Home /News /sports /

IPL 2022: सूर्यकुमार यादव को रिटेन नहीं करेगी MI, नई फ्रेंचाइजी हैं संपर्क में!

IPL 2022: सूर्यकुमार यादव को रिटेन नहीं करेगी MI, नई फ्रेंचाइजी हैं संपर्क में!

IPL 2022: सूर्यकुमार ने मुंबई इंडियंस के लिए हर सीजन में 300 से अधिक रन बनाए हैं. (PIC: PTI)

IPL 2022: सूर्यकुमार ने मुंबई इंडियंस के लिए हर सीजन में 300 से अधिक रन बनाए हैं. (PIC: PTI)

IPL 2022: सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक रहे हैं. यह स्टार बल्लेबाज अपने आईपीएल परफॉर्मेंस के दम पर ही टीम इंडिया में जगह बनाने में सफल रहा है. लेकिन रिटेन्शन पॉलिसी में फ्रेंचाइजी के सिर्फ 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने के नियम के चलते सूर्यकुमार यादव को आईपीएल 2022 में शायद मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए ना देखा जा सके.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के क्रिकेटर्स यह पता लगाने के लिए तैयार हैं कि उनके लिए भाग्य क्या है? फ्रेंचाइजी इस महीने अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची की घोषणा करने के लिए तैयार हैं. 30 नवंबर की समय सीमा से पहले ऐसी कई रिपोर्ट्स और दिग्गजों की राय सामने आने लगी हैं, जिसमें सुझाव दिया गया है कि फ्रेंचाइजी किन खिलाड़ियों को बनाए रख सकती है और कौन से खिलाड़ियों को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी (IPL 2022 Mega Auction) के लिए रिलीज कर सकती है.

    इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में आश्चर्यजनक रूप से उल्लेख किया गया है कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) द्वारा रिटेन नहीं किया जाएगा. इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि दो नई फ्रेंचाइजी में से एक (अहमदाबाद और लखनऊ) ने भी मेगा नीलामी से पहले सूर्यकुमार यादव से संपर्क किया है. सूर्यकुमार निर्विवाद रूप से मुंबई इंडियंस के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स से 2018 में फ्रेंचाइजी में शामिल होने के बाद सूर्यकुमार टी20 लीग में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम के लिए काफी शानदार रहे हैं.

    IPL 2022: नीलामी से पहले 4 खिलाड़ी रिटेन कर सकती हैं फ्रेंचाइजी, जानें रिटेंशन की अंतिम तारीख

    चार सीजन में वह मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे हैं. सूर्यकुमार ने हर सीजन में 300 से अधिक रन बनाए हैं. उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए उन चार सीजन में 30 से ऊपर की औसत और 135 से ऊपर की स्ट्राइक-रेट के साथ 1733 रन बनाए हैं. मुंबई के लिए खेलते हुए टी20 लीग में उनके नाम कुल 10 अर्धशतक भी दर्ज हैं.

    मुंबई इंडियंस किन खिलाड़ियों को रिटेन कर रही है?
    रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस के लिए खिलाड़ी रिटेन करने की सूची में शीर्ष पर हैं. रोहित उनके कप्तान हैं और बुमराह यकीनन टी20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं. इन दोनों को मुंबई इंडियंस द्वारा बनाए रखा जाना निश्चित है, जबकि वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कायरान पोलार्ड के साथ कथित तौर पर बातचीत चल रही है. ईशान किशन इस सूची में चौथे खिलाड़ी हैं, लेकिन उनके रिटेन करने का फैसला अभी अंतिम नहीं है.

    दो नई फ्रेंचाइजी कर सकती हैं सूर्यकुमार यादव को साइन
    यह भी पता चला है कि मुंबई इंडियंस नीलामी पूल से सूर्यकुमार यादव को साइन करना चाहते हैं, लेकिन यह संभव नहीं होगा अगर दो नई फ्रेंचाइजी में से एक उन्हें सीधे साइन कर ले तो. मुंबई इंडियंस को 5 अलग-अलग मौकों पर ट्रॉफी उठाते हुए टी20 लीग में अविश्वसनीय सफलता मिली है. हालांकि, आईपीएल 2021 सीजन मुंबई इंडियंस के लिए सामान्य था, फिर भी उनके पास लीग में सबसे बेहतरीन टीमों में से एक है. चूंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा रिटेंशन की संख्या 4 पर सीमित कर दी गई है, इसलिए मुंबई इंडियंस को खेल के कुछ सबसे बड़े नामों को रिलीज करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा.

    IPL 2022: आकाश चोपड़ा ने RCB के लिए चुने 4 खिलाड़ी, ग्लेन मैक्सवेल को किया बाहर

    हार्दिक पंड्या, ट्रेंट बोल्ट, क्विंटन डिकॉक, राहुल चाहर आदि जैसे खिलाड़ियों को नए सत्र से पहले नीलामी पूल में भेजा जाएगा. नीलामी शुरू होने से पहले दो नई फ्रेंचाइजी को तीन-तीन खिलाड़ियों को साइन करने का लाइसेंस दिए जाने से सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और ट्रेंट बोल्ट जैसे खिलाड़ी खबरों में बने रहेंगे.

    Tags: Ahmedabad, Cricket news, IPL 2022, IPL 2022 Auction, IPL 2022 Mega Auction, IPL Retention, Mumbai indians, Suryakumar Yadav, लखनऊ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर