Home /News /sports /

ipl 2022 ms dhoni told reason why rajvardhan hangargekar not get chance to play

महेंद्र सिंह धोनी ने बताई वजह, आखिरी IPL-2022 में क्यों नहीं मिला राजवर्धन हैंगरगेकर को खेलने का मौका

एमएस धोनी ने IPL में राजवर्धन हैंगरगेकर को मौका न देने की वजह बताई है. (PTI)

एमएस धोनी ने IPL में राजवर्धन हैंगरगेकर को मौका न देने की वजह बताई है. (PTI)

IPL 2022: सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने बताया है कि टीम में शामिल तेज गेंदबाज राजवर्धन हैंगरगेकर को खेलने का मौका क्यों नहीं मिला. धोनी के मुताबिक, राजवर्धन अच्छी लेंथ से गेंदबाजी करते हैं लेकिन आपने ज्यादा फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेला है. ऐसे में तब आप क्या करेंगे जब टीम दबाव में हो.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2022 के अपने आखिरी लीग मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शुक्रवार को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. 15वें सीजन में चेन्नई का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा. सीएसके ने इस सत्र में 14 मैच खेले जिनमें 4 जीते और 10 हारे. आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ, जब चेन्नई ने एक सीजन में 10 मैच हारे. इस दौरान टीम में कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा रहा जिसे एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. वह पूरे सीजन बेंच पर बैठा रहा. यह कोई और नहीं बल्कि उभरते हुए तेज गेंदबाज राजवर्धन हैंगरगेकर हैं. एमएस धोनी ने उन्हें मौका नहीं देने की वजह बताई है.

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के मैच के टॉस के दौरान एमएस धोनी ने राजवर्धन हैंगरगेकर के बारे में कहा, ‘वह ऐसे गेंदबाज हैं जो अच्छी लेंथ से गेंदबाजी करते हैं. उनकी गेंद में उछाल है लेकिन इस तरह के स्तर पर प्रदर्शन करने के लिए उन्हें कुछ अन्य क्षेत्रों में सुधार करने के लिए भी समय दिया जाए. जब आप अंडर-19 से आए हो तो आपने बहुत अधिक फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेली है. तो आप उन्हें ऐसे में अंदर फेंकना नहीं चाहते हैं. क्या होगा अगर आप दबाव में हैं.’ धोनी ने आगे कहा, ‘हम खिलाड़ियों को तैयार करने और उन्हें आगे ले जाने के लिए प्रर्याप्त अवसर देना चाहते हैं.’

‘हम चाहते हैं हैंगरगेकर सुधार करें’
एमएस धोनी ने आगे कहा, ‘राजवर्धन हैंगरगेकर को लेकर हम वास्तव में उत्साहित हैं, क्योंकि वह काफी मजबूत हैं. लेकिन कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहां हम चाहते हैं कि वह सुधार करें. इस सत्र में यही सब रहा है. उनके साथ कोच और सीनियर खिलाड़ियों ने काम किया है.’ धोनी से पहले सीएसके के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने भी कहा था, ‘हम हैंगरगेकर की प्रतिभा के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते. इतने बड़े मंच पर हम उन्हें अंदर नहीं फेंक सकते.’

यह भी पढ़ें

IPL 2022: RR के बल्लेबाज की पत्नी पर कमेंट करके ट्रोल हुए गावस्कर, कमेंट्री से हटाने की भी उठी मांग

IPL 2022: 4 बार की चैम्पियन CSK इस बार क्यों फिसड्डी साबित हुई? कोच फ्लेमिंग ने बताई बड़ी वजह

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. सीजन की शुरुआत में रवींद्र जडेजा को टीम का कप्तान बनाया गया. उनकी कप्तानी में सीएसके ने 8 में से 2 मैच जीते. इसके बाद जडेजा ने धोनी को कप्तानी वापस सौंप दी. धोनी ने 6 मैचों में टीम की कमान संभाली. इस दौरान उन्होंने 2 मैच जीते और 4 हारे. कुल मिलाकर आईपीएल 2022 में सीएसके की टीम 14 मैचों में से 4 मुकाबले जीत पाई. 8 अंकों के साथ टीम 9वें स्थान पर रही.

Tags: Chennai super kings, Cricket news, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Rajvardhan Hangargekar

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर