होम /न्यूज /खेल /IPL 2022: जानें कौन हैं सुभ्रांशु सेनापति, जिन्हें धोनी की CSK ने ट्रायल के लिए बुलाया

IPL 2022: जानें कौन हैं सुभ्रांशु सेनापति, जिन्हें धोनी की CSK ने ट्रायल के लिए बुलाया

IPL 2022: सुभ्रांशु सेनापति ओडिशा के बल्लेबाज हैं (Subhranshu Senapati/Instagram)

IPL 2022: सुभ्रांशु सेनापति ओडिशा के बल्लेबाज हैं (Subhranshu Senapati/Instagram)

IPL 2022: आईपीएल के आगामी सीजन के लिए बीसीसीआई और फ्रेंचाइजीज ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. हालांकि, बीसीसीआई ने अब तक आ ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के चार बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आगामी संस्करण से पहले चयन ट्रायल के लिए ओडिशा के बल्लेबाज सुभ्रांशु सेनापति (Subhranshu Senapati) को बुलाया है. विजय हजारे ट्रॉफी में चल रहे सात मैचों में 275 रन बनाकर 24 वर्षीय इस खिलाड़ी ने हाल ही में शानदार फॉर्म का प्रदर्शन किया है. दाएं हाथ का यह खिलाड़ी टूर्नामेंट में ओडिशा का सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी है. 8 दिसंबर को उन्होंने मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में आंध्र के खिलाफ शानदार शतक बनाया था. अपनी पारी के दम पर ओडिशा ने बोर्ड पर पांच विकेट पर 278 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके बाद उन्होंने 63 रनों से मैच जीत लिया.

    सुभ्रांशु सेनापति ने विदर्भ और हिमाचल प्रदेश के खिलाफ भी अर्धशतक लगाया. ओडिशा वर्तमान में एलीट ग्रुप ए में पांच मैचों में तीन जीत के साथ चौथे स्थान पर है. सेनापति ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के पिछले संस्करण में भी ओडिशा के लिए उम्दा प्रदर्शन किया था. इस युवा खिलाड़ी ने पांच मैचों में 27.60 की औसत और 116.94 के स्ट्राइक रेट से एक अर्धशतक के साथ 138 रन बनाए. 2017 में अपने पदार्पण के बाद से 26 टी20 मैचों में, सेनापति ने 28.95 की औसत से 637 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम तीन अर्धशतक हैं.

    IPL 2022 की मेगा नीलामी में देरी, अब इस महीने में हो सकता है ऑक्शन: रिपोर्ट

    ओडिशा क्रिकेट संघ (ओसीए) के संजय बेहरा ने एक बयान में कहा, ”विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनके हालिया प्रदर्शन ने उन्हें आईपीएल के पिछले संस्करण के विजेता चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा ट्रायल के लिए बुलावा दिया.” सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के पिछले संस्करण में सेनापति ने पांच मैचों में 27.60 के औसत और 116.94 के स्ट्राइक रेट से एक अर्धशतक के साथ 138 रन बनाए थे.

    जहां तक ​​सीएसके का सवाल है, तो उन्होंने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) से पहले चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है. उन्होंने ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पर सबसे अधिक राशि खर्च की, जिन्हें 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया था. यलो आर्मी ने अपने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को 12 करोड़ रुपये में रिटेन किया. इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली को 8 करोड़ रुपये और भारतीय बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को 6 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया है.

    सुपर सुपर किंग्स डिफेंडिंग चैंपियन भी है, जिसने दो महीने पहले दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को फाइनल में हराया था. 2020 के सीजन में सीएसके आईपीएल इतिहास में पहली बार प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई करने में विफल रही थी, लेकिन अगले सीजन में टीम एक शानदार वापसी करने में सफल रही.

    Ashes Series: गेंद लगने से मैदान पर दर्द से तड़प रहे थे जो रूट, कमेंट्री बॉक्‍स में रिकी पोंटिंग के हंसते-हंसते निकले आंसू, देखें Video

    चेन्नई सुपर किंग्स 0.455 के नेट रन रेट के साथ 14 में से नौ मैच जीतकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहे थे. इसके बाद उन्होंने क्वॉलिफायर 1 में दिल्ली कैपिटल्स को हराया, जहां धोनी ने अपने शानदार स्टाइल की झलक दिखाई. फिर उन्होंने फाइनल मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को करारी शिकस्त देकर चौथी बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया.

    Tags: Chennai super kings, Cricket news, Csk, IPA 2022 Mega Auction, IPL, IPL 2022, IPL 2022 Auction, Ms dhoni

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें