Home /News /sports /

ipl 2022 rcb is to take on gt in the last match on may 19 virat kohli

IPL 2022: आरसीबी के लिए अंतिम मुकाबला क्वार्टर फाइनल जैसा, विराट कोहली हारे तो खेल खत्म

IPL 2022: आरसीबी को हर हाल में चाहिए जीत. (IPL Instagram)

IPL 2022: आरसीबी को हर हाल में चाहिए जीत. (IPL Instagram)

IPL 2022: आरसीबी की टीम आईपीएल 2022 में मुश्किल स्थिति में आ गई है. टीम को लीग राउंड के उसके 13वें मुकाबले में पंजाब किंग्स से 54 रन से बड़ी हार मिली. यह उसकी छठी हार है.

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत सके हैं. आईपीएल 2022 (IPL 2022) से पहले उन्होंने आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी. ऐसे में उम्मीद थी कि वे बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करेंगे और टीम भी आगे बढ़ेगी. टी20 लीग के 15वें सीजन में टीम ने अच्छी शुरुआत भी की, लेकिन फाफ डुप्लेसी की अगुआई वाली टीम को अंतिम 6 मैच में से 4 में हार मिली. इस कारण टीम के प्लेऑफ की राह बेहद मुश्किल हो गई है. टी20 लीग के 60वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 54 रन से करारी शिकस्त दी. यह टीम की 13 मैचों में छठी हार है. टीम अभी 14 अंक के साथ चौथे नंबर पर है. आरसीबी की टीम अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी है.

आरसीबी को अंतिम लीग राउंड के मुकाबले में 19 मई को गुजरात टाइटंस से भिड़ना है. गुजरात की टीम पहले ही प्लेऑफ में पहुंच गई है. उसने अब तक 12 में से 9 मुकाबले जीते हैं. टॉप-6 टीमों की बात की जाए, तो सिर्फ आरसीबी का ही रनरेट माइनस में है. टीम का रनरेट -0.323 है. ऐसे में यदि गुजरात से अंतिम मुकाबला हार जाती है, तो उसके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद लगभग खत्म हो जाएगी. पहले लीग मुकाबले में गुजरात की टीम आरसीबी को 6 विकेट से हरा चुकी है.

लखनऊ के हैं 16 अंक

लखनऊ सुपर जॉयंट्स के 12 मैच में 16 अंक हैं. टीम बचे 2 मैच में से एक में भी जीत दर्ज कर लेती है, तो वह प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. वहीं राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के 2-2 मैच बचे हैं. राजस्थान के 14 अंक हैं जबकि दिल्ली व पंजाब के 12-12 अंक हैं. राजस्थान को लखनऊ और सीएसके से भिड़ना है. वहीं दिल्ली को पंजाब और मुंबई से खेलना है. यानी पंजाब और दिल्ली में से एक ही टीम 16 अंक तक पहुंच सकेगी. हैदराबाद के 11 मैच में 10 जबकि केकेआर के 12 मैच में 10 अंक हैं.

RCB vs PBKS: कोहली आउट होने के बाद भगवान को याद करने लगे, प्रीति जिंटा उछल पड़ीं, VIDEO

केकेआर और हैदराबाद को 15 मई को भिड़ना है. केकेआर के लिए यह मैच करो या मरो वाला है. टीम यदि यह मैच हार जाती है, तो प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी. उसे अंतिम मैच में 18 मई को लखनऊ से भिड़ना है. केकेआर यदि दोनों मैच जीत जाता है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे. उसका रनरेट आरसीबी से अच्छा है. जीत दर्ज करने पर इसमें बढ़ोतरी ही होगी. ऐसे में आरसीबी के पास अब जीत दर्ज करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है. वहीं हैदराबाद को बचे तीनों मैच जीतने होंगे. मुंबई और सीएसके की टीम पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं.

Tags: Faf du Plessis, Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर