Home /News /sports /

ipl 2022 rcb won the match beat csk virat kohli

RCB vs CSK: आरसीबी की बड़ी जीत, सीएसके की 7वीं हार, प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल

RCB vs CSK: आरसीबी को मिली छठी जीत. (IPL Instagram)

RCB vs CSK: आरसीबी को मिली छठी जीत. (IPL Instagram)

RCB vs CSK: आरसीबी की टीम फॉर्म में लौट आई है. टीम ने अपने 11वें मुकाबले में सीएसके को 13 रन से हराया. इसी के साथ टीम ने प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ा दिया है. सीएसके की यह 7वीं हार है.

पुणे. एमएस धोनी (MS Dhoni) अपने 200वें मैच को यादगार नहीं बना सके. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 49वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 13 रन से हराया. मैच में (RCB vs CSK) आरसीबी ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 173 रन बनाए. ऑफ स्पिनर महीश तीक्षणा ने 3 विकेट लिए. जवाब में सीएसके की टीम 8 विकेट पर 160 रन ही बना सकी. डेवॉन कॉनवे ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक लगाया. लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके. हर्षल पटेल ने 3 विकेट लिए. यह सीएसके की 10 मैचों में 7वीं हार है. इसी के साथ उसके प्लेऑफ की राह बेहद मुश्किल हो गई है. वहीं आरसीबी की 11 मैचों में छठी जीत है. टीम टेबल में छठे से चौथे नंबर पर आ गई है. टीम को लगातार 3 हार के बाद पहली जीत मिली है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके को ऋतुराज गायकवाड़ और डेवॉन कॉनवे ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 6.4 ओवर में 54 रन जोड़े. लगातार दूसरे मैच में दोनों ने 50 से अधिक रन की साझेदारी की. ऋतुराज 23 गेंद पर 28 रन बनाकर बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद का शिकार हुए. नंबर-3 पर उतरे सीनियर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा कुछ खास नहीं कर सके. वे 3 गेंद पर एक रन बनाकर ग्लेन मैक्सवेल का शिकार हुए.

रायुडू भी नहीं खेल सके बड़ी पारी

अंबाती रायुडू भी मैच में अच्छा खेल नहीं दिखा सके. वे 8 गेंद पर 10 रन बनाकर ग्लेन मैक्सवेल का शिकार हुए. इसके बाद कॉनवे लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक लगाकर लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 37 गेंद पर 56 रन बनाए. 6 चौका और 2 छक्का लगाया. टीम को अंतिम 5 ओवर में 56 रन बनाने थे और 6 विकेट हाथ में थे.

हर्षल ने दिया 5वां झटका

पारी का 16वां ओवर हर्षल पटेल ने डाला. उन्हाेंने ओवर में सिर्फ 4 रन दिए और रवींद्र जडेजा का बड़ा विकेट भी लिया. उन्होंने 5 गेंद पर 3 रन बनाए. 17वें ओवर में जोस हेजलवुड ने सिर्फ 5 रन दिए. अब सीएसके को 18 गेंद पर 47 रन बनाने थे. 18वां ओवर हर्षल ने डाला. पहली गेंद पर मोईन ने छक्का जड़ा, लेकिन वे अगली गेंद पर आउट हो गए. उन्होंने 27 गेंद पर 34 रन बनाए. ओवर में सिर्फ 8 रन बने.

12 गेंद पर 39 रन बनाने थे

सीएसके को 12 गेंद पर 39 रन बनाने थे. 19वें ओवर पहली गेंद पर हेजलवुड ने धोनी को आउट करके सीएसके की उम्मीदों को खत्म कर दिया. धोनी ने 3 गेंद पर 2 रन बनाए. ओवर में 8 रन बने. अब 6 गेंद पर 31 रन बनाने थे. 20वां ओवर हर्षल पटेल ने डाला. प्रिटोरियस ने पहली गेंद पर छक्का जड़ा. दूसरी गेंद पर वे आउट हो गए. उन्होंने 8 गेंद पर 13 रन बनाए. तीक्षणा ने तीसरी गेंद पर छक्का और चौथी गेंद पर लेग बाई के रूप में 4 रन मिले. 5वीं गेंद पर रन नहीं बना. छठी गेंद पर एक रन बना.

अच्छी शुरुआत के बाद पारी लड़खड़ाई

इससे पहले धोनी ने सीएसके की ओर से अपने 200वें मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. कप्तान फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 7.2 ओवर में 62 रन जोड़े. इसके बाद टीम लड़खड़ा गई और स्कोर 3 विकेट पर 79 रन हो गया. डुप्लेसी ने 22 गेंद पर 38 और कोहली ने 33 गेंद पर 30 रन बनाए. मैक्सवेल 3 रन बनाकर रन आउट हुए.

RCB vs CSK: विराट कोहली के लिए काल बने माेईन अली, छक्के के मामले में राशिद से भी पीछे

RCB vs CSK: ऋतुराज गायकवाड़ और कॉनवे ने एक और बड़ी साझेदारी की, धोनी ने आते ही दिया मौका

महिपाल लोमराेर ने 27 गेंद पर 42 रन बनाकर टीम को संभाला. उन्होंने 3 चौका और 2 छक्का लगाया. अंत में दिनेश कार्तिक ने 17 गेंद पर नाबाद 26 रन बनाकर स्कोर को 170 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने 20वें ओवर में 2 छक्के लगाए. रजत पाटीदार ने भी 21 बनाए. सीएसके की ओर से तीक्षणा के अलावा ऑफ स्पिनर मोईन अली ने भी अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने 28 रन देकर 2 विकेट लिए.

Tags: Chennai super kings, Devon Conway, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर