Home /News /sports /

ipl 2022 punjab kings got 5th win beat gujarat titans shikhar dhawan

GT vs PBKS: पंजाब किंग्स ने नंबर-1 गुजरात को 8 विकेट से धोया, लिविंगस्टोन और धवन का धमाका

GT vs PBKS: कागिसो रबाडा ने 4 विकेट झटके. (PTI)

GT vs PBKS: कागिसो रबाडा ने 4 विकेट झटके. (PTI)

GT vs PBKS: पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2022 में शानदार वापसी की है. टीम ने अपने 10वें मुकाबले में नंबर-1 गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से हराया. जीत के साथ टीम पाइंट टेबल में 8वें से 5वें नंबर पर आ गई है.

मुंबई. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने आईपीएल 2022 में अच्छी वापसी की है. टी20 लीग के (IPL 2022) 48वें मुकाबले में मंगलवार को पंजाब ने टेबल में नंबर-1 पर काबिज गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से हराया. यह पंजाब की 10 मैचों में 5वीं जीत है. टीम टेबल में 8वें से 5वें नंबर पर आ गई है. वहीं गुजरात की टीम टॉप पर बनी हुई है. यह उसकी 10 मैचों में दूसरी हार है. मैच में गुजरात ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 143 रन बनाए. पहले बल्लेबाजी करना ही टीम की हार का बड़ा कारण बना. यह टीम का मौजूदा सीजन का सबसे कम स्कोर भी है. तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने 4 विकेट झटके. जवाब में पंजाब किंग्स ने लक्ष्य को 16 ओवर में 2 विकेट पर हासिल कर लिया. शिखर धवन 62 रन बनाकर नाबाद रहे. भानुका राजपक्षे ने भी 40 रन बनाए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम एक बार फिर अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. जॉनी बेयरस्टो 6 गेंद पर सिर्फ एक रन बना सके. उन्हें तीसरे ओवर में मोहम्मद शमी ने आउट किया. इसके बाद सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन और भानुका राजपक्षे ने टीम को संभाला. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी करके टीम की जीत पक्की कर दी. राजपक्षे 28 गेंद पर 40 रन बनाकर लॉकी फर्ग्युसन की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 5 चौका और एक छक्का लगाया. इस बीच धवन ने 38 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया.

धवन का 47वां अर्धशतक

शिखर धवन का यह आईपीएल का ओवरऑल 47वां अर्धशतक है. वे 2 शतक भी लगा चुके हैं. वे 62 रन बनाकर नाबाद रहे. 53 गेंद का सामना किया. 8 चौके और 1 छक्के लगाए. लियाम लिविंगस्टोन भी 30 रन बनाकर आउट नहीं हुए. उन्होंने 10 गेंद का सामना किया. 3 चौके और 2 छक्के जड़े. राशिद खान को एक भी विकेट नहीं मिला. उन्हाेंने 4 ओवर में 21 रन दिए. लिविंगस्टोन ने 16वें ओवर की पहली 3 गेंद पर 3 छक्के जड़े. गेंदबाज शमी थे. चौथी गेंद पर चौका लगाया. 5वीं गेंद पर 2 रन लिया. अंतिम गेंद पर चौका लगाकर जीत पक्की कर दी. ओवर में 28 रन बने.

रबाडा ने झटके 4 विकेट

इससे पहले हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा (33 रन पर 4 विकेट) की अगुआई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पंजाब किंग्स ने गुजरात को 143 रन पर रोक दिया. गुजरात के लिए साई सुदर्शन ने एक छोर संभाले रखा और 50 गेंदों पर नाबाद 65 रन बनाए. उन्होंने इस दौरान 5 और एक छक्का जड़ा. उनके बाद ऋद्धिमान साहा (21 रन) टीम के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे. पंजाब के लिए रबाडा के अलावा अर्शदीप सिंह, ऋषि धवन और लियाम लिविंगस्टोन ने एक-एक विकेट लिया.

हार्दिक पंड्या हुआ फेल

टीम ने शुरुआती 4 ओवरों में दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे. दूसरे ओवर में रबाडा के खिलाफ 2 चौके जड़ने वाले शुभमन गिल (9) रन आउट हो गए. साहा ने इसके बाद चौथे ओवर में रबाडा के खिलाफ शानदार छक्का जड़ा, लेकिन इस अनुभवी गेंदबाज ने अगली ही गेंद पर उन्हें चलता कर दिया. शानदार लय में चल रहे कप्तान हार्दिक पंड्या 7 गेंद में एक रन बनाकर ऋषि धवन की गेंद पर विकेटकीपर जितेश शर्मा को कैच थमा बैठे. पंजाब के गेंदबाजों ने इसके बाद गुजरात पर शिकंजा और कस दिया और रन गति को तेज करने की कोशिश में डेविड मिलर (11) 12वें ओवर में लियाम लिविंगस्टोन की गेंद पर सीमा रेखा के पास रबाडा को कैच थमा बैठे.

GT vs PBKS: धवन की शानदार फील्डिंग, शुभमन गिल को डायरेक्ट थ्रो पर भेजा पवेलियन, VIDEO

GT vs PBKS: हार्दिक पंड्या की एक गलती और पूरी टीम को मिली सजा, पंजाब की शानदार वापसी

रबाडा ने 17वें ओवर में लगातार गेंदों पर राहुल तेवतिया (11) और राशिद खान (0) को आउट कर गुजरात को बड़ा झटका दिया. उन्होंने 19वें ओवर में लॉकी फर्ग्युसन (5) को चलता किया. सुदर्शन ने दूसरी छोर से अर्शदीप की गेंद पर 18वें ओवर में छक्का और 20वें ओवर में चौका जड़कर टीम के स्कोर को 140 के पार पहुंचाया.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, IPL 2022, Kagiso rabada, Punjab Kings, Shikhar dhawan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर