Home /News /sports /

ipl 2022 rcb to face gt both teams predicted playing xi know pitch and weather report

बैंगलोर की गुजरात से टक्कर आज, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

 गुजरात टाइटंस की टीम IPL 2022 के प्लेऑफ में पहुंच चुकी है. (PTI)

गुजरात टाइटंस की टीम IPL 2022 के प्लेऑफ में पहुंच चुकी है. (PTI)

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला होगा. यह मैच आरसीबी के लिए किसी क्वार्टर फाइनल से कम नहीं है. अगर फाफ डुप्लेसी की टीम को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना करना है तो उसे गुजरात को बड़े अंतर से हराना होगा. गुजरात टाइटंस की टीम पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. आईपीएल 2022 में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. गुजरात टाइटंस के लिए इस मैच का कोई खास महत्व नहीं है. हार्दिक पंड्या की टीम पहले ही प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी है. उसका शीर्ष पर भी रहना तय है. लेकिन आरसीबी के खिलाफ मैच में गुजरात की टीम फाफ डुप्लेसी का मनोबल तोड़ने की पूरी कोशिश करेगी. दूसरी तरफ बैंगलोर के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला है. आरसीबी को प्लेऑफ में अगर जगह बनानी है तो उसे गुजरात के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करनी होगी. आइए हम आपको पिच रिपोर्ट, मौसम और दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताते हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अगर प्लेऑफ में क्वालीफाई करना है तो उसे आज का मुकाबला हर हाल में जीतना होगा. आईपीएल 2022 के 15वें सीजन में यह आरसीबी का आखिरी लीग मैच है. बैंगलोर को अंतिम चार में पहुंचने के लिए आज के मैच में जीत के अलावा उसे दिल्ली और मुंबई के बीच खेले जाने वाले मुकाबले के रिजल्ट पर निर्भर रहना होगा. अंकतालिका पर नजर डाली जाए तो आरसीबी 14 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है. 15वें सत्र में आरसीबी ने 13 मैच खेले हैं जिनमें 7 जीते और 6 हारे हैं. दूसरी तरफ गुजरात ने 13 मैचों में 10 जीते और 3 हारे हैं. 20 अंकों के साथ हार्दिक की टीम शीर्ष पर कायम है.

RCB vs GT वेदर रिपोर्ट

वेदर डॉट कॉम के मुताबिक 19 मई को मुबई शहर का तापमान दिन में 31 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. रात के वक्त तापमान में गिरावट दर्ज होगी जो लुढ़कर 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. दिन में आसमान साफ रहेगा लेकिन रात के वक्त बादल छाए रहेंगे. रात के समय 8 फीसदी बारिश होने की उम्मीद है. दिन में आर्द्रता 70 फीसदी रहेगी जो रात में बढ़कर 78 प्रतिशत हो जाएगी. कुल मिलाकर मैच के दौरान उमस रहेगी.

RCB vs GT पिच रिपोर्ट

मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम हाई स्कोरिंग ग्राउंड है. टी-20 मैच में यहां पहले बैटिंग करने वाली टीम का औसत स्कोर 192 रन है. जबकि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 184 रन है. शुरुआत में वानखेड़े की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल होती है. लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है यह गेंदबाजों के अऩुकूल हो जाती है. पिछले कुछ मैचों में यहां की पिच में बदलाव दिखा है. जिसके चलते टीमें बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहीं.

यह भी पढें

VIDEO: लुईस ने 17 मीटर दौड़ लगाते हुए पकड़ा अविश्वसनीय कैच और केकेआर की उम्मीद खत्म

‘आज मैं एक दर्शक था…’ डि कॉक की T20 करियर की बेस्ट पारी को देखकर केएल राहुल ने कुछ यूं की तारीफ

RCB और GT की संभावित प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग XI: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज.

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग XI: रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, हार्दिक पंड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, अल्जारी जोसफ, यश दयाल, मोहम्मद शमी.

Tags: Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, Royal Challengers Bangalore

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर