होम /न्यूज /खेल /

IPL 2022: रवि शास्त्री ने कहा- आईपीएल से टीम इंडिया को मिलेगा भविष्य का कप्तान, 3 के नाम भी बताए

IPL 2022: रवि शास्त्री ने कहा- आईपीएल से टीम इंडिया को मिलेगा भविष्य का कप्तान, 3 के नाम भी बताए

IPL 2022: रवि शास्त्री (Ravi Shastri) फिर से कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे. (AFP)

IPL 2022: रवि शास्त्री (Ravi Shastri) फिर से कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे. (AFP)

IPL 2022: टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) नए रोल में दिखने वाले हैं. वे आईपीएल के दौरान हिन्दी में कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे. टी20 लीग का 15वां सीजन 26 मार्च से शुरू होने जा रहा है. इस बार कुल 10 टीमें उतर रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन (IPL 2022) बेहद महत्वपूर्ण है. इससे भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य के कप्तान की खोज की जा सकेगी. आगामी टूर्नामेंट ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से लेकर लोकेश राहुल (KL Rahul) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) जैसे भारतीय कप्तानों की प्रतिभा का आकलन करने का मौका होगा. शास्त्री ने हालांकि भारत के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की तारीफ करते हुए कहा कि वह शानदार काम कर रहे हैं. टी20 लीग के मौजूदा सीजन का आगाज 26 मार्च से होने जा रहा है. इस बार कुल 10 टीमें उतर रही हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस को पहली बार मौका मिला है.

रवि शास्त्री ने आईपीएल के ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स के संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘विराट कोहली अब कप्तान नहीं हैं, लेकिन रोहित शर्मा भी विशेष रूप से सफेद गेंद में उत्कृष्ट रहे हैं. भारत यह देखेगा कि भविष्य में टीम की कप्तानी कौन करेगा. इस दौड़ में अभी श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केएल राहुल हैं. भारतीय टीम को भविष्य के लिए एक मजबूत कप्तान की तलाश होगी और यहां मौका है.’

किसने सुना था अय्यर का नाम

उन्होंने कहा, ‘पिछले आईपीएल में हमने वेंकटेश अय्यर को देखा था. उनके बारे में किसी ने नहीं सुना था और जब तक यह खत्म हुआ वह भारतीय टीम में थे. तो आप अप्रत्याशित की उम्मीद करते हैं. यही आईपीएल की खूबसूरती है.’ गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) अपनी गेंदबाजी में वापसी पर चुप्पी साधे हुए हैं, लेकिन शास्त्री का मानना है कि पूरा देश आगामी आईपीएल में उनके हर कदम पर नजर रखेगा. पंड्या 2022 में पहली बार भाग ले रही फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस  की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं.

तेज गेंदबाजों पर रहेगी नजर

पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण इस स्टार भारतीय ऑलराउंडर को पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद कोई प्रतिस्पर्धी मैच खेलने को नहीं मिला है. शास्त्री और सुरेश रैना लीग के लिए स्टार स्पोर्ट्स के एलीट कमेंट्री पैनल का हिस्सा होंगे. शास्त्री ने यह भी कहा कि आगामी आईपीएल में तेज गेंदबाजी पर अधिक ध्यान दिया जा सकता है, क्योंकि अगला टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया की कठिन और उछाल वाली पिचों पर खेला जाना है.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: पाकिस्तान के खिलाड़ी ने आईपीएल में रचा इतिहास, टीम को चैंपियन भी बनाया

यह भी पढ़ें: IPL 2022: राशिद खान को गुजरात ने खरीदा, लेकिन वे धोनी की कप्तानी में खेलने के इच्छुक, बताई अपनी फेवरेट टीम

इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच मैच के साथ शुरू होगा. रवि शास्त्री ने कहा, ‘मुझे लगता है कि भारतीय टीम की नजरें किसी और चीज की तुलना में तेज गेंदबाजी विभाग पर अधिक होगी क्योंकि वे आईपीएल के 4 महीने बाद ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं.’ शास्त्री 7 साल के बाद कमेंट्री में वापसी कर रहे है, लेकिन वह पहली बार हिन्दी में यह काम करेंगे.

Tags: IPL, IPL 2022, KL Rahul, Ravi shastri, Rishabh Pant, Shreyas iyer

अगली ख़बर