होम /न्यूज /खेल /

IPL 2022: रवींद्र जडेजा पहली बार करेंगे कप्तानी, आईपीएल में कर चुके हैं 4 टीमों का प्रतिनिधित्व

IPL 2022: रवींद्र जडेजा पहली बार करेंगे कप्तानी, आईपीएल में कर चुके हैं 4 टीमों का प्रतिनिधित्व

रवींद्र जडेजा को CSK का नया कप्तान नियुक्त किया गया है. (PTI)

रवींद्र जडेजा को CSK का नया कप्तान नियुक्त किया गया है. (PTI)

Ravindra Jadeja CSK New Captain: आईपीएल 2022 में रवींद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के नए कप्तान होंगे. उन्हें एमएस धोनी (MS Dhoni) ने टीम का कप्तान चुना है. 26 मार्च को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में वह सीएसके की कप्तानी करते नजर आएंगे. यह पहली बार होगा जब जडेजा आईपीएल में किसी टीम का नेतृत्व करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) की शुरुआत होने में महज दो दिन बाकी हैं. ऐसे में चेन्ऩई सुपर किंग्स (CSK) ने अपने नए कप्तान की घोषणा की है. टीम के स्टार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को सीएसके का नया कप्तान नियुक्त किया गया है. एमएस धोनी (MS Dhoni) ने खुद रवींद्र जडेजा को टीम की कप्तानी सौंपी. सीएसके के दो सीजन को अगर छोड़ दिया जाए तो साल 2008 से ही धोनी टीम के कप्तान रहे. बीते साल उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स चौथी बार आईपीएल का खिताब जीतने में सफल रहा. वह इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के दूसरे सबसे सफल कप्तान रहे.

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2022 में सीएसके की कप्तानी करेंगे या नहीं इस पर काफी समय से चर्चा हो रही थी. कुछ लोगों का कहना था कि धोनी कप्तान बने रहेंगे. वहीं, कुछ का मानना था कि हो सकता इस सत्र में सीएसके का नया कप्तान देखने को मिले. हमेशा की तरह क्रिकेट विशेषज्ञ एक बार फिर धोनी के बारे में पूर्वानुमान लगाने में असफल रहे. कहा भी जाता है कि धोनी जो करते हैं वो सिर्फ उन्हें पता होता है. वह पूर्व में भी कई बार अपने इस तरह के फैसलों से स्तब्ध चुके हैं.

बीते साल आईपीएल 2021 में जब धोनी ने खिताब जीता तो उन्होंने प्रजेंटेशन सेरेमनी के दौरान एक शब्द कहा था JOB DONE. यानी उन्होंने इशारा कर दिया था कि वह अगले साल सीएसके कप्तान नहीं होंगे. अब जब आईपीएल शुरू होने में दो दिन बाकी हैं तो उन्होंने जडेजा को अपना उत्तराधिकारी बना दिया. धोनी ने सीएसके की 204 मैचों में कप्तानी की जिनमे 121 जीते और 82 मुकाबले हारे.

यह भी पढ़ेें

On This Day: युवराज सिंह ने वर्ल्ड कप 2011 में मचाया धमाल, फीका पड़ गया रिकी पॉन्टिंग का शतक

Women’s World Cup: पाकिस्तान की शर्मनाक हार, इंग्लैंड सेमीफाइनल में जगह बनाने के करीब

जडेजा पहली बार करेंगे कप्तानी
चेन्नई सुपर किंग्स के लिए नियुक्त किए नए कप्तान रवींद्र जडेजा पहली बार आईपीएल में कप्तानी करेंगे. जडेजा ने साल 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू किया था तब वह राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे. उसके बाद वह चेन्नई सुपर किंग्स, गुजरात लायंस और कोच्चि टस्कर्स केरला के लिए भी खेले. हालांकि इस दौरान वह किसी भी टीम के कप्तान नहीं रहे. जडेजा साल 2009 से भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा भी हैं. उन्होंने टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व सभी प्रारूपों में किया है.

सीएसके के बयान के मुताबिक, एमएस धोनी ने सीएसके की कप्तानी किसी अन्य खिलाड़ी को सौंपने का फैसला किया. उन्होंने टीम का नेतृत्व करने के लिए रवींद्र जडेजा को चुना है. जडेजा 2012 से चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे हैं. वह चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व करने वाले सिर्फ तीसरे कप्तान होंगे.

Tags: Csk, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Ravindra jadeja

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर