होम /न्यूज /खेल /IPL-2022 Qualifier 2: फाइनल में पहुंचने के लिए बैंगलोर और राजस्थान के बीच होगी 'रॉयल' भिड़ंत

IPL-2022 Qualifier 2: फाइनल में पहुंचने के लिए बैंगलोर और राजस्थान के बीच होगी 'रॉयल' भिड़ंत

आईपीएल के दूसरे क्वालिफायर में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत होगी. (PTI)

आईपीएल के दूसरे क्वालिफायर में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत होगी. (PTI)

आईपीएल-2022 के दूसरे क्वालिफायर में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच भिड़ंत होगी. यह मुकाबला अहमदाबाद क ...अधिक पढ़ें

अहमदाबाद. इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन (IPL-2022) का दूसरा क्वालिफायर मैच शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के बीच होगी. पिछले मैच में औसत गेंदबाजी प्रदर्शन को भुलाकर राजस्थान टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेगी. वहीं, बैंगलोर टीम के हौसले पिछले मैच में मिली जीत के बाद बुलंद हैं. नाटकीय ढंग से किस्मत के सहारे प्लेऑफ में जगह बनाने के बाद आरसीबी ने एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जाइंट्स को हराया. पिछले 14 वर्ष से खिताब का इंतजार कर रही टीम से अपेक्षायें जबर्दस्त हैं और खिलाड़ी उन पर खरे उतरने के लिए बेताब भी हैं.

दूसरी ओर राजस्थान टीम पहले क्वालिफायर में गुजरात टाइटंस से हार गई. कोलकाता में कुछ मैचों के बाद अब आईपीएल का कारवां गुजरात आ पहुंचा है. आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने लखनऊ पर मिली जीत के बाद आईपीएल वेबसाइट से कहा, ‘अच्छी बात यह है कि एक दिन बाद हमें फिर खेलना है. अहमदाबाद में फिर खेलने को लेकर बेताब हैं. हम अपने प्रदर्शन से खुश हैं और काफी रोमांचित भी. उम्मीद है कि दो मैच और जीतकर जश्न मना सकेंगे.’ दूसरा क्वालिफायर मैच शाम साढ़े 7 बजे से शुरू होगा.

इसे भी देखें, IPL 2022: रजत पाटीदार ने कहा- 6 गेंदों से लग गया था खेलूंगा बड़ी पारी और फिर...

एलिमिनेटर में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले रजत पाटीदार इस लय को कायम रखना चाहेंगे. आईपीएल मेगा नीलामी में बिक नहीं सके पाटीदार ऑप्शनल खिलाड़ी के रूप में आरसीबी का हिस्सा बने और एक पारी ने उनकी तकदीर बदल दी. कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसी दोनों बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं और पिछले मैचों में कम स्कोर के बाद अब बड़ी पारी खेलना चाहेंगे. आरसीबी के लिए ‘फिनिशर’ की भूमिका निभा रहे दिनेश कार्तिक कुछ और रन अपने नाम करना चाहेंगे.

विजयी टीम में बदलाव की संभावना कम ही है. वानिंदु हसरंगा ने साहसी गेंदबाजी की तो आखिरी ओवरों में हर्षल पटेल का सानी नहीं है. पेसर मोहम्मद सिराज ने भी वापसी के बाद पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया. डैथ ओवरों में उम्दा गेंदबाजी की अपनी छवि के साथ जोश हेजलवुड ने न्याय किया और अब सटीक यॉर्कर के साथ उन्हें खेलना और मुश्किल हो गया है.

आरसीबी के गेंदबाजों के सामने सबसे बड़ी चुनौती जोस बटलर और रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के बल्लों पर अंकुश लगाने की है. दोनों ने गुजरात के खिलाफ रन बनाये लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. सैमसन अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में बदलना चाहेंगे. गेंदबाजों को पिछले मैच को भुलाकर नए सिरे से अच्छा प्रदर्शन करना होगा. अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन गुजरात के खिलाफ खराब फॉर्म में दिखे तो प्रसिद्ध कृष्णा ने आखिरी ओवर में डेविड मिलर को फुल लेंथ गेंद डालने की गलती की.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-  राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, शिमरोन हेटमायर, देवदत्त पडिक्कल, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, रियान पराग, केसी करियप्पा, नवदीप सैनी, ओबेड मैकॉय, अनुनय सिंह, कुलदीप सेन , करुण नायर, ध्रुव जुरेल, तेजस बरोका, कुलदीप यादव, शुभम गढ़वाल, जेम्स नीशाम, नाथन कूल्टर-नाइल, रासी वान डेर डुसेन, डेरिल मिशेल और कोरबिन बॉश.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी (कप्तान), हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कौल

Tags: Cricket news, Faf du Plessis, IPL 2022, Rajasthan Royals, Royal Challengers Bangalore, RR vs RCB

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें