Home /News /sports /

ipl 2022 mumbai indians vs sunrisers hyderabad 65th match likely playing xi mumbai wankhede stadium pitch and weather report

MI vs SRH: हैदराबाद के प्लेइंग-XI में हो सकता है एक बदलाव, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2022 में आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टक्कर होगी. जानिए पिच और मौसम का हाल. (PC-IPL Instagram)

IPL 2022 में आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टक्कर होगी. जानिए पिच और मौसम का हाल. (PC-IPL Instagram)

IPL 2022, MI vs SRH Playing XI And Pitch and Weather Report: आईपीएल 2022 के 65वें मुकाबले में अंक तालिका में आखिरी पायदान पर मौजूद मुंबई इंडियंस की टक्कर सनराइजर्स हैदराबाद से होगी. यह मुकाबला आज शाम 7.30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. जानिए इस मैच में दोनों टीमें किस प्लेइंग-XI के साथ उतर सकती है और मैच के दौरान पिच और मौसम का मिजाज कैसा रहेगा?

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद आमने-सामने होंगे. रोहित शर्मा की मुंबई टीम तो पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. वहीं, हैदराबाद की अभी भी प्लेऑफ की उम्मीदें धुंधली ही सही, बची हैं. केन विलियमसन की कप्तानी वाली इस टीम का प्रदर्शन इस सीजन में काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा. टीम ने लगातार 5 मैच जीतकर सबको हैरान कर दिया था और फिर इतने ही मैच लगातार गंवाकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कमजोर कर दिया. ऐसे में हैदराबाद के लिए मुंबई के खिलाफ मैच जीतना जरूरी है. वहीं, मुंबई के पास खोने को कुछ बचा नहीं है. उसकी कोशिश साख बचाने की होगी. तो आइए जानते हैं कि इस मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग-XI कैसी रह सकती है.

हैदराबाद को इस सीजन में अपने कप्तान केन विलियमसन से काफी ज्यादा उम्मीदें थी. लेकिन इस सीजन में वो कुछ खास नहीं कर सके. इस सीजन में उनका बल्लेबाजी औसत 18.9 का है, जो कप्तानों में रोहित शर्मा के 18.2 के औसत से बस बेहतर है. इसके अलावा, उनका 92.9 का स्ट्राइक रेट आईपीएल के इस सीजन में कम से कम 10 पारियां खेलने वाले बल्लेबाजों में पांचवा सबसे खराब है. ऐसे में विलियमसन को अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करना चाहिए और राहुल त्रिपाठी या ग्लेन फिलिप्स में से किसी एक को बतौर ओपनर मौका देना चाहिए. ताकि टीम पावरप्ले का फायदा उठा सके. सनराइजर्स को अपनी प्लेऑफ की उम्मीदें बनाए रखने के लिए बाकी बचे दोनों मुकाबले जीतने होंगे.

हैदराबाद की गेंदबाजी अब तक अच्छी रही है. टी नटराजन, उमरान मलिक और मार्को यानसेन असरदार साबित हुए हैं. ऐसे में गेंदबाजी में बदलाव की ज्यादा गुंजाइश नहीं दिखती.

हैदराबाद की संभावित XI: केन विलियमसन, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शशांक सिंह/ग्लेन फिलिप्स, मार्को यानसेन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक और टी नटराजन

रोहित भी रंग में नहीं हैं

हैदराबाद की ही तरह मुंबई के लिए भी उनके कप्तान रोहित शर्मा भी इस सीजन में बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए. वो 12 मैच में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए. उनकी खराब फॉर्म का असर टीम के प्रदर्शन भी पड़ा है. तिलक वर्मा मुंबई के लिए इस सीजन की खोज साबित हुए हैं. सूर्यकुमार यादव की चोट के कारण मिडिल ऑर्डर में नए चेहरों को मौका मिल सकता है. अब जबकि मुंबई प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है तो अगले सीजन के लिहाज से टीम हैदराबाद के खिलाफ युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकती है.

मुंबई की संभावित प्लेइंग XI: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), तिलक वर्मा, ट्रिस्टन स्टब्स, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, ऋतिक शौकीन, रमनदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, रिले मेरेडिथ
कुमार कार्तिकेय सिंह.

Net Run Rate Explainer: नेट रन रेट क्या है और इसकी गिनती कैसे की जाती है?

सरफराज खान ने 200 के स्ट्राइक रेट से बटोरे रन… स्कूप शॉट से फैंस का जीता दिल… लोग बोले- आग लगा दी

जानें कैसा रहेगा पिच और मौसम का मिजाज?
हैदराबाद और मुंबई की टक्कर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगी. इस मैदान पर अब तक 17 मैच हुए हैं. इसमें से 10 में लक्ष्य का पीछा और 7 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है. इस सीजन में इस मैदान पर 2 बार 200 प्लस का स्कोर बना है. इस मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच हुआ पिछला मुकाबला लो स्कोरिंग रहा था, जिसे गुजरात ने 7 विकेट से जीता था. ऐसे में टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी कर सकता है. अब मौसम का हाल जान लेते हैं.

एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, मुंबई में शाम के वक्त तापमान 28 डिग्री के आसपास रहेगा. ह्युमिडी 75 फीसदी रहेगी. यानी खिलाड़ियों को उमस का सामना करना पड़ेगा. अच्छी बात यह है कि हवा 30 की रफ्तार 30 किमी प्रति घंटा रहेगी. ऐसे में खिलाड़ियों को उमस से राहत मिलेगी. ड्यू का असर बहुत ज्यादा देखने को नहीं मिलेगा.

Tags: IPL 2022, Kane williamson, MI vs SRH, Mumbai indians, Rohit sharma

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर