Home /News /sports /

IPL 2022: आईपीएल की 10 टीमों ने 33 खिलाड़ी किए रिटेन! इस तारीख को लिस्ट आएगी सामने

IPL 2022: आईपीएल की 10 टीमों ने 33 खिलाड़ी किए रिटेन! इस तारीख को लिस्ट आएगी सामने

IPL 2022 से पहले लीग में शामिल 2 टीमो ने बड़ा मुकाम हासिल किया और मैनचेस्टर यूनाइडेट और बार्सिलोना जैसे दिग्गज फुटबॉल क्लब के खास क्लब में शामिल हुईं हैं. (AFP)

IPL 2022 से पहले लीग में शामिल 2 टीमो ने बड़ा मुकाम हासिल किया और मैनचेस्टर यूनाइडेट और बार्सिलोना जैसे दिग्गज फुटबॉल क्लब के खास क्लब में शामिल हुईं हैं. (AFP)

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए बीसीसीआई (BCCI) बड़ी तैयारी कर रहा है. इस बार लीग में 8 की जगह 10 टीमें उतर रही हैं. इस बीच 2 नई टीमों को बोर्ड की ओर से खिलाड़ियों को लेकर अहम जानकारी भेजी गई है.

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन के लिए बीसीसीआई (BCCI) बड़ी तैयारी में जुटा हुआ है. पिछले दिनों हुए रिटेन्शन में 8 पुरानी टीमों ने 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. 2 नई टीमें लखनऊ (lucknow franchise) और अहमदाबाद (Ahmedabad franchise) अब 3-3 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ सकेंगी. यानी कुल 33 खिलाड़ी ऑक्शन से पहले सभी 10 टीमों के साथ जुड़ सकते हैं. इसके बाद बचे सभी खिलाड़ी मेगा ऑक्शन में उतरेंगे. ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होना है. इस बार टी20 लीग में मैचों की संख्या में इजाफा होगा. 60 की जगह 74 मुकाबले खेले जाएंगे.

क्रिकबज की खबर के अनुसार, बीसीसीआई ने 2 नई टीमों लखनऊ और अहमदाबाद को 22 जनवरी शाम 5 बजे तक समय दिया है, खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने के लिए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लखनऊ की टीम केएल राहुल (KL Rahul) को कप्तान बना सकती है. इसके अलावा डेविड वॉर्नर (David Warner) के भी टीम से जुड़ने की खबर है. वहीं अहमदाबाद की टीम हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को कमान दे सकती है. इसके अलावा राशिद खान (Rashid Khan) और ईशान किशन (Ishan Kishan) भी टीम में शामिल हो सकते हैं.

आशीषे नेहरा हैं टीम के कोच

अहमदाबाद ने पिछले दिनों आशीष नेहरा को टीम का नया कोच बनाया है. विक्रम सोलंकी को क्रिकेट डायरेक्टर और टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) को मेंटॉर बनाया गया है. नेहरा इससे पहले भी आईपीएल टीमों से जुड़े थे. इस बार सभी 10 टीमों का पर्स 85 करोड़ रुपए से बढ़ाकर 90 करोड़ रुपए कर दिया गया है. यानी हर टीम खिलाड़ी पर अधिक पैसे खर्च कर सकेंगी.

ये 27 खिलाड़ी हुए हैं रिटेन

आरसीबी (RCB): विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज.

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians): रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, कायरन पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव.

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals): संजू सैमसन, जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल.

चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK): एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़ और मोइन अली.

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad): केन विलियमसन, अब्दुल समद और उमरान मलिक.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: टीम इंडिया ने वनडे सीरीज के लिए 2 और खिलाड़ियों को शामिल किया, सिराज बाहर!

पंजाब किंग्स (Punjab Kings): मयंक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह.

केकेआर (KKR): आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती और वेंकटेश अय्यर.

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals): ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल और एनरिक नॉर्किया.

Tags: BCCI, Hardik Pandya, IPL, KL Rahul

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर