Home /News /sports /

ipl 2022 ms dhoni kieron pollard rohit sharma and other batter who hit most sixes in 20th over while chasing target

IPL 2022: आईपीएल के 5 धुरंधर खिलाड़ी, जिन्होंने लक्ष्य का पीछा करते 20वें ओवर में लगाए सबसे ज्यादा छक्के

एमएस धोनी ने IPL में लक्ष्य का पीछा करते हुए 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं. (PTI)

एमएस धोनी ने IPL में लक्ष्य का पीछा करते हुए 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं. (PTI)

IPL 2022: आईपीएल 2022 में अब तक कई रोमांचक मैच देखने को मिले हैं. बीते गुरुवार को एक ऐसा ही मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया. इस मैच में एमएस धोनी ने अंतिम गेंद पर अपनी टीम को जीत दिलाई थी. पारी के 20वें ओवर में धोनी ने एक सिक्सर सहित दो चौके लगाकर मुंबई के जबड़े से जीत छीन ली.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन (IPL-2022) का आधे से ज्यादा सफर तय हो चुका है. इस दौरान कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिले हैं. 21 अप्रैल को एक ऐसा ही मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच देखने को मिला. मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में अंतिम गेंद पर हार-जीत का फैसला हुआ. सीएसके के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने फिनिशर की भूमिका निभाते हुए अपनी टीम को अंतिम गेंद पर चौका लगाकर जीत दिलाई.

चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी ओवर में सीएसके को मैच जीतने के लिए 17 रन बनाने थे. क्रीज पर मौजूद धोनी ने इस नामुमकिन दिखाई देने वाले लक्ष्य को पूरा कर लिया. आईपीएल इतिहास में यह चेन्नई की सबसे रोमांचक जीत में से एक थी. इस आलेख में हम आपको उन क्रिकेटरों के बारे में बताएंगे जिन्होंने आईपीएल में 20वें ओवर में टारगेट का पीछा करते हुए अब तक सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं.

एमएस धोनी: सीएसके के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दुनिया का बेस्ट फिनिशर माना जाता है. उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के दौरान कई बार छक्का लगाकर मैच फिनिश किया. हमेशा की तरह इस बार भी वह आईपीएल में भी फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं. आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग में लक्ष्य का पीछा करते हुए 20वें ओवर सबसे ज्यादा 24 छक्के लगाए हैं.

कायरन पोलार्ड: आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस का यह धमाकेदार बल्लेबाज अब तक नाकाम रहा है. यही वजह है मुंबई की टीम 15वें सीजन में अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है. वहीं जब हम 20वें ओवर में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा छक्के लगाने की बात करते हैं तो पोलार्ड दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने टारगेट का पीछा करते हुए 20वें ओवर में 9 छक्के लगाए हैं.

रोहित शर्मा: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कैप्टन हैं. वह अपनी कप्तानी में मुंबई को 5 बार खिताब जिता चुके हैं. लेकिन आईपीएल 2022 में हिटमैन संघर्ष कर रहे हैं. इस सत्र में रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम लगातार 8 मैच हार चुकी हैं. लेकिन बात जब आईपीएल में 20वें ओवर में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा छक्के लगाने की होती है. तो उस लिस्ट में रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 20वें ओवर में टारगेट का पीछा करते हुए 7 छ्क्के लगाए हैं.

डेविड मिलर: साउथ अफ्रीका का इस आक्रामक बल्लेबाज किलर मिलर के नाम से जाना जाता है. आईपीएल 2022 में वह टीम गुजरात टाइटंस का हिस्सा हैं. मिलर अपनी बेखौफ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. वह भी लक्ष्य का पीछा करते हुए उन बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हैं जिन्होंने 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं. मिलर ने आईपीएल में 20वें ओवर में टारगेट का पीछा करते हुए 7 छक्के लगाए हैं.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: केएल राहुल पर लग सकता है एक मैच का बैन, LSG को भारी पड़ सकती है एक और गलती, जानिए पूरा मामला

IPL 2022: टीम में नजरअंदाज, नीलामी में भी जैसे-तैसे मिले खरीदार, अब ‘बैकअप’ से मैच विनर बने 5 खिलाड़ी

रवींद्र जडेजा: चेन्नई सुपर किंग्स के नए कप्तान रवींद्र जडेजा के नेतृत्व में टीम कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है. सीएसके ने जडेजा की कप्तानी में 7 मैच खेले हैं जिनमें 2 जीते और 5 हारे हैं. आईपीएल के इतिहास में चेन्नई का यह अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन हैं. खुद कप्तान जडेजा बल्लेबाजी और गेंदबाजी में बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं. जडेजा भी उन बल्लेबाजों की कतार में शामिल हैं जिन्होंने आईपीएल के 20वें ओवर में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं. जडेजा 20वें ओवर में टारगेट चेज करते हुए 7 छक्के लगा चुके हैं.

Tags: Cricket news, David Miller, IPL, IPL 2022, Kieron Pollard, Ms dhoni, Ravindra jadeja, Rohit sharma

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर