Home /News /sports /

IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी के साथी गेंदबाज ने नीलामी से पहले बल्ले से मचाया गदर, '13 गेंद में ठोके 70 रन'

IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी के साथी गेंदबाज ने नीलामी से पहले बल्ले से मचाया गदर, '13 गेंद में ठोके 70 रन'

IPL 2022 की नीलामी से पहले मिचेल सेंटनर ने सुपर स्मैश लीग के फाइनल में 230 के स्ट्राइक रेट से नाबाद  92 रन ठोके हैं. (Mitchell santer instagram)

IPL 2022 की नीलामी से पहले मिचेल सेंटनर ने सुपर स्मैश लीग के फाइनल में 230 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 92 रन ठोके हैं. (Mitchell santer instagram)

IPL 2022 का मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगा. उससे पहले, महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल चुके बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सेंटनर (Mitchell Santer) ने न्यूजीलैंड की घरेलू टी20 लीग सुपर स्मैश (Super Smash) में बल्ले से कोहराम मचा दिया है. उन्होंने लीग के खिताबी मुकाबले में नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स की तरफ से खेलते हुए केंटरबरी के खिलाफ 40 गेंद में 9 छक्कों और 4 चौकों की मदद से नाबाद 92 रन ठोके हैं. इस साल वो 1 करोड़ की बेस प्राइस वाली लिस्ट में शामिल हैं. ऐसे में उन्हें नीलामी में मोटी रकम मिलने की उम्मीद है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन में अब गिनती के ही दिन बचे हैं. ऐसे में सभी टीमें अभी से नीलामी की रणनीति बनाने में जुट गई हैं. हर टीम की नजर यूटिलिटी प्लेयर है. यानी जो गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग तीनों में काम आ सके. ऐसे में न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सेंटनर पर कई टीमों की नजर होगी. उन्होंने न्यूजीलैंड की घरेलू टी20 लीग सुपर स्पैश में बल्ले से गदर मचाया है. नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट की तरफ से लीग में खेल रहे सेंटनर ने केंटरबरी के खिलाफ खिताबी मुकाबले में गेंदबाजों की जमकर क्लास ली. उन्होंने 40 गेंद में नाबाद 93 रन ठोके. हैमिल्टन में हुए इस मैच में सेंटनर ने छोटी बाउंड्री का पूरा फायदा उठाया और अपनी पारी में 9 छक्के और 4 चौके उड़ाए. यानी अकेले चौके-छक्कों से ही 13 गेंद में 70 रन ठोक डाले.

इस मैच में सेंटनर नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट के तीन विकेट गिरने के बाद 9वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए उतरे थे. पहले ओवर में तो उनका बल्ला खामोश रहा. लेकिन इसके बाद न्यूजीलैंड के इस स्पिनर ने अपने बल्ले से गदर मचा दिया. गेंदबाज कोई भी आया, लेकिन उसका हाल बुरा ही हुआ. सेंटनर ने पहले ओपनर कटेन क्लार्क के साथ 50 रन जोड़े. क्लार्क 34 गेंद में 71 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 4 छक्के ठोके. क्लार्क के आउट होने के बाद सेंटनर ने मोर्चा संभाला और केंटरबरी के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की.

सेंटनर ने 24 गेंद में फिफ्टी ठोकी
उन्होंने महज 24 गेंद में अपने पचास रन पूरे किए. इसके बाद सेंटनर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी और अगले 42 रन सिर्फ 16 गेंदों में ठोक डाले. सेंटनर ने 230 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 92 रन बनाए. उनकी आतिशी पारी की बदौलत उनकी टीम नॉर्दन डिस्ट्र्रिक्ट्स ने केंटरबरी को 20 ओवर में 218 रन का टारगेट दिया.

सेंटनर का बेस प्राइस 1 करोड़ रुपए
बता दें कि मिचेल सेंटनर (Mitchell Santer) आईपीएल 2021 में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे. लेकिन उन्हें टीम ने अगले सीजन के लिए रिेटेन नहीं किया. वो 12-13 फरवरी को होने वाले मेगा ऑक्शन में हिस्सा लेंगे. वो 1 करोड़ की बेस प्राइस वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है. लेकिन हाल के दिनों में जिस तरह से न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट में सेंटनर का बल्ला बोल रहा है, उससे तो यही उम्मीद है कि इस बार उन्हें नीलामी में छप्परफाड़ पैसा मिलेगा.

पति बना साल का सर्वश्रेष्‍ठ पुरुष वनडे क्रिकेटर तो पत्‍नी रही महिलाओं में बेस्‍ट

मैच फिक्सिंग और कोकीन के मामले में कैसे आया ब्रैंडन टेलर की पत्‍नी का नाम

4 दिन पहले भी खेली थी आतिशी पारी
उन्होंने 4 दिन पहले भी सुपर स्मैश टूर्नामेंट में 35 गेंद में 59 रन की आतिशी पारी खेली थी. इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 4 छ्क्के उड़ाए थे. इसी पारी के दौरान उन्होंने वेलिंग्टन फायरबर्ड्स के गेंदबाज बेन सियर्स की गेंद पर ऐसा छक्का जड़ा था कि स्टेडियम के भीतर बने क्रिकेट म्यूजियम का शीशा ही टूट गया था. साथ ही गेंद भी गुम हो गई थी और मजबूरी में अंपायर को दूसरी गेंद बुलानी पड़ी थी.

Tags: Csk, IPL, Mitchell Santner, Ms dhoni

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर