Home /News /sports /

IPL 2022 के सभी मुकाबले एक ही शहर में होंगे! जानिए कब करेगी BCCI वेन्यू का ऐलान

IPL 2022 के सभी मुकाबले एक ही शहर में होंगे! जानिए कब करेगी BCCI वेन्यू का ऐलान

IPL 2022 का आयोजन एक ही शहर में होगा. जल्द ही बीसीसीआई आधिकारिक तौर पर वेन्यू का ऐलान करेगी.

IPL 2022 का आयोजन एक ही शहर में होगा. जल्द ही बीसीसीआई आधिकारिक तौर पर वेन्यू का ऐलान करेगी.

IPL 2022 का कहां होगा ? इसे लेकर लंबे वक्त से बीसीसीआई (BCCI) और फ्रेंचाइजी ओनर्स के बीच बातचीत चल रही है. हालांकि, एक दिन पहले बीसीसीआई के पदाधिकारियों की एक अहम बैठक हुई थी. इसमें मुंबई को आईपीएल 2022 के वेन्यू (IPL 2022 Venue) के तौर पर लगभग फाइनल कर लिया गया है. इसे लेकर फ्रेंचाइजी मालिक भी तैयार हैं. मेगा ऑक्शन के बाद बीसीसीआई वेन्यू को लेकर आधिकारिक ऐलान कर देगी. मुंबई के 3 स्टेडियम में लीग के सभी मुकाबले कराए जा सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन के सभी मुकाबले एक ही शहर मुंबई में खेले जा सकते हैं. इसे लेकर बीसीसीआई के पदाधिकारियों की एक दिन पहले अहम बैठक हुई थी, जिसमें सभी इस पर राजी हो गए कि मौजूदा हालात में आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आयोजन पूरी तरह मुंबई में ही कराना सही है. मुंबई में आईपीएल कराने का फैसला इसलिए लिया गया है कि यहां कोरोना के मामले काफी कम हो गए हैं. इससे पहले, सभी फ्रेंचाइजी ओनर्स के साथ हुई बैठक में बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 को दक्षिण अफ्रीका में कराने के विकल्प को खुला रखने का फैसला किया था.

वेन्यू फाइनल करने की डेडलाइन 20 फरवरी तय की गई है. इस दिन, बीसीसीआई (BCCI) मुंबई में पूरी लीग कराने का औपचारिक ऐलान कर सकती है.

अंग्रेजी अखबार द टेलिग्राफ को बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र ने बताया, “हम फिलहाल मुंबई से आगे के बारे में नहीं सोच रहे है. कोरोना की तीसरी लहर का पीक कई शहरों में आ चुका है और अब संक्रमण की रफ्तार कम होने लगी है. ऐसे में विदेश में टूर्नामेंट कराने का कोई मतलब नहीं रह जाता.” अभी से ही मुंबई के तीन वानखेड़े, ब्रेबोर्न और नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्टेडियम को आईपीएल 2022 के लिए शॉर्टलिस्ट कर लिया गया है. अगर जरूरत पड़ी तो पुणे को भी एक वेन्यू के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा.

मुंबई के 3 स्टेडियम शॉर्टलिस्ट किए गए
मुंबई और उसके आसपास आईपीएल 2022 कराने का एक फायदा यह होगा कि टीमों को हवाई यात्रा नहीं करनी होगी, जिसे पिछले साल बायो-बबल के अंदर कोरोना की घुसपैठ की बड़ी वजह माना गया था. जरूरत पड़ने पर घरेलू मैचों की मेजबानी करने वाले बांद्रा कुर्ला स्टेडियम का इस्तेमाल प्रशिक्षण और अभ्यास सुविधाओं के लिए किया जा सकता है. मुंबई के जिन 3 वेन्यू को आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है. इसमें बायो-बबल को मेंटेन करना आसान है. क्योंकि इन स्टेडियम के आस-पास कई फाइव स्टार होटल हैं. ऐसे में खिलाड़ियों की आवाजाही एक निश्चित सीमा में ही होगी.

टेस्ट टीम की कप्तानी पर बोले पेसर मोहम्मद शमी, किसी भी जिम्मेदारी के लिए तैयार

एमएस धोनी IPL 2022 मेगा ऑक्‍शन से पहले चेन्‍नई पहुंचे, पीछे है खास वजह

27 मार्च से आईपीएल शुरू हो सकता है
इससे पहले, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी कहा था कि बीसीसीआई की पूरी कोशिश होगी कि आईपीएल का आयोजन भारत में ही हो. सूत्रों की मानें, आईपीएल 2022 इस साल 27 मार्च से शुरू हो सकता है. इस बार लीग में 8 के बजाए 10 टीमें खेलती नजर आएंगी. दो नई टीमें लखनऊ सुपरजायंट्स और अहमदाबाद लीग से जुड़ी हैं. जल्द ही अहमदाबाद फ्रेंचाइजी भी अपनी टीम के नाम का ऐलान कर देगी. आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगा.

Tags: BCCI, Cricket news, IPL, IPL 2022, IPL 2022 Auction

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर