Home /News /sports /

ipl 2022 ms dhoni gives csk victory by hitting a four off the last ball against mi

IPL 2022: एमएस धोनी का फिनिशर अवतार देख कप्तान जडेजा ने झुकाया सिर, रोहित ने भी पकड़ लिया सिर

IPL 2022: एमएस धोनी ने दिलाई रोमांचक जीत. (PTI)

IPL 2022: एमएस धोनी ने दिलाई रोमांचक जीत. (PTI)

IPL 2022: एमएस धोनी ने आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले कप्तानी छोड़ दी थी. तब कहा जा रहा था कि वे 40 साल के हो गए हैं और अब वे पुरानी माही नहीं रहे. मतलब अब उनसे रन नहीं बन रहे. लेकिन उन्होंने अब अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. एमएस धोनी ने एक बार फिर दिखाया कि उन्हें क्यों दुनिया का बेस्ट फिनिशर कहा जाता है. उन्होंने 20वें ओवर की अंतिम 4 गेंद पर 16 रन बनाकर चेन्नई सुपरकिंग्स को रोमांचक जीत दिलाई. 40 साल 288 दिन के धोनी ने आईपीएल 2022 शुरू होने से पहले सीएसके की कप्तानी छोड़ दी थी. तब कहा गया कि वे अब पहले की तरह प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. इस कारण उन्होंने रवींद्र जडेजा को यह जिम्मेदारी दी है. धोनी ने गुरुवार को विनिंग पारी खेलकर इस कयास को गलत साबित किया. धोनी ने जब चेन्नई को मुंबई इंडियंस के खिलाफ अविश्वनीय जीत दिलाई तो जडेजा पैवेलियन से मैदान के भीतर आए और सिर झुकाकर अपने पूर्व कप्तान का इस्तकबाल किया.

एमएस धोनी ने गुरुवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 13 गेंद पर नाबाद 28 रन बनाकर मैच को सीएसके पक्ष में फिनिश किया. उनका स्ट्राइक रेट 215 का रहा. 3 चौके और एक छक्का लगाया. यह मुंबई की लगातार 7वीं हार है. वहीं चेन्नई की दूसरी जीत. मुंबई ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 155 रन बनाए थे. चेन्नई ने 7 विकेट पर 156 रन बनाकर मैच जीत लिया. उसे अंतिम गेंद पर जीत के लिए 4 रन बनाने थे. धोनी ने जयदेव उनादकट की गेंद पर चौका जड़ा. धोनी की यह पारी देख मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा अपना सिर पकड़े नजर आए.

मैच के अंतिम ओवर में सीएसके को जीत के लिए 17 रन बनाने थे. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने पहली गेंद पर प्रिटोरियस को आउट कर मुंबई की राह आसान करने की कोशिश की. दूसरी गेंद पर ड्वेन ब्रावो ने एक रन लिया. अब सीएसके को 4 गेंद पर 16 रन बनाने थे. धोनी ने तीसरी गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर छक्का जड़ा. यह उनका आईपीएल के इतिहास में 20वें ओवर में 51वां छक्का था. उनसे अधिक छक्के 20वें ओवर में और कोई बल्लेबाज नहीं लगा सका है. चौथी गेंद पर उन्होंने चौका जड़ा. 5वीं गेंद पर 2 रन बनाए. अंतिम गेंद पर उन्होंने शॉर्ट फाइन लेग पर चौका लगाकर जीत दिलाई.

ms dhoni

रवींद्र जडेजा ने मैदान पर ही किया सैल्यूट. (ट्विवटर)

IPL 2022: एमएस धोनी ने रोहित शर्मा के जबड़े से छीनी जीत, मुंबई की लगातार 7वीं हार

जडेजा ने मैदान पर किया सैल्यूट

बतौर कप्तान यह रवींद्र जडेजा की आईपीएल में दूसरी जीत. मैच खत्म होने के बाद उन्होंने मैदान पर ही धोनी को सैल्यूट कर दिया. इतना ही नहीं पूरी टीम ने धोनी को गले लगाया. सीएसके के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने 19 रन देकर 3 विकेट लिया और वे प्लेयर ऑफ द मैच बने. यह उनका आईपीएल का डेब्यू सीजन है. पिछले साल वे सीएसके के नेट बॉलर थे.

Tags: Chennai super kings, Csk, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Mumbai indians, Ravindra jadeja

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर