Home /News /sports /

ipl 2022 punjab kings got 6th win beat rcb jonny bairstow liam livingston

RCB vs PBKS: बेयरस्टो और लिविंगस्टोन के तूफान में उड़ी आरसीबी की टीम, पंजाब की धमाकेदार जीत

RCB vs PBKS: पंजाब किंग्स को छठी जीत मिली. (IPL Instagram)

RCB vs PBKS: पंजाब किंग्स को छठी जीत मिली. (IPL Instagram)

RCB vs PBKS: पंजाब किंग्स ने अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को बरकरार रखा है. टीम ने आईपीएल 2022 के 60वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 54 रन से हराया. यह टीम की छठी जीत है. वहीं आरसीबी की यह छठी हार है.

मुंबई. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने आईपीएल 2022 में शुक्रवार को धमाकेदार जीत दर्ज की. टी20 लीग के 60वें मुकाबले में टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 54 रन से हराया. मैच में (RCB vs PBKS) पंजाब किंग्स ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 209 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जॉनी बेयरस्टो और लियाम लिविंगस्टोन ने आक्रामक अर्धशतक लगाया. जवाब में आरसीबी की टीम 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी. यह पंजाब की 12 मैचों में छठी जीत है. इस तरह से उसके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बची हुई है. टीम 8वें से छठे नंबर पर आ गई है. वहीं बैंगलोर की यह 13 मैचों में छठी हार है. टीम अभी 7 जीत के साथ चौथे नंबर पर है. टीम को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए अंतिम मैच जीतना होगा. यानी टीम अब मुश्किल स्थिति में है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी को विराट कोहली और कप्तान फाफ डुप्लेसी ने अच्छी शुरुआत दिलाई. टीम ने 3 ओवर में 32 रन बना लिए थे. लेकिन 40 रन तक जाते-जाते टीम ने 3 बड़े विकेट गंवा दिए. कोहली 14 गेंद पर 20 रन बनाकर कागिसो रबाडा का शिकार बने. फिर डुप्लेसी 10 रन के स्कोर पर ऋषि धवन का शिकार बने. धवन ने 5वें ओवर में महिपाल लोमरोर को भी आउट किया. उन्होंने 6 रन बनाए.

मैक्सवेल और पाटीदार ने टीम को संभाला

40 रन पर 3 विकेट गिरने के बाद रजत पाटीदार और ग्लैन मैक्सवेल ने टीम को संभाला. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 64 रन जोड़े. हालांकि दोनों 3 गेंद के अंतर पर आउट हो गए और टीम एक बार फिर संकट में आ गई. पाटीदार 21 गेंद पर 26 रन बनाकर लेग स्पिनर राहुल चाहर का शिकार बने. वहीं मैक्सवेल 22 गेंद पर 35 रन बनाकर बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत बरार की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 3 चौका और एक छक्का लगाया.

कार्तिक नहीं खेल सके बड़ी पारी

अब आरसीबी को दिनेश कार्तिक से बड़ी पारी की उम्मीद थी. लेकिन वे कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. वे 11 रन बनाकर अर्शदीप सिंह का शिकार बने. टीम को अंतिम 5 ओवर में 90 रन बनाने थे और 4 विकेट हाथ में थे. शाहबाज अहमद 9 और वानिंदु हसारंगा सिर्फ एक रन बना सके. 137 रन पर 8 विकेट गिरने के बाद आरसीबी की हार पक्की हो गई.

सभी गेंदबाजों ने किया कमाल

पंजाब की ओर से पांचाें गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. राहुल चाहर और ऋषि धवन को 2-2 विकेट मिले. तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने शानदार गेंदबाजी की और 3 विकेट झटके. हरप्रीत बरार और अर्शदीप सिंह को एक-एक विकेट मिला.

हेजलवुड और सिराज महंगे रहे

इससे पहले जॉनी बेयरस्टो ने 29 गेंद में 7 छक्के और 4 चौके के सहारे 66 रन बनाए. वहीं लियाम लिविंगस्टोन ने 42 गेंद पर 70 रन की विस्फोटक पारी खेली. 5 चौके और 4 छक्के लगाए. पंजाब किंग्स की पारी में 14 छक्के और 16 चौके लगे. लेग स्पिनर वानिुंद हसारंगा ने 4 ओवर में महज 15 रन देकर 2 विकेट झटके. वहीं हर्षल पटेल ने अंतिम ओवर में 2 विकेट लिए. उन्हाेंने 4 ओवर में 34 रन देकर 4 विकेट झटके. जोश हेजलवुड महंगे साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 64 रन और मोहम्मद सिराज ने 2 ओवर में 36 रन लुटाए.

RCB vs PBKS: कोहली आउट होने के बाद भगवान को याद करने लगे, प्रीति जिंटा उछल पड़ीं, VIDEO

RCB vs PBKS: बेयरस्टो का मुंबई में आया तूफान, चौके और छक्के से सिर्फ 10 गेंद पर बना दिए 50 रन

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (21) ने बेयरस्टो के साथ टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. टीम के 50 रन चौथे ओवर में ही पूरे हो गए थे. 6 ओवर बाद स्कोर एक विकेट पर 83 रन था, जो उनका पावरप्ले में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है. अंत में लिविंगस्टोन ने कमाल की बल्लेबाजी की.

Tags: IPL, IPL 2022, Jonny Bairstow, Liam Livingstone, Punjab Kings, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर