Home /News /sports /

ipl 2022 ms dhoni confirmed i will play in next season for csk

महेंद्र सिंह धोनी ने किया कन्फर्म, बोले- आईपीएल के अगले सीजन में भी खेलूंगा

IPL 2023 में खेलेंगे एमएस धोनी. (PTI)

IPL 2023 में खेलेंगे एमएस धोनी. (PTI)

IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने स्पष्ट किया है कि वह आईपीएल के अगले सीजन में खेलेंगे. उन्होंने राजस्थान रायल्स के खिलाफ मैच के टॉस के दौरान यह बात कही. धोनी ने कहा चेन्नई में फैंस को धन्यवाद दिए बिना अगर संन्यास लेता हूं तो यह उनके साथ अनुचित होगा.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन उनका फैन बेस कम नहीं हुआ है. वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी भी संभाल रहे हैं. आईपीएल-2022 के 68वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. आईपीएल के 15वें सीजन में यह चेन्नई का आखिरी लीग मुकाबला है. ऐसी चर्चा थी कि एमएस धोनी सीएसके की जर्सी में आखिरी बार मैदान पर उतरेंगे लेकिन टॉस के दौरान उन्होंने फैंस को खुशखबरी दी. मैच के टॉस के समय उन्होंने स्पष्ट किया कि वह अगले सीजन आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे.

आईपीएल 2022 में सीएसके का सफर निराशाजनक रहा. सीजन की शुरुआत में रवींद्र जडेजा को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया. वह अपनी कप्तानी में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. उनके नेतृत्व में सीएसके ने 8 मैच खेले जिनमें 2 जीते और 6 हारे. इसके बाद जडेजा ने धोनी को कप्तानी वापस सौंप दी. माही के कमान संभालने के बाद चेन्नई को कुछ मैचों में जीत मिली. लेकिन टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई. सीएसके ने आईपीएल में अब तक 13 मैच खेले हैं जिनमें 4 जीते और 9 हारे हैं. चेन्नई की टीम 8 अंकों के साथ 9वें स्थान पर है.

‘फैंस के साथ अनुचित होगा’
चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के मैच के टॉस के समय धोनी ने कहा, ‘आईपीएल के अगले संस्करण में निश्चित तौर पर खेलूंगा. चेन्नई में फैंस को धन्यवाद दिए बिना अगर मैं आईपीएल से संन्यास ले लेता हूं तो यह उनके साथ अनुचित होगा.’ रवींद्र जडेजा की 8 मैचों में कप्तानी को अगर छोड़ दिया जाए तो 2008 से धोनी ही सीएसके के नियमित कप्तान रहे हैं. वह आईपीएल के दूसरे सबसे सफल कप्तान हैं. अपनी कप्तानी में धोनी ने सीएसके को 4 बार चैंपियन बनाया है.

IPL 2022 में एमएस धोनी
आईपीएल 2022 में एमएस धोनी काफी सफल रहे हैं. उन्होंने विकेटकीपिंग के अलावा बैटिंग में भी कमाल किया है. 15वें सीजन में धोनी 13 मैचों में 206 रन बना चुके हैं. इस सीजन में उन्होंने एक अर्धशतक भी लगाया है. इस साल भी उनकी बैटिंग में फिनिशिंग टच दिखा. मुंबई के खिलाफ मैच में उन्होंने टीम को यादगार जीत दिलाई थी.

यह भी पढ़ेें

क्रिकेट के दीवानों को बीसीसीआई ने दिया तोहफा, अब खचाखच भरे स्टेडियम में होंगे मैच

IPL 2022: RCB की जीत से 2 टीमों का खेल खत्म, अब दिल्ली कैपिटल्स के हाथ में उसके प्लेऑफ में पहुंचने की डोर

वहीं, आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहला विकेट 2 रन पर गिर गया. ऋतुराज गायकवाड़ 2 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि इसके बाद मोईऩ अली ने शानदार बैटिंग करते हुए अर्धशतक पूरा कर लिया है. खबर लिखे जाने तक चेन्नई ने 11 ओवर में 4 विकेट पर 96 रन बना लिए थे.

Tags: Chennai super kings, Cricket news, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Rajasthan Royals

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर