होम /न्यूज /खेल /

राशिद खान विकेटों के शतक से दो कदम दूर, SRH के खिलाफ पूरा कर सकते हैं सैकड़ा

राशिद खान विकेटों के शतक से दो कदम दूर, SRH के खिलाफ पूरा कर सकते हैं सैकड़ा

राशिद खान आईपीएल में अब तक 98 विकेट ले चुके हैं. (PTI)

राशिद खान आईपीएल में अब तक 98 विकेट ले चुके हैं. (PTI)

आईपीएल 2022 में आज सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने-सामने होंगी. यह मैच टाइटंस के गेंदबाज राशिद खान के लिए खास है. वह इंडियन प्रीमियर लीग में 100 विकेट लेने से दो कदम दूर हैं. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज 21वां मैच खेला जाएगा. सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाने वाला यह मुकाबला मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होगा. यह मैच टाइटंस के गेंदबाज राशिद खान के लिए बेहद खास है. वह आईपीएल में 100 विकेट लेने से महज दो कदम दूर हैं.

राशिद खान आईपीएल में ज्यादातर सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले थे. वह लगातार पांच साल सनराइजर्स का हिस्सा रहे. लेकिन इस साल गुजरात टाइटंस ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया. गुजरात आईपीएल में दूसरी नई टीम है. राशिद खान ने सनराइजर्स के लिए बीते पांच वर्षों में 93 विकेट लिए थे. 15वें सत्र में गुजरात टाइटंस की टीम में शामिल होने के बाद उन्होंने अब तक 5 विकेट लिए हैं. इस तरह यह लेग स्पिनर आईपीएल में कुल 98 विकेट ले चुका है.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: ‘गुजरात टाइटंस को कैसे हराएं ये सभी टीमें सोच रही हैं’ जानिए मैथ्यू हेडन ने ऐसा क्यों कहा

IPL 2022: जिन खिलाड़ियों से फ्रेंचाइजी ने तोड़ा सालों पुराना नाता, वो मचा रहे नई टीमों के साथ धमाल

यह रिकॉर्ड बनाने वाले 17वें गेंदबाज होंगे राशिद 

आईपीएल में अब तक 16 गेंदबाज ऐसे हैं जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में 100 या उससे अधिक विकेट लिए हैं. लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में ड्वेन ब्रावो 173, लसिथ मलिंगा 170, अमित मिश्रा 166, पीयूष चावला 157, युजवेंद्र चहल 150, हरभजन सिंह 150, सनील नरैन 147, आर अश्विन 146, भुवनेश्वर कुमार 144, जसप्रीत बुमराह 133, उमेश यादव 129, रवींद्र जडेजा 128, संदीप शर्मा 112, आशीष नेहरा 106, आर विनय कुमार 105, जहीर खान 102 और राशिद खान के 98 विकेट शामिल हैं.

IPL में गुजरात टाइटंस का प्रदर्शन

इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटंस का प्रदर्शन शानदार रहा है. हार्दिक पंड्या की टीम ने अब तक तीन मैच खेले हैं और सभी मुकाबलों में जीत दर्ज की. आज चौथे मुकाबले में टाइटंस की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत का चौका लगाने उतरेगी. बीते तीन मैचों में टीम के खिलाड़ी संगठित होकर शानदार प्रदर्शन करने में सफल रहे.

Tags: Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, Rashid khan, Sunrisers Hyderabad

अगली ख़बर