होम /न्यूज /खेल /MI vs RR Match Report: जॉस बटलर के तूफानी शतक से राजस्थान रॉयल्स जीता, मुंबई की लगातार दूसरी हार

MI vs RR Match Report: जॉस बटलर के तूफानी शतक से राजस्थान रॉयल्स जीता, मुंबई की लगातार दूसरी हार

MI vs RR Match Report: मुंबई और राजस्थान के बीच मुकाबला काफी रोमांचक रहा. (फोटो-PTI)

MI vs RR Match Report: मुंबई और राजस्थान के बीच मुकाबला काफी रोमांचक रहा. (फोटो-PTI)

IPL 2022, Mumbai Indians vs Rajasthan Royals Match Report: आईपीएल 2022 का 9वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 23 से हराया. जॉस बटलर के तूफानी शतक से राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस के सामने 194 रनों का लक्ष्य रखा है. लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 170 रन ही बना सकी. मुंबई की यह दो मैचों में दूसरी हार है. मुंबई की टीम 14 ओवर में तीन विकेट पर 129 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन इसके बाद एक रन के अंदर तीन विकेट गंवाने से उसकी पारी पटरी से उतर गयी. टीम के लिए इशान किशन (54) और तिलक वर्मा (61) ने अर्धशतकीय पारी खेली. राजस्थान के लिए युजवेंद्र चहल ने 26 रन देकर दो और नवदीप सैनी ने 36 रन देकर दो विकेट लिये.

    इससे पहले अनुभवी जॉस बटलर की शतकीय पारी से राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 193 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. मुंबई के लिए बुमराह और टायमल मिल्स ने तीन-तीन विकेट लिये. बुमराह एक बार फिर किफायती साबित हुए, उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 17 रन खर्च किये. मिल्स ने चार ओवर में 35 रन दिये. बटलर ने 68 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके और पांच छक्के लगाये. उन्हें कप्तान संजू सैमसन (30) और शिमरॉन हेटमायर (35) का अच्छा साथ मिला. बटलर ने सैमसन के साथ तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की जबकि हेटमायर के साथ चौथे विकेट के लिए 53 रन जोड़े.

    सैमसन ने 21 गेंद की पारी में तीन छक्के और एक चौका लगाया तो वही हेटमायर ने 14 गेंद की ताबड़तोड़ पारी में तीन छक्के और इतने ही चौके जड़े. टॉस गंवाने के बाद बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर बटलर ने शुरुआती दो ओवरों में जसप्रीत बुमराह और डेनियल सैम्स के खिलाफ चौका और छक्का लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिये. बुमराह ने हालांकि तीसरे ओवर में यशस्वी जायसवाल (01) को टिम डेविड के हाथों कैच कर मुंबई की पहली सफलता दिलाई लेकिन इस विकेट का बटलर पर कोई असर नहीं पड़ा और उन्होंने चौथे ओवर में गेंदबाजी के लिए आये बासिल थंपी के खिलाफ तीन छक्के और दो चौके जड़े. राजस्थान ने इस ओवर से 26 रन बटोरे.

    Women’s World Cup: विश्व कप फाइनल से पहले बोलीं मेग लैनिंग, कहा- ‘एलिस पैरी ऑलराउंडर नहीं बैटर के तौर पर खेलेंगी’

    पावरप्ले की आखिरी गेंद पर टायमल मिल्स ने देवदत्त पडिक्कल (07) को रोहित शर्मा के हाथों कैच कर कर राजस्थान को दूसरा झटका दिया. इस समय टीम का स्कोर दो विकेट पर 48 रन था.
    इसके बाद कप्तान सैमसन ने बटलर का शानदार तरीके से साथ दिया. दोनों ने संभलकर खेलते हुए मुंबई के गेंदबाजों के खिलाफ बड़ा शॉट खेलना जारी रखा. सैमसन ने 10वें ओवर में मिल्स के खिलाफ छक्का जड़ कर अपना हाथ खोला.

    IPL 2022: जोस बटलर ने जड़ा सीजन का पहला शतक, राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई के सामने रखा 194 रन का टारगेट

    इसके बाद 11वें ओवर में  मुरूगन अश्विन के खिलाफ सैमसन ने छक्का और बटलर ने छक्का और चौका लगाकर ओवर से 21 रन जोड़ टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. कायरन पोलार्ड (46 रन पर एक विकेट) ने 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर सैमसन को आउट कर मुंबई को तीसरी सफलता दिलायी. शिमरॉन हेटमायर ने क्रीज पर कदम रखते ही 17वें ओवर में पोलार्ड के खिलाफ लगातार दो छक्के और फिर लगातार गेंदों पर चौके जड़ ओवर से 26 रन बटोरे. उन्होंने मिल्स के अगले ओवर में भी छक्का और चौका जड़ा.

    ‘फीमेल एंगल लाना जरूरी नहीं होता..’ प्रीति जिंटा का नाम आते ही गुस्से में सुरेश रैना पर भड़के इरफान पठान लेकिन…

    बटलर ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर एक रन लेकर 66 गेंद में आईपीएल का अपना दूसरा शतक पूरा किया. बुमराह की अगली गेंद पर शिमरोन हेटमायर की आतिशी पारी को खत्म किया और फिर शानदार यॉर्कर पर बटलर को बोल्ड किया. मिल्स ने पारी की आखिरी ओवर में नवदीप सैनी (02) और रियान पराग (05) को आउट कर राजस्थान के स्कोर को 200 के अंदर रोक दिया. राजस्थान के बल्लेबाज आखिरी दो ओवर में 11 रन ही बना सके. (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: IPL 2022, Jos Buttler, Mumbai indians, Rajasthan Royals, Rohit sharma

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें