Home /News /sports /

ipl 2022 ravi shastri says now only 4 teams get a chance in the playoff

IPL 2022: आईपीएल के प्लेऑफ में मिलेगा 5 टीमों को मौका? पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कही बड़ी बात

IPL 2022: आईपीएल के मौजूदा सीजन में 10 टीमें उतर रही हैं. (AFP)

IPL 2022: आईपीएल के मौजूदा सीजन में 10 टीमें उतर रही हैं. (AFP)

IPL 2022: आईपीएल 2022 का फाॅर्मेट पिछले सीजन से अलग है. इस बार 8 की जगह 10 टीमों को मौका दिया गया है. हर टीम को 5 टीमों से 2-2 से जबकि 4 अन्य टीम से एक-एक मुकाबले खेलने हैं.

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का सीजन अपने आप में खास है. टी20 लीग के इतिहास में सिर्फ दूसरी बार 10 टीमों को मौका दिया गया है. हालांकि सभी टीमों को पहले की तरह 14-14 लीग के मुकाबले ही खेलने हैं. लेकिन मैचों की संख्या बढ़कर 60 से 74 हो गई है. हर टीम को 5 अन्य टीमों से 2-2 जबकि 4 अन्य से एक-एक मैच खेलने हैं. अभी प्लेऑफ में टॉप-4 टीमें जाती हैं. लेकिन टीमों की संख्या बढ़ने से क्या प्लेऑफ में भी टीमों की संख्या बढ़ेगी. इस पर टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने बड़ा बयान दिया है. मालूम हो कि टी20 लीग के मौजूदा सीजन में अब तक 50 मुकाबले खेले जा चुके हैं. सबसे अधिक 5 बार टी20 लीग का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस की टीम लगातार 8 मैच हारकर प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. डिफेंडिंग चैंपियन सीएसके भी अच्छी स्थिति में नहीं है.

क्रिकइंफो से बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा, मेरे हिसाब से प्लेऑफ में अभी टॉप-4 टीमों को ही मौका दिया जाना चाहिए. कुछ साल ऐसे ही चलने के बाद जरूर इस बार विचार किया जा सकता है. मालूम हो कि ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश में प्लेऑफ में 5 टीमों को मौका मिलता है, जबकि वहां सिर्फ 8 ही टीमें उतरती हैं. उन्होंने कहा कि कोविड के टाइम में किसी तरह का बदलाव नहीं करना चाहिए. टॉप-2 टीमों को वैसे भी 2 मौके मिलते हैं. ऐसे में निकट भविष्य में सेमीफाइनल या किसी दूसरे फॉर्मेट पर विचार किया जा सकता है.

वेटोरी 5 टीमों के पक्ष में

न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर डेनियल वेटोरी का कहना है कि आईपीएल में 10 टीमें उतरती हैं. ऐसे में 5 टीमों को प्लेऑफ मौका दिया जा सकता है. वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी इयान बिशप भी अधिक टीम को प्लेऑफ में जगह दिए जाने के पक्ष में हैं. केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा कि इस बार का फॉर्मेट रोचक है. टीमों के बढ़ने से इसमें बदलाव किया गया है. हालांकि उन्होंने प्लेऑफ में फॉर्मेट को लेकर कोई बात नहीं कही.

IPL 2022: उमरान मलिक 157 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे, पर रन लुटाने में नंबर-1

वहीं पीयूष चावला ने कहा कि अभी इसमें बदलाव किए जाने की जरूरत नहीं है. आने वाले समय में जरूर इस पर विचार किया जा सकता है. मालूम हो कि टी20 लीग के 15वें सीजन में नई टीमों ने कमाल का प्रदर्शन किया है. गुजरात टाइटंस ने अब खेले 10 में से 8 मुकाबले जीते हैं और वह टाॅप पर है. वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 10 में से 7 मुकाबले जीतकर दूसरे नंबर पर है.

Tags: BCCI, Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Mumbai indians, Ravi shastri

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर