Home /News /sports /

ipl 2022 rajat patidar scored his first century of t20 career lsg vs rcb

LSG vs RCB: रजत पाटीदार आरसीबी की ओर से प्लेऑफ में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी, रचा इतिहास

LSG vs RCB: रजत पाटीदार ने टी20 करियर पहला शतक जड़ा. (IPL Instagram)

LSG vs RCB: रजत पाटीदार ने टी20 करियर पहला शतक जड़ा. (IPL Instagram)

LSG vs RCB: रजत पाटीदार ने अपने करियर की सबसे बेहतरीन पारी खेली. उनके नाबाद 112 रन के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने एलिमिनेटर के मुकाबले में 208 रन का लक्ष्य रखा है.

कोलकाता. रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के बाद शायद ही सोचा होगा कि उन्हें खेलने का मौका मिलेगा. लेकिन शायद तकदीर को कुछ और ही मंजूर था. उन्हें चोटिल लवनीथ सिसोदिया की जगह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम में सिर्फ 20 लाख रुपए में शामिल किया गया. उन्होंने टी20 लीग के 15वें सीजन के एलिमिनेटर के मुकाबले में (LSG vs RCB) नाबाद 112 रन बनाए. यह उनके टी20 करियर का पहला शतक है. उनकी आक्रामक पारी के दम पर आरसीबी ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 207 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया है. ऐसे में अब लखनऊ को जीत के लिए बड़ा उलटफेर करना होगा.

28 साल के रजत पाटीदार आईपीएल के इतिहास में प्लेऑफ में आरसीबी की ओर से शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने. इससे पहले क्रिस गेल ने सबसे अधिक 89 रन बनाए थे. इससे पहले सिर्फ 37 टी20 मैच खेलने वाले मप्र के पाटीदार का सबसे बड़ा स्कोर 92 रन था. उन्होंने 54 गेंद पर 112 रन बनाए. 12 चौका और 7 छक्का लगाया. यानी 90 रन तो सिर्फ बाउंड्री से बनाए. आरसीबी की टीम कभी आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी है. उन्होंने 49 गेंद पर शतक पूरा किया. यह आईपीएल के मौजूदा सीजन का सबसे तेज शतक भी है.

अंतिम 5 ओवर में बने 84 रन

आरसीबी की ओर से मुख्य बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली नहीं चले. डुप्लेसी ने शून्य तो कोहली ने 25 रन बनाए. लेकिन नंबर-3 पर उतरे पाटीदार ने आक्रामक पारी खेलकर स्कोर को 200 रन के पार पहुंचाया. टीम ने अंतिम 5 ओवर में 84 रन बनाए. दिनेश कार्तिक भी 23 गेंद पर 37 रन बनाकर आउट नहीं हुए. 5 चौका और एक छक्का लगाया. कार्तिक ने पूरे सीजन में कमाल की बल्लेबाजी की.

LSG vs RCB: विराट कोहली का आईपीएल सीजन खराब रहा- कौन कहेगा ये? वीरेंद्र सहवाग का बड़ा बयान

शतक लगाने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी

रजत पाटीदार प्लेऑफ में शतक लगाने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी बने. इससे पहले 2008 में शाॅन मार्श ने, 2009 में मनीष पांडे ने, 2011 में पॉल वल्थाटी ने और 2021 में बतौर अनकैप्ड खिलाड़ी देवदत्त पडिक्कल ने शतक जड़ा था. उनसे पहले प्लेऑफ में सिर्फ 4 ही खिलाड़ी शतक लगा सके थे. इसमें मुरली विजय, वीरेंद्र सहवाग, ऋद्धिमान साहा और शेन वाटसन शामिल हैं. यानी वे सहवाग के साथ बड़े क्लब में शामिल हो गए हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर