Home /News /sports /

ipl 2022 rajasthan royals vs delhi capitals todays match dy patil stadium pitch and weather report

IPL 2022: RR vs DC के मैच में पिच से किसे मिलेगी मदद? जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

IPL 2022 में आज राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच टक्कर होगी. जानिए मैच के दौरान पिच और मौसम का मिजाज कैसा रहेगा? (instagram)

IPL 2022 में आज राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच टक्कर होगी. जानिए मैच के दौरान पिच और मौसम का मिजाज कैसा रहेगा? (instagram)

IPL 2022, RR vs DC Todays match pitch report and Mumbai Weather Forecast: आईपीएल 2022 के 58वें मैच में आज नवी मुंबई में दिल्ली कैपिटल्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा. राजस्थान इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ जाएगी. जानिए इस मैच के दौरान डीवाय पाटिल स्टेडियम की पिच से किसे मदद मिलेगी और नवी मुंबई का मौसम कैसा रहेगा?

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के 58वें मुकाबले में आज शाम 7.30 बजे नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्टेडिय़म में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच टक्कर होगी. राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम इस समय आईपीएल 2022 के पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्‍थान पर है. वहीं, दिल्‍ली कैपिटल्‍स पांचवें नंबर पर है. राजस्थान के 11 मैच में 7 जीत के साथ 14 अंक हैं. वहीं, दिल्ली के भी इतने ही मुकाबलों से 10 अंक हैं. ऐसे में दिल्ली को अगर प्लेऑफ में जगह बनानी है तो उसे अगले तीनों मुकाबले हर हाल में जीतने होंगे. वहीं, राजस्थान को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी बचे 3 में से 2 मैच जीतने होंगे.

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अपने पिछले मैच में पंजाब किंग्‍स को 6 विकेट से मात दी थी और वो दिल्‍ली के खिलाफ इसी विजयी लय को बरकरार रखना चाहेगी. वहीं, दिल्‍ली की टीम को पिछले मैच में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 91 रन से हार झेलनी पड़ी थी. दिल्‍ली की कोशिश जीत दर्ज कर दोबारा लय हासिल करने की होगी. इस मैच के दौरान डीवाय पाटिल स्‍टेडियम की पिच से गेंदबाजों या बल्लेबाजों को फायदा मिलेगा? और मौसम का मिजाज कैसा रहेगा, यह आपको बताते हैं.

पिच का मिजाज कैसा रहेगा?
नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर आईपीएल 2022 के 17 मैच खेले जा चुके हैं. इसमें 8 मैच में रन चेज करने वाली और 9 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है. यानी फिफ्टी-फिफ्टी का खेल है. पहले और बाद दोनों में बल्लेबाजी करते हुए यहां टीमों को जीत मिली है. इस मैदान पर पिछला मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया था. इसमें केकेआर ने 52 रन से जीत दर्ज की थी. डीवाय पाटिल स्‍टेडियम की पिच पर शुरू में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है. ऐसे में मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है.

IPL 2022: शुभमन गिल ने जीत के बाद किया मजेदार ट्वीट, सवाल उठाने वालों को ‘कछुआ-खरगोश’ बनाकर दिया जवाब

लैपटॉप नहीं, कागज-पैन से बनाई जीत की रणनीति! जानें कैसे नेहराजी ने डेब्यू सीजन में GT को चैम्पियन टीम के रूप में ढाला

जानिए मौसम का मिजाज कैसा होगा?
राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच मुकाबला शाम 7.30 बजे से खेला जाना है. मैच भले ही रात में खेला जाएगा. लेकिन खिलाड़ियों को उमस से जूझना पड़ेगा. एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, दोपहर के वक्त यहां का तापमान 31 डिग्री के आसपास रहेगा. शाम को यह घटकर 29 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. हालांकि, ह्यूमिडी का स्तर 75 फीसदी रहेगा. यानी खिलाड़ियों का काफी पसीना बहेगा. ऐसे में तेज गेंदबाजों के लिए यह जरूर परेशानी बढ़ाने वाली बात है. हवा की रफ्तार 32 किमी प्रति घंटा रहेगी. ऐसे में खिलाड़ियों को जरूर थोड़ी राहत मिलेगी. ओस का असर बहुत असर नहीं रहेगा.

Tags: IPL 2022, Rishabh Pant, RR vs DC, Sanju Samson

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर