Home /News /sports /

ipl 2022 rajasthan royals vs gujarat titans weather forecast and pitch report of dy patil stadium in mumbai

IPL 2022: RR और GT के बीच नंबर-1 की जंग, जानिए कैसा रहेगा पिच और मौसम का मिजाज?

Rajasthan Royals vs Gujarat titans: आईपीएल 2022 में आज गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स की टक्कर होगी. जानिए पिच और मौसम का मिजाज कैसा रह सकता है. (Instagram)

Rajasthan Royals vs Gujarat titans: आईपीएल 2022 में आज गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स की टक्कर होगी. जानिए पिच और मौसम का मिजाज कैसा रह सकता है. (Instagram)

Mumbai Weather forecast, IPL 2022 Rajasthan Royals vs Gujarat titans: आईपीएल 2022 में आज राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला गुजरात टाइटंस से होगा. यह मैच शाम 7.30 बजे से नवी मुंबई के डीवाय पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों ही टीमों ने अब तक खेले 4-4 मैच में 3 मुकाबले जीते हैं. जानिए कैसे रहेगा पिच और मौसम का मिजाज.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में आज राजस्थान रॉयल्स की टक्कर गुजरात टाइटंस से होगी. दोनों ही टीमों ने इस सीजन में अब तक 4-4 मैच खेले हैं और इसमें से 3 मुकाबले जीतने में सफल रही हैं. राजस्थान 6 अंकों के साथ पहले स्थान पर है. वहीं, गुजरात पांचवें पायदान पर है. राजस्थान रॉयल्स ने पिछले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स पर जीत दर्ज की थी. वहीं, गुजरात को पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. अगर राजस्थान यह मुकाबला जीत लेती है तो पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर बनी रहेगी. वहीं, हारने पर विरोधी टीम गुजरात टॉप पर पहुंच जाएगी.

गुजरात और राजस्थान के बीच यह मुकाबला नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला शाम 7.30 बजे शुरू होगा. एक्यूवेदर.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, दिन के वक्त तापमान करीब 33 डिग्री के आसपास रहेगा. जबकि शाम के वक्त 28 डिग्री तक लुढ़क जाएगा. अच्छी बात यह है कि आसमान साफ रहेगा. ऐसे में बारिश की आशंका नहीं है. दिन में नमी करीब 69% होगी. जबकि रात के वक्त यह बढ़कर 75 फीसदी हो जाएगी.

शाम के वक्त हवा की रफ्तार 33 किलोमीटर प्रति घंटे रह सकती है. ऐसे में गेंदबाजों को इससे मदद मिल सकती है. वहीं, ओस का असर भी देखने को मिल सकता है. ऐसे में टॉस की भूमिका अहम हो जाएगी.

जानें कैसा रहेगा पिच का मिजाज?
डीवाई पाटिल क्रिकेट स्टेडियम की लाल मिट्टी वाली पिच पर तेज़ गेंदबाज़ों को अच्छा बाउंस मिलता है. वहीं, पिच में अच्छा बाउंस होने की वजह से गेंद बल्ले पर अच्छे तरीके से आती है. तो ऐसा माना जा सकता है कि यह पिच बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के लिए मददगार है. आईपीएल के इस सीजन में इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 170 है.

पिछले मैच में हुई थी चौके-छक्कों की बारिश
इस मैदान पर पिछला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुआ था. इसमें चेन्नई के बल्लेबाजों ने छक्कों की बरसात की थी. चेन्नई की पारी में 17 छक्के लगे थे और टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सीजन का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया था. चेन्नई ने मैच में 216 रन बनाए थे. इसका पीछा करते हुए आरसीबी ने 193 रन बनाए थे. यानी दोनों ही पारियों में पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी रही थी.

IPL 2022: मुंबई इंडियंस की टीम लगातार 5 हार के बाद भी पहुंच सकती है प्लेऑफ में, रोहित कर चुके हैं वापसी

IPL Point Table 2022: पंजाब किंग्स तीसरे स्थान पर पहुंची, मुंबई का हाल हुआ बेहाल, जानें बाकी टीमें कहां

अब तक इस मैदान पर कुल 8 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें से 5 मौकों पर रन चेज करने वाली टीम को जीत मिली है. जबकि तीन मौकों पर पहले बल्लेबाजी करने वाली की टीम की झोली में जीत आई है.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, IPL 2022, Rajasthan Royals, Sanju Samson, Weather forecast

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर