वह मैच में एक बार 4 विकेट भी ले चुके हैं. सनराइजर्स हैदराबाद को अभी एक मैच और खेलना है. जिसके चलते उमरान की विकेटों की संख्या में इजाफा हो सकता है. हालांकि अनुभव की कमी के चलते उमरान इस दौरान काफी महंगे साबित हुए.

यह भी पढ़ें : उमरान मलिक ने जसप्रीत बमुराह का रिकॉर्ड तोड़ा, ऐसा करने वाले सबसे युवा भारतीय गेंदबाज बने

यह भी पढ़ें : ‘डेल स्टेन सर मेरे साथ 3 घंटे नेट्स में खड़े रहते हैं… पंच सेलिब्रेशन की अब तो आदत हो गई है’

प्लेऑफ की राह कठिन
सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेऑफ में पहुंचने की राह आसान नहीं है. अगर केन विलियमसन की टीम आखिरी मैच जीत भी लेती तो उसे कोई चमत्कार ही अंतिम चार में पहुंचा सकता है. हैदराबाद की टीम नेट रन रेट के मामले में बाकी टीमों से काफी पीछे है. विलियमसन के नेतृत्व में सनराइजर्स ने अब तक 13 मैच खेले हैं जिनमें 6 जीते और 7 हारे हैं. 12 अंकों के साथ टीम अंकतालिका में 8वें स्थान पर है.

Tags: IPL, IPL 2022, Mohammad azharuddin, Sunrisers Hyderabad, Umran Malik

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर