होम /न्यूज /खेल /

MI vs SRH, Dream 11 Tips: मुंबई और हैदराबाद की भिड़ंत, वानखेड़े में पेसर करा सकता है फायदा

MI vs SRH, Dream 11 Tips: मुंबई और हैदराबाद की भिड़ंत, वानखेड़े में पेसर करा सकता है फायदा

केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने सीजन में लगातार 5 मैच गंवाए हैं. (Instagram/Sunrisers)

केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने सीजन में लगातार 5 मैच गंवाए हैं. (Instagram/Sunrisers)

Mumbai Indians vs Sunrisers Hyderabad: मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच IPL-2022 का 65वां मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. हैदराबाद को अगर प्लेऑफ की धुंधली उम्मीदें बरकरार रखनी हैं तो उसे हर हाल में मुंबई को हराना होगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई भले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर है लेकिन हैदराबाद का खेल बिगाड़ सकती है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2022) का 65वां मैच वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार 17 मई को खेला जाना है. केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद को यदि प्लेऑफ की धुंधली उम्मीदें जीवंत रखनी हैं तो उसे हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. हैदराबाद टीम अपने पिछले लगातार 5 मैच हारी है, ऐसे में उसके खिलाड़ियों को दमदार प्रदर्शन करते हुए यह सिलसिला तोड़ना होगा.

सनराइजर्स हैदराबाद ने लगातार 5 जीत दर्ज करने के बाद लगातार 5 मैच गंवाए. यदि वह अपने बाकी बचे दोनों मैच जीतता है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे लेकिन प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे अन्य टीम के मैचों में भी अनुकूल परिणाम के लिए दुआ करनी होगी. वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मैच में उसे शिकस्त मिली तो वह निश्चित तौर पर इस रेस से बाहर हो जाएगा. फिलहाल 7 टीमों के 12 या इससे अधिक अंक हैं.

इसे भी देखें, मैकुलम की जगह IPL में KKR का अगला हेड कोच कौन? रेस में ये 5 दिग्गज

हैदराबाद की बल्लेबाजी खास नहीं रही है. टीम के कप्तान केन विलियमसन ने 12 मैचों में केवल 208 रन बनाए हैं. उनके सलामी जोड़ीदार और पिछले मैच में 43 रन बनाने वाले अभिषेक शर्मा को अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलना होगा. उन्हें, हालांकि तेज वानखेड़े स्टेडियम में पेसरों की मददगार पिच पर कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा.

मुंबई पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर है लेकिन अगर हैदराबाद को हराने में रोहित शर्मा की टीम कामयाब हो जाती है तो वह जरूर खेल बिगाड़ देगी. मुंबई ने अभी तक 12 में से केवल 3 मैच जीते हैं. चेन्नई के खिलाफ अपने पिछले मैच में जीत दर्ज करने से उसका मनोबल जरूर बढ़ा होगा. आइए जानते हैं कि फैंटेसी लीग में किन-किन खिलाड़ियों को प्लेइंग-XI में शामिल करने से आपको फायदा हो सकता है.

मुंबई इंडियंस के लिए मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज तिलक वर्मा अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने 12 मैचों में 40.88 के औसत से कुल 368 रन बनाए हैं. उन्होंने 2 अर्धशतक भी जड़े हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर अभिषेक शर्मा ने 12 मैचों में कुल 374 रन बनाए हैं. वह पिछले 5 में से 3 मैचों में 30प्लस का स्कोर कर चुके हैं.

ऑलराउंडर के तौर पर मार्कराम को प्लेइंग-XI में शामिल करना फायदेमंद हो सकता है. वह हैदराबाद के लिए अहम खिलाड़ी हैंजो 12 मैचों में 358 रन बना चुके हैं. मुंबई के डेनियल सैम्स ने 9 मैचों में 11 विकेट लिए हैं. चेन्नई के खिलाफ पिछले मुकाबले में वह प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे. गेंदबाजों में मुंबई इंडियंस के स्टार जसप्रीत बुमराह फॉर्म में लौटे हैं. वहीं, हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने पिछले मैच में 3 विकेट लिए थे.

ड्रीम-11 के लिए प्लेइंग-XI

विकेटकीपर– ईशान किशन

बल्लेबाज– रोहित शर्मा, अभिषेक शर्मा, तिलक वर्मा (कप्तान), राहुल त्रिपाठी

ऑलराउंडर– ऐडन मार्कराम, डेनियल सैम्स

गेंदबाज– भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), मार्को यानसेन और उमरान मलिक

Tags: Cricket news, Dream 11 team prediction, MI vs SRH, Mumbai indians, Sunrisers Hyderabad

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर