Home /News /sports /

IPL Teams Salary Purse: PBKS के पास सबसे अधिक 72 करोड़, जानिए बाकी 9 टीमों का हाल

IPL Teams Salary Purse: PBKS के पास सबसे अधिक 72 करोड़, जानिए बाकी 9 टीमों का हाल

IPL Teams Salary Purse: जानिए सभी 10 टीमें कितने सैलरी पर्स या बजट के साथ मेगा ऑक्शन में उतरेंगी. (PC-IPL Twitter)

IPL Teams Salary Purse: जानिए सभी 10 टीमें कितने सैलरी पर्स या बजट के साथ मेगा ऑक्शन में उतरेंगी. (PC-IPL Twitter)

IPL Teams Salary Purse: आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले दो नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद और लखनऊ ने अपने साथ तीन-तीन खिलाड़ी जोड़ लिए हैं. इसके साथ ही सभी 10 टीमों का सैलरी पर्स या यह कहें कि ऑक्शन का बजट साफ हो गया, तो सही होगा. पंजाब किंग्स ने मेगा ऑक्शन से पहले सबसे कम दो खिलाड़ियों को ही रिटेन किया था. इसलिए वो ऑक्शन में सबसे अधिक 72 करोड़ रुपए के साथ उतरेगी. सबसे कम बजट दिल्ली कैपिटल्स का है. जानिए बाकी 8 टीमों का सैलरी पर्स.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन फरवरी में बेंगलुरु में होना है. उससे पहले दो नई टीमों अहमदाबाद और लखनऊ को अपने-अपने तीन-तीन खिलाड़ी चुनने थे. अहमदाबाद फ्रेंचाइजी (Ahmedabad Franchisee) ने तो एक दिन पहले हार्दिक पंड्या, शुभमन गिल और राशिद खान को अपने साथ जोड़ लिया था. हार्दिक और राशिद को जहां 15-15 करोड़ की सैलरी मिलेगी. वहीं, गिल को 7 करोड़ रुपए मिलेंगे. अब लखनऊ फ्रेंचाइजी (Lucknow Franchisee) ने भी अपने 3 खिलाड़ी चुन लिए हैं. फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल (KL Rahul), अनकैप्‍ड खिलाड़ी के तौर पर रवि बिश्‍नोई (Ravi Bishnoi) और ऑस्‍ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्‍टोइनिस को टीम से जोड़ा है. इसके साथ ही सभी 10 टीमों का सैलरी पर्स या बजट साफ हो गया है.

    पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) से पहले सबसे कम 2 खिलाड़ियों को ही रिटेन किया था. इसमें मयंक अग्रवाल (12 करोड़ रु.) और अर्शदीप सिंह (4 करोड़ रु.) शामिल हैं. इसी वजह से टीम का सैलरी पर्स सबसे अधिक है. पंजाब की टीम फरवरी में होने वाले ऑक्शन में सबसे अधिक 72 करोड़ रुपए के साथ उतरेगी. बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दो नई टीमों सहित सभी 10 फ्रेंचाइजी टीमों के लिए 90 करोड़ रुपये की वेतन सीमा तय की है. कोई भी टीम खिलाड़ियों को खरीदने में इसे अधिक राशि नहीं खर्च कर सकती है.

    सभी 10 टीमों का सैलरी पर्स 90 करोड़ तय
    सैलरी पर्स के मामले में दूसरे स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद है. हैदराबाद के पास 68 करोड़ रुपए बचे हैं. टीम ने मेगा ऑक्शन से पहले तीन खिलाड़ियों केन विलियमसन (14 करोड़ रु.) और दो अनकैप्ड भारतीय अब्दुल समद (4करोड़ रु.) और उमरान मलिक (4 करोड़ रु.) को रिटेन किया. इसके बाद राजस्थान रॉयल्स है. उसके पर्स में 62 करोड़ रुपए हैं. 3 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने के बाद लखनऊ फ्रेंचाइजी के पास ऑक्शन में उतरने के लिए 60 करोड़ रुपए हैं.

    चेन्नई, मुंबई और कोलकाता के पास 48 करोड़ रुपए
    इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (57 करोड़ रु.), अहमदाबाद (53 करोड़ रुपए) आते हैं. चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स ने मेगा ऑक्शन से पहले 4-4 खिलाड़ियों को रिटेन किया. नियमों के तहत तीनों टीमों के सैलरी पर्स से 42 करोड़ रुपए कम कर दिए गए. अब इन तीनों टीमों के पास मेगा ऑक्शन में अपने मनपसंद खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 48 करोड़ रुपए हैं.

    IPL 2022: लखनऊ फ्रेंचाइजी ने कप्तान राहुल को दिया बंपर पैसा, बिश्नोई का भी भाग्य खुला

    रोहित शर्मा को केयरटेकर कप्तान बनाकर युवा खिलाड़ी को ग्रूम करेगा बोर्ड, दोहराई जाएगी 14 साल पुरानी कहानी

    दिल्ली के पास सबसे कम राशि
    दिल्ली कैपिटल्स के पास सबसे कम 47.5 करोड़ रुपए हैं. टीम ने मेगा ऑक्शन से पहले कप्तान ऋषभ पंत (16 करोड़ रु.), अक्षर पटेल (9 करोड़ रु.), पृथ्वी शॉ (7.50 करोड़ रु.) और एनरिक नॉर्खिया को 6.50 करोड़ में रिटेन किया था. यानी इन 4 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़े रखने के लिए 39 करोड़ रुपए खर्च किए थे.

    Tags: Cricket news, Delhi Capitals, Hindi Cricket News, IPL, IPL 2022, IPL 2022 Mega Auction, IPL Mega Auction, Punjab Kings

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर