Home /News /sports /

ipl 2022 rcb players celebrate after mi victory vs dc virat kohli video

VIDEO: कोहली का नहीं देखा होगा ऐसा डांस, जीत के बाद जमकर झूमे, 4 घंटे तक पूरी टीम टीवी के सामने डटी रही

IPL 2022: आरसीबी की टीम प्लेऑफ में पहुंची.  (RCB Twitter)

IPL 2022: आरसीबी की टीम प्लेऑफ में पहुंची. (RCB Twitter)

IPL 2022: आईपीएल 2022 के लीग राउंड का अंतिम मैच आज होना है. लेकिन टॉप-4 की टीमें तय हो गई हैं. विराट कोहली की टीम आरसीबी प्लेऑफ में जगह बनाने वाली अंतिम टीम रही.

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है. टी20 लीग के 69वें मुकाबले में शनिवार को मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हराया. इस तरह से दिल्ली की टीम नॉकआउट राउंड से बाहर हो गई. आरसीबी की टीम जैसे ही प्लेऑफ में पहुंची विराट कोहली (Virat Kohli) ने कप्तान फाफ डुप्लेसी व अन्य साथी खिलाड़ियों के साथ जमकर जश्न बनाया. मैच में दिल्ली ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 159 रन बनाए थे. जवाब में मुंबई ने लक्ष्य को 19.1 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया. टिम डेविड ने सिर्फ 11 गेंद पर 34 रन बनाकर जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. उन्होंने 2 चौका और 4 छक्का लगाया. मुंबई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 25 रन देकर 3 विकेट लिए. वे प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए.

दिल्ली कैपिटल्स की टीम यदि यह मैच जीत जाती, तो वह प्लेऑफ में पहुंच जाती, क्योंकि उसका नेट रनरेट आरसीबी से अच्छा था. ऐसे में आरसीबी की टीम दिल्ली की हार की दुआ कर रही थी. आरसीबी ने टीम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. इसमें दिख रहा है कि पूरी टीम शाम 7.30 बजे से टीवी खोलकर मैच देख रही थी. मैच 11.30 बजे खत्म हुआ. तब तक वे टीवी के सामने ही डटे रहे और जीत के बाद जश्न भी बनाया. विराट कोहली ना सिर्फ जमकर थिरके बल्कि साथी खिलाड़ियों को गले भी लगाया.

लगे आरसीबी के नारे

जीत के बाद खिलाड़ियों ने आरसीबी, आरसीबी, आरसीबी… के नारे भी लगाए. कोहली ने कोच संजय बांगड़ को भी गले लगाया. इसके बाद कोहली ने कहा कि थैंक्यू मुंबई. यह समय विश्वनीय है. वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कहा कि हम लोगों ने आज बहुत मेहनत की. आज हम शुरू से ही मुंबई इंडियंस को चीयर्स कर रहे थे. इसके बाद कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि हम शुरू से मुंबई को सपोर्ट कर रहे थे. उन्हाेंने शानदार खेल दिखाया. इस बीच ग्लेन मैक्सवेल ने कहा- लव यू टिम डेविड.

डेविड ने खेली आक्रामक पारी

टिम डेविड कभी आरसीबी टीम का हिस्सा रहे थे. लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था. टी20 लीग के मौजूदा सीजन में उन्हें 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस ने ऑक्शन में 8.25 करोड़ रुपए की भारी-भरकम राशिद में खरीदा था. मुंबई को अंतिम 3 ओवर में 29 रन बनाने थे. डेविड ने 18वें ओवर में शार्दुल ठाकुर की गेंद पर लगाातर 2 छक्के जड़े. हालांकि वे इस ओवर में आउट हो गए. लेकिन ओवर में कुल 15 रन बने. इस तरह से मैच एकतरफा हो गया.

अब लखनऊ से भिड़ंत

टी20 लीग के 15वें सीजन में आज लीग राउंड का अंतिम मुकाबला खेला जाना है. लेकिन पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले जाने इस मैच का कोई महत्व नहीं है. टॉप-4 टीमें तय हो गई हैं. गुजरात टाइटंस 20 के साथ पहले जबकि राजस्थान रॉयल्स 18 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है. लखनऊ सुपर जायंट्स 18 अंक के साथ तीसरे और आरसीबी 16 अंक के साथ चौथे नंबर पर है. क्वालिफायर-1 में 24 मई को गुजरात की भिड़ंत राजस्थान से जबकि 25 मई को एलिमिनेटर में लखनऊ को आरसीबी भिड़ेंगे. ये दोनों मुकाबले कोलकाता के ईडन गॉर्डंस पर खेले जाने हैं.

IPL 2022: जीती मुंबई इंडियंस और लॉटरी लगी RCB की, देखें प्लेऑफ में पहुंचने के जश्न की तस्वीरें

क्वालिफायर-2 27 मई और फाइनल 29 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है. टी20 में इस बार कुल 10 टीमें उतर रही हैं. इस बार मैचों की संख्या बढ़कर 60 से 74 हो गई है. प्लेऑफ में पहुंचने वाली 4 में से 3 टीमों ने अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. ऐसे में इस बार नया चैंपियन देखने को मिल सकता है. राजस्थान ने 2008 में टी20 लीग के पहले सीजन का खिताब जीता था.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Mumbai indians, Off The Field, Rohit sharma, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर