Home /News /sports /

ipl 2022 qualifier 1 rain storm lashes kolkata bad weather threat looming large on gt vs rr qualifier 1

IPL 2022, GT vs RR Qualifier 1 पर बारिश का साया, जानिए मैच धुला तो कौन खेलेगा फाइनल?

 IPL 2022 Qualifier 1: राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच क्वालिफायर 1 मुकाबला खेला जाएगा. (@CabCricket)

IPL 2022 Qualifier 1: राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच क्वालिफायर 1 मुकाबला खेला जाएगा. (@CabCricket)

IPL 2022, GT vs RR Qualifier 1: आईपीएल 2022 की प्लेऑफ की टीमें तय हो चुकी है. मंगलवार को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच क्वालिफायर 1 मुकाबला होगा. यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जाएगा. कोलकाता में इस समय बारिश हो रही है. जानिए अगर बारिश के चलते मैच धुल जाता है तो कौन सी टीम फाइनल में जाएगी?

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के प्लेऑफ की 4 टीमें तय हो चुकी हैं. गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच फाइनल में पहुंचने की जोर आजमाइश होगी. इसकी शुरुआत 24 मई यानी मंगलवार को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले पहले क्वालिफायर मुकाबले से होगी. गुजरात अंक तालिका में पहले तो राजस्थान दूसरे स्थान पर है. हालांकि, इस मैच में खराब मौसम के कारण खलल पड़ सकता है.

राजस्थान और गुजरात के बीच क्वालिफायर-1 कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में मंगलवार को खेला जाना है. इससे पहले ही, बारिश और तूफान के कारण ईडन गार्डेंस के प्रेस बॉक्स को नुकसान हुआ है. इतना ही नहीं, मंगलवार को भी कोलकाता में ऐसा ही मौसम रहने की आशंका जताई गई है. ऐसे में अगर बारिश के कारण यह मैच धुलता है तो फिर कौन सी टीम फाइनल खेलेगी? और बाकी बचे मुकाबलों पर इसका क्या असर होगा? यह जानने से पहले आपको बता देते हैं कि शनिवार को कोलकाता में भारी बारिश और तूफान के कारण ईडन गार्डेंस में नुकसान हुआ है. स्टेडियम के प्रेस बॉक्स के सामने के हिस्से में लगा ग्लास टूटकर बिखर गया है. वहीं, होर्डिंग भी टूटकर गिर गए हैं. वहीं, आउटफील्ड को बारिश से बचाने के लिए बिछाए गए कवर्स का बड़ा हिस्सा उड़ गया.

द टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बारिश और तूफान के कारण ईडन गार्डेंस स्टेडियम में हुए नुकसान की जानकारी लगते ही बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने फौरन स्टेडियम का दौरा किया था. बाद में उन्होंने इसकी पुष्टि की थी कि मंगलवार को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले क्वालिफायर से पहले मरम्मत का सारा काम पूरा कर लिया जाएगा. अगले दो-तीन दिनों के मौसम की अगर बात करें कोलकाता में बारिश की आशंका जताई गई है. ऐसे में आउट फील्ड के गीला होने की आशंका है. वहीं, पहले क्वालिफायर के दिन भी शाम के वक्त गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. जो अच्छा संकेत नहीं है.

अभी तक आईपीएल 2022 का एक भी मुकाबला बारिश या खराब मौसम के कारण धुला नहीं है. लीग स्टेज के सारे मुकाबले मुंबई और पुणे के तीन स्टेडियम में खेले गए. हालांकि, क्वालिफायर और फाइनल कोलकाता और अहमदाबाद में खेले जाएंगे.

अगर बारिश में क्वालिफायर-1 धुला तो क्या होगा?
गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाला क्वालिफायर-1 के लिए आईपीएल के टाइट शेड्यूल के कारण कोई रिजर्व डे नहीं है. ऐसे में गुजरात टाइटंस लीग स्टेज के खत्म होने के बाद अंक तालिका में टॉप पर रहने के कारण सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी. राजस्थान रॉयल्स को क्वालिफायर-2 में खेलने का मौका मिलेगा. जहां वो एलिमिनेटर की विजेता टीम से भिड़ेगी. बता दें कि एलिमिनेटर लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच बुधवार को खेला जाएगा. एलिमिनेटर भी कोलकाता में खेला जाना है. अगर यह मुकाबला भी बारिश की भेंट चढ़ जाता है तो फिर लखनऊ सुपर जायंट्स क्वालिफायर-2 में पहुंच जाएगी.

Tags: Gujarat Titans, IPL Playoff, Kolkata, Rajasthan Royals, Weather Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर