Home /News /sports /

ipl 2022 rcb vs rr qualifier 2 virat kohli out by prasidh krishna 3rd time in 7 innings bad form continues

RCB vs RR: विराट कोहली का काल बना यह गेंदबाज, पुरानी कमजोरी पर वार और दूसरी बार किया शिकार

RCB vs RR: आईपीएल 2022 के क्वालिफायर-2 में विराट कोहली 8 गेंद में 7 रन बनाकर आउट हो गए. (IPL Instagram)

RCB vs RR: आईपीएल 2022 के क्वालिफायर-2 में विराट कोहली 8 गेंद में 7 रन बनाकर आउट हो गए. (IPL Instagram)

IPL 2022, RCB vs RR Qualifier 2: विराट कोहली से राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दूसरे क्वालिफायर में बड़ी पारी की उम्मीद थी. लेकिन वो 7 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा ने इस सीजन में दूसरी बार अपना शिकार बनाया. इसके साथ ही क्वालिफायर-2 में उनके खराब प्रदर्शन का सिलसिला जारी रहा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आखिरी लीग मुकाबले में 73 रन की पारी खेलने के बाद विराट कोहली के फॉर्म में लौटने की उम्मीद जगी थी. लेकिन, एलिमिनेटर और अब दूसरे क्वालिफायर में भी कोहली का बल्ला खामोश रहा और उनसे जो बड़ी पारी की उम्मीद थी, वो अधूरी रह गई. अब इस आईपीएल में इस सूखे को खत्म करने का कोहली को एक और मौका मिलता है या नहीं, इसके लिए तो राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के बीच दूसरे क्वालिफायर के नतीजे का इंतजार करना होगा. लेकिन, इस मुकाबले में तो उनका खेल 8 गेंद में ही खत्म हो गया और वो सिर्फ 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. एक बार फिर तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने उनका शिकार किया.

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में हो रहे दूसरे क्वालिफायर में बैंगलोर की टीम टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी थी. विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी ने पारी की शुरुआत की थी. राजस्थान के लिए ट्रेंट बोल्ट ने पहला ओवर फेंका था. इस ओवर की आखिरी गेंद पर स्क्वेयर लेग के ऊपर से छक्का लगाकर कोहली ने अपने इरादे जता दिए थे. हालांकि, यह उनकी पारी का इकलौता बड़ा शॉट साबित हुआ. क्योंकि अगले ही ओवर में कोहली पेसर प्रसिद्ध कृष्णा का शिकार हो गए.

कोहली पर पुरानी कमजोरी बड़ी भारी
प्रसिद्ध कृष्णा के दूसरे ओवर की पहली दो गेंद फाफ डुप्लेसी ने खेली. तीसरी गेंद पर कोहली स्ट्राइक पर आए और प्रसिद्ध ने 146.5 किमी से ज्यादा की रफ्तार से अंदर आती गेंद फेंकी. इसे कोहली ने छोड़ दिया. कृष्णा की अगली गेंद भी ऐसी ही थी. जिसे कोहली ने डिफेंड कर लिया. फिर, प्रसिद्ध ने पांचवीं गेंद पर कोहली की पुरानी कमजोरी पर वार किया. कृष्णा की यह गेंद ऑफ स्टम्प से थोड़ी बाहर की तरफ थी. हाई रिलीज पॉइंट होने की वजह से गेंद में अतिरिक्त उछाल था और बस, इसी से कोहली गच्चा खा गए और पॉइंट की तरफ शॉट खेलने के चक्कर में विकेटकीपर संजू सैमसन को कैच थमा बैठे. इस तरह कोहली 8 गेंद में 7 रन बनाकर आउट हो गए.

प्रसिद्ध ने तीसरी बार कोहली को आउट किया
इस सीजन में प्रसिद्ध कृष्णा ने दूसर बार कोहली का शिकार किया. दोनों टीमों के बीच जो पिछला मुकाबला हुआ था, उसमें भी प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर कोहली पुल शॉट खेलने के चक्कर में कैच आउट हो गए थे. पिछली 7 पारियों में प्रसिद्ध कृष्णा ने तीसरी बार कोहली का शिकार किया. पिछले साल, कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए भी कृष्णा ने विराट का विकेट हासिल किया था.

IPL 2022 Qualifier 2: विराट तीसरी बार खेलेंगे क्वालिफायर-2, जानिए कैसा रहा किंग कोहली का सफर

क्वालिफायर-2 में कोहली का खराब रिकॉर्ड
वहीं, कोहली क्वालिफायर-2 में अपने खराब रिकॉर्ड को दुरुस्त नहीं कर पाए. यह तीसरा मौका था, जब कोहली क्वालिफायर-2 खेल रहे थे और तीनों ही मौकों पर वो बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. कोहली ने 2011 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहली बार क्वालिफायर-2 खेला था. उस मैच में कोहली ने 12 गेंद में 8 रन बनाए थे. इसके 4 साल बाद भी कोहली क्वालिफायर-2 खेले थे. इसमें भी वो बल्ले से कुछ खास धमाल नहीं मचा पाए थे और 9 गेंद में 12 रन बनाकर आउट हो गए थे और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी क्वालिफायर-2 में वो बड़ी पारी नहीं खेल पाए.

Tags: IPL 2022, Prasidh krishna, RCB vs RR, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर