Home /News /sports /

ipl 2022 ms dhoni ipl advertisement will be withdrawn know what is the reason

IPL 2022: एमएस धोनी के इस IPL विज्ञापन पर लगी रोक, जानिए क्या है वजह

एमएस धोनी के IPL प्रोमोशनल एड को हटाया जाएगा. (PTI)

एमएस धोनी के IPL प्रोमोशनल एड को हटाया जाएगा. (PTI)

एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड्स काउंसिल ऑफ इंडिया ने आईपीएल से पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के प्रोमोशनल एड को हटाने को कहा है. ASCI का मानना है कि इस विज्ञापन में यातायात के नियमों का उल्लंघन किया गया है.

नई दिल्ली. एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड्स काउंसिल ऑफ इंडिया (ASCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग से पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के प्रचार वाले प्रोमोशनल एड को वापस लेने को कहा है. रोड सेफ्टी ऑर्गनाइजेशन द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद एससीआई ने यह सिफारिश की. ऑर्गनाइजेशन का कहना है कि प्रोमोशनल एड में यातायात नियमों का उल्लंघन किया गया है. यह शिकायत कंज्यूमर यूनिटी एंड ट्रस्ट सोसाइटी द्वारा विज्ञापन के खिलाफ दर्ज की गई थी. इस प्रोमोशनल एड में एमएस धोनी को एक बस ड्राइवर के रूप में दिखाया गया है. जो व्यस्त सड़क के बीच में बस रोक देते हैं. ऐसे में एक ट्रैफिक पुलिसमैन उनके पास आता है और उनसे सवाल करता है. इसके बाद धोनी जवाब में कहते हैं कि वह आईपीएल का सुपर ओवर देख रहे हैं. ट्रैफिक पुलिसकर्मी इसे सामान्य मानता है और चला जाता है.

इसके बाद ASCI ने रोड सेफ्टी ऑर्गनाइजेशन की इस शिकायत पर संज्ञान लेने के फैसला किया. एएससीआई ने उपभोक्ता शिकायत समिति के सदस्यों ने प्रोमो बनाने वाली कंपनी के साथ इस विज्ञापन को देखा. प्रोमोशनल एड देखने के बाद ASCI ने माना कि विज्ञापन में यातायात के नियमों का उल्लंघन किया गया है. इसके बाद विज्ञापन बनाने वाली कंपनी से कहा गया है कि वो 20 अप्रैल तक इसे हटा दें या फिर इसमें बदलाव करें. वहीं कंपनी ने लिखित रूप में इसे स्वीकार कर लिया और वह इसे वापस लेगी.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: पैट कमिंस ने सबसे तेज अर्धशतक लगाने के बाद कहा- मैं खुद अपनी पारी से हूं हैरान

IPL 2022: शाहबाज अहमद की किट में इंजीनियरिंग की किताबें थी, अब आरसीबी के खास खिलाड़ी बने

एमएस धोनी का यह प्रोमोशनल एड वाला वीडियो बहुत जल्द सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. इस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया था, जब बात आईपीएल की हो तो फैंस किसी भी हद तक जा सकते हैं, क्योंकि यह नॉर्मल है.

Tags: Csk, IPL, IPL 2022, Ms dhoni

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर