Home /News /sports /

ipl 2022 mumbai indians vs kolkata knight riders indian premier league match dream 11 fantasy captain vice captain wicketkeeper batters bowlers all rounder

MI vs KKR Dream 11 Team Prediction: श्रेयस अय्यर कप्‍तान, टिम डेविड उपकप्‍तान, जानिए किन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव

IPL 2022: श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्‍तान हैं . (PTI)

IPL 2022: श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्‍तान हैं . (PTI)

आईपीएल 2022 का 56वां मैच मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच सोमवार को खेला जाएगा. आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस पहले ही प्‍लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है, मगर केकेआर के लिए यह करो या मरो वाला मुकाबला है

नई दिल्‍ली. आईपीएल 2022 का 56वां मैच मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच सोमवार को खेला जाएगा. आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस पहले ही प्‍लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है, मगर केकेआर के लिए यह करो या मरो वाला मुकाबला है. अगर केकेआर आज का मुकाबला गंवा देती है तो वह भी प्‍लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी. केकेआर को टॉप ऑर्डर में कई संयोजन को आजमाना और टीम में लगातार बदलाव करना भारी पड़ा.

केकेआर को पिछले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों 75 रन से हार मिली थी. वहीं मुंबई ने पिछले मुकाबले में गुजरात टाइटंस पर 5 रन से जीत दर्ज की थी. रोहित शर्मा की मुंबई के 10 मैचों में 4 अंक हैं और वह सबसे निचले 10वें पायदान पर है. जबकि केकेआर 11 मैचों में 8 अंक के साथ 9वें स्‍थान पर है. आईपीएल में अगर दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबलों की बात की जाए तो मुंबई ने 22 और केकेआर ने 8 मैच जीते हैं. यानी केकेआर पर मुंबई का पलड़ा भारी रहता है.

MI vs KKR Dream 11 Team Prediction

कप्‍तान: श्रेयस अय्यर
उपकप्‍तान: टिम डेविड
विकेटकीपर: ईशान किशन
बल्‍लेबाज: श्रेयस अय्यर , टिम डेविड, रोहित शर्मा, नीतिश राणा
ऑलराउंडर्स: आंद्रे रसेल, डेनियल सैम्‍स, सुनील नरेन
गेंदबाज: टिम साउदी, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह

अपनी टीम के लिए अकेले खड़े हैं अय्यर
श्रेयस अय्यर ने आईपीएल में इस सीजन में कई शानदार पारियां खेली. अय्यर ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ 34 रन, दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ 42 रन, राजस्‍थान के खिलाफ पहले मैच में 85 रन, दिल्‍ली के खिलाफ पहले मैच में 54 रन सहित कुछ अच्‍छी पारियां खेली. उन्‍होंने अपनी अगुआई में केकेआर को 4 मैचों में जीत भी दिलाई. हालांकि बाकी टीम का सही से योगदान न मिलने पर उनकी शानदार पारियों पर भी पानी फिरा, मगर अय्यर को एक बेहतर कप्‍तान माना जाता है. वो अपनी कप्‍तानी में दिल्‍ली कैपिटल्‍स को आईपीएल के फाइनल तक पहुंचा चुके हैं.

मुंबई के लिए खेली विजयी पारी
टिम डेविड ने आईपीएल के इस सीजन में मुंबई के लिए महज 4 मैच ही खेले, मगर उन्‍होंने साबित कर दिया कि वो मुंबई की जीत के लिए कितने अहम है. गुजरात टाइटंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मुकाबले में उन्‍होंने आगे बढ़कर टीम की जिम्‍मेदारी ली और अपने दम पर जीत दिलाई. गुजरात के खिलाफ डेविड ने 21 गेंदों पर नाबाद 44 रन जड़े थे और मुंबई को 5 रन से रोमांचक जीत दिलाई. जबकि राजस्‍थान के खिलाफ 9 गेंदों पर नाबाद 20 रन जड़े और 5 विकेट से जीत दिलाई.

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम (Kolkata Night Riders Full Squad): श्रेयस अय्यर (कप्तान) वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, वरुण चक्रवर्ती, नीतीश राणा, शेल्डन जैक्सन, बाबा इंद्रजीत, अनुकूल राय, अजिंक्य रहाणे, रिंकू सिंह, रसिख सलाम, पैट कमिंस, शिवम मावी, अभिजीत तोमर, चमिका करुणारत्ने, प्रथम सिंह, अशोक शर्मा, रमेश कुमार, टिम साउदी, एरॉन फिंच, सैम बिलिंग्स, उमेश यादव, मोहम्मद नबी.

CSK vs DC: ‘वेलडन ओल्ड मैन’, जब धोनी ने बीच मैच में अपने धाकड़ खिलाड़ी की टांग खींची, देखें मजेदार वीडियो

IPL 2022: बल्‍लेबाजी के लिए जाने से पहले अपना बल्‍ला क्‍यों ‘खाते’ हैं एमएस धोनी? साथी खिलाड़ी ने किया खुलासा

मुंबई इंडियंस टीम: (Mumbai Indians Full Squad) रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, कायरन पोलार्ड, जसप्रीत बुमराह, ईशान किशन, एन तिलक वर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, टिम डेविड, फैबियन एलन, आर्यन जुयाल, अर्जुन तेंदुलकर, हृतिक शौकीन, राहुल बुद्धि, रमनदीप सिंह, अनमोलप्रीत सिंह, अरशद खान, राइली मेडरिथ, एम अश्विन, बासिल थंपी, टायमल मिल्स, डेनियल सैम्स, जोफ्रा आर्चर, संजय यादव, मयंक मार्कंडे, जयदेव उनादकट.

Tags: Dream 11, IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Mumbai indians

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर