Home /News /sports /

ipl 2022 qualifier 2 prasidh krishna strong comeback against rcb after gave away 18 runs in 3 balls in 1st qualifier

RCB vs RR: लगातार 3 छक्के खाकर बना था हार का गुनहगार, अब बैंगलोर के खिलाफ 3 विकेट लेकर की दमदार वापसी

IPL 2022, RCB vs RR: प्रसिद्ध कृष्णा ने आरसीबी के खिलाफ 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट झटके. (PC-Rajasthan Royals Instagram)

IPL 2022, RCB vs RR: प्रसिद्ध कृष्णा ने आरसीबी के खिलाफ 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट झटके. (PC-Rajasthan Royals Instagram)

IPL 2022, RCB vs RR Qualifier 2: गुजरात टाइटंस के खिलाफ क्वालिफायर-1 में प्रसिद्ध कृष्णा लगातार 3 छक्के खाकर राजस्थान रॉयल्स की हार की वजह बने थे. लेकिन, आरसीबी के खिलाफ क्वालिफायर-2 में उन्होंने दमदार वापसी की और 4 ओवर में 22 रन देकर विराट कोहली, दिनेश कार्तिक जैसे बल्लेबाजों को आउट किया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. क्रिकेट में एक मैच से ही कोई हीरो तो कोई जीरो बन जाता है. ऐसा ही कुछ आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुए दूसरे क्वालिफायर में हुआ. पिछले मैच में राजस्थान की हार की वजह बने तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा इस मैच में टीम के लिए हीरो साबित हुए. प्रसिद्ध ने 4 ओवर में 22 रन देकर आरसीबी के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. इसमें विराट कोहली और दिनेश कार्तिक जैसे खतरनाक बल्लेबाज शामिल हैं.

प्रसिद्ध कृष्णा ने दूसरे क्वालिफायर में आरसीबी के खिलाफ शानदार शुरुआत की. उन्होंने अपने पहले ही ओवर में विराट कोहली का अहम विकेट हासिल किया. उनकी ऑफ स्टम्प से बाहर जाती गेंद को विराट ने पॉइंट की तरफ खेलने की कोशिश की. लेकिन, गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर संजू सैमसन के दस्तानों में समा गई. कोहली सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद प्रसिद्ध ने आरसीबी की पारी के 19वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर दिनेश कार्तिक और वानिंदु हसरंगा को आउट कर आरसीबी की पारी को 157 रन पर रोकने में अहम योगदान दिया.

क्वालिफायर-1 में राजस्थान की हार की वजह बने थे प्रसिद्ध

आरसीबी के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा गुजरात टाइटंस के खिलाफ क्वालिफायर-1 में राजस्थान रॉयल्स की हार की बड़ी वजह बने थे. दरअसल, इस मैच में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए थे. इस लक्ष्य़ का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन की दरकार थी. राजस्थान के लिए यह ओवर प्रसिद्ध कृष्णा फेंकने आए और स्ट्राइक पर डेविड मिलर थे.

कृष्णा की पहली ही गेंद पर मिलर ने लॉन्ग ऑन के ऊपर से छक्का जड़ दिया. अब गुजरात को 5 गेंद में 10 रन चाहिए थे. सबको यही लग रहा था कि हार-जीत का फैसला आखिरी गेंद में होगा. लेकिन, मिलर ने कृष्णा की अगली दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर मैच को एकतरफा अंदाज में खत्म कर दिया और डेब्यू सीजन में ही गुजरात टाइटंस को फाइनल में पहुंचा दिया. वो तो अच्छा था कि राजस्थान लीग स्टेज के बाद टॉप-2 में शामिल थी. इसी वजह से उसे फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिला. वर्ना इसी मैच से उसका सफऱ खत्म हो जाता.

RCB vs RR: विराट कोहली का काल बना यह गेंदबाज, पुरानी कमजोरी पर वार और दूसरी बार किया शिकार

रजत पाटीदार ने IPL प्लेऑफ में बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऋद्धिमान साहा और मुरली विजय भी छूट गए पीछे

प्रसिद्ध ने RCB के खिलाफ किया दमदार कमबैक

दूसरे क्वालिफायर में राजस्थान रॉयल्स की आरसीबी से टक्कर हुई और पिछले मैच में लगातार तीन छक्के खाकर विलेन बने प्रसिद्ध ने बैंगलोर के खिलाफ तीन अहम विकेट लेकर अपने ऊपर लगे हार के दाग को धो डाला. अब अगर, राजस्थान क्वालिफायर-2 जीतकर फाइनल में पहुंचती है, तो कृष्णा से ज्यादा शायद ही कोई खिलाड़ी खुश होगा.

Tags: Gujarat Titans, IPL 2022, Prasidh krishna, RCB vs RR

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर